ट्रेंडिंग

स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
बढ़ती उम्र में महिलाएं कैसे रखें सेहत का ख्याल, इन बातों का रखें ध्यान बढ़ती उम्र में महिलाएं कैसे रखें सेहत का ख्याल, इन बातों का रखें ध्यान बढ़ती उम्र में महिलाओं की सेहत से जुड़े खतरे क्या हो सकते हैं. उन्हें कैसे बचाव करना है और किन बातों का ध्यान रखना है. जानें 60 साल की उम्र में महिलाओं में कैसे बदलाव या सेहत से जुड़े कैसे मुद्दे हो सकते हैं? सभी सवालों के जवाब पाएं एक्पर्ट से
...और वीडियो»
 
फोटो
डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम एक्सरसाइज करना सभी के लिए फायदेमंद है लेकिन डाइबिटीज रोगियों के लिए यह जरूरी है. यह मधुमेह की दवा के रूप में या आपके आहार की प्लानिंग करने के लिए उपयोगी हो सकता है.)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
Coronavirus Prevention: अगर किसी को अचानक से खांसी की समस्या शुरू हो जाए तो बेहतर होगा आप उनसे उचित दूरी बना के रखें और उनसे कहें कि वह खांसी करते वक्त अपने मुंह को किसी कपड़े से ढक कर रखें. या फिर मास्क लगा लें, कम से कम N95 या N99 क्योंकि इस खतरनाक बीमारी को नॉर्मल मास्क कवर नहीं कर सकता है.
 
 
 
arrow

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

arrow
 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

मंगलवार सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 803 लोगों की मौत हुई जिससे मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 38,938 हो गया. देश में अब तक 12,30,509 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 5,86,298 मरीजों का इलाज चल रहा है.
Tue, 04 Aug 2020 13:18:19 IST
Coronavirus: एक सीरो-प्रिविलेंस सर्वे में संक्रमण के खिलाफ एंटीबॉडी की व्यापकता की जांच के लिए व्यक्तियों के ब्लड सीरम का परीक्षण करना शामिल है.
Sat, 01 Aug 2020 15:45:45 IST
देश में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 55,078 मामले सामने आने के बाद इस बीमारी के कुल मरीजों की संख्या शुक्रवार को 16 लाख के पार पहुंच गई. इससे महज दो दिन पहले देश में संक्रमण के 15 लाख मामले थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 10,57,805 हो गई है. 
Fri, 31 Jul 2020 14:24:23 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
arrow
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com