होम »  Men's Health »  Bedtime Drink: पुरुष सोने से पहले दूध में इस एक चीज को मिलाकर करेंगे सेवन, तो मिलेंगे ये कमाल के फायदे!

Bedtime Drink: पुरुष सोने से पहले दूध में इस एक चीज को मिलाकर करेंगे सेवन, तो मिलेंगे ये कमाल के फायदे!

Bedtime Drink: पुरुषों को अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. भारतीय घरों रात को बिस्तर में जाने से पहले दूध (Milk) पीने की सलाह दी जाती है. वैसे तो दूध अपने-आप में पोषक तत्वों का पावर हाउस है लेकिन कुछ चीजें हैं जो दूध की शक्ति (Milk Power) बढ़ा सकती है. ऐसी ही बेड टाइम ड्रिंक (Bedtime Drink) पुरुषों के स्वास्थ्य के लिए काफी जरूरी है.

Bedtime Drink: पुरुष सोने से पहले दूध में इस एक चीज को मिलाकर करेंगे सेवन, तो मिलेंगे ये कमाल के फायदे!

Honey Milk Benefits: पुरुष रोजाना रात को करें

Milk And Honey Benefits: पुरुषों की जीवनशैली काफी थकान और स्ट्रेस से भरी होती है. ऐसे में पुरुषों को अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. भारतीय घरों रात को बिस्तर में जाने से पहले दूध (Milk) पीने की सलाह दी जाती है. वैसे तो दूध अपने-आप में पोषक तत्वों का पावर हाउस है लेकिन कुछ चीजें हैं जो दूध की शक्ति (Milk Power) बढ़ा सकती है. ऐसी ही बेड टाइम ड्रिंक (Bedtime Drink) पुरुषों के स्वास्थ्य के लिए काफी जरूरी है. पुरुषों को अपनी सेहत का खास ख्याल रखने के लिए अपनी डाइट (Diet) पर ध्यान देने की जरूरत होती है. पुरुषों के लिए यहां एक ड्रिंक (Drink) के बारे में बताया गया है जिसे रात को सोने से पहले लेना है. इससे पुरुषों को कई स्वास्थ्य लाभ मिल सकते हैं. पुरुषों की सेहत के लिए दूध बेहद जरूरी माना जाता है.

अगर आप दूध में चीनी की जगह एक हेल्दी चीज का इस्तेमाल करेंगे तो दूध के फायदे (Benefits Of Milk) दोगुने हो सकते हैं. इससे न सिर्फ पाचन बेहतर होगा बल्कि यौन स्वास्थ्य (Sexual Health) को भी बढ़ावा मिल सकता है. यहां जानें इस खास ड्रिंक को पीने के 5 कमाल के फायदे...

क्‍यों होता है सेक्‍स के दौरान दर्द और इससे कैसे बचें


दूध में मिलाएं शहद और हर रोज करें सेवन | Mix Honey In Milk And Consume It Everyday

पुरुष अपने दूध के गिलास में चीनी की जगह शहद को मिलाकर दूध की शक्ति बढ़ा सकते हैं. इस खास ड्रिंक को हर रोज रात को सोने से पहले सेवन करने से पुरुषों को खास लाभ हो सकता है. इस ड्रिंक को बनाने के लिए एक गिलास दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर मिक्स कर लें और सोने से पहले सेवन करें.

Pregnancy Diet: प्रेगनेंसी में भूलकर भी नहीं खानी चाहिए ये 4 चीजें, जानें क्या होते हैं नुकसान!

fin3c82oMilk And Honey Benefits: दूध में शहद मिलाकर सेवन करने से स्टैमिना बढ़ाने में मिल सकती है मदद

​शहद वाला दूध पीने के स्वास्थ्य लाभ | Health Benefits Of Drinking Honey Milk

1. स्टैमिना बढ़ाने के लिए फायदेमंद

दूध में शहद मिलाकर सेवन करने से स्टैमिना को बढ़ावा दिया जा सकता है. रोजाना इस खास ड्रिंक का सेवन कर पुरुष अपने स्टैमिना को बूस्ट कर सकते हैं. दूध और शहद का एक साथ सेवन करने से बॉडी को भरपूर एनर्जी मिल सकती है. आप इस खास ड्रिंक में अश्वगंधा भी मिला सकते हैं. 

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

2. पौरुष शक्ति को मिलेगा बढ़ावा

दूध और शहद में टेस्टोस्टोरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण पाया जाता है. इन दोनों का एक साथ सेवन करने से टेस्टोस्टोरोन को बढ़ाने में काफी मदद मिल सकती है. यह हार्मोन पुरुषों में यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए जिम्मदार होता है. इस ड्रिंक का हर रोज सेवन करने से पुरुषों को काफी मिल सकता है. 

3. अच्छी नींद लेने में फायदेमंद

यह ड्रिंक उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है जो रात में नींद न आने से परेशान होते हैं. अक्सर कुछ लोग रात को नींद से जंग करते रहते हैं और नींद लेने के लिए तरह-तरह की गोलियां खाते हैं ऐसे पुरुषों के लिए यह खास ड्रिंक काफी फायदेमंद हो सकती है. दूध में शहद मिलाने से स्पर्म काउंट को बढ़ाने में फायदा मिल सकता है.

men sleep

​4. हड्डियों को मजबूत बनाने में लाभकारी

दूध में काफी मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जो हड्डियों के स्वास्थ्ये के लिए काफी फायदेमंद होता है. दूध में शहद मिलाने से दूध की शक्ति और भी बढ़ सकती है. ऐसे में रोजाना बिस्तर में जाने से पहले इस ड्रिंक का सेवन किया जा सकता है. 

लीवर को हेल्दी और मजबूत रखने के लिए सुबह खाली पेट पिएं किशमिश का पानी, जानें 5 और शानदार फायदे!

​5. प्रोस्टेट कैंसर से बचाव

पुरुषों के सेहत से जुड़ी कई प्रकार की बीमारियों में से एक प्रोस्टेट कैंसर भी शामिल है. शहद में कैंसर सेल्स को विकसति होने से रोकने का गुण पाया जाता है. इस कारण यह पुरुषों के शरीर में प्रोस्टेट कैंसर की सेल्स को नष्ट करने के लिए फायदेमंद हो सकता है. अगर रोजाना दूध और शहद का सेवन किया जाए तो यह ड्रिंक इस कैंसर से भी बचाव कर सकती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

काली मिर्च में शहद मिलाकर सेवन करने से बढ़ती है इम्यूनिटी और पाचन शक्ति, जानें 6 जबरदस्त फायदे!

मलाइका अरोड़ा ने बताया इम्यूनिटी बढ़ाने का तरीका, इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए एक्ट्रेस करती हैं इस चीज का सेवन

Mushroom For Diabetes: क्या डायबिटीज में मशरूम खाने चाहिए? जानें ब्लड शुगर लेवल पर क्या होता है असर


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Lower Blood Sugar Levels Naturally: कैसे करें डायबिटीज को कंट्रोल? ये 4 आहार करेंगे मदद

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Cracked Heels Home Remedies: क्रैक हील्स को ठीक करने के लिए यहां 5 कारगर उपचार, सूखी और फटी एड़ियों से मिलेगी मुक्ति

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------