स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
योग के ये आसन देंगे आपके दिल को मजबूती योग के ये आसन देंगे आपके दिल को मजबूती योग के ये आसन देंगे आपके दिल को मजबूती
...और वीडियो»
 
फोटो
Exercise During Pregnancy: इन खास बातों का रखें ध्यान... Exercise During Pregnancy: इन खास बातों का रखें ध्यान... गर्भावस्था में अच्छी सेहत और दुरुस्त शरीर के लिए जरूरी है व्यायाम. तो इस दौरान व्यायाम से जुड़ी सावधानियों के बारे में हम बता रहे हैं-)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
अगर आपके पास समय कम है या आप कहीं बाहर हैं और आपको अचानक से तेज सिर दर्द उठ गया है, तो यह फटाफट से तैयार होने वाला नुस्खा आपके बहुत काम का है. इसमें आपको करना बस यह है कि एक गिलास में गर्म पानी लेकर उसमें नींबू का रस डाल लें. इससे सिर दर्द में राहत मिलती है. कई बार पेट में गैस बनने से भी सिर दर्द होता है.
 
 
 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

Health Benefits of Donating Blood: कई लोग रक्तदान (Blood Donation) करने से हिचकिचाते हैं, मगर विशेषज्ञ का कहना है कि रक्तदान करने से दिल की सेहत (Blood Donation is good for Heart) में सुधार, वजन नियंत्रण (Weight loss) और बेहतर सेहत जैसे कई लाभ मिलते हैं. रक्तदान रक्तदाता (Blood Donor) के शरीर और मन दोनों पर बहुत अच्छा प्रभाव डालता है.
Fri, 08 Nov 2019 19:08:01 IST
आंवला को प्राचीन आयुर्वेदिक प्रणाली में कई तरह के रोगों के इलाज के लिए लगभग 5000 साल से इस्तेमाल किया जा रहा है. आवंला की तुलना अमृत से की गई है. आंवला में विटामिन सी, विटामिन एबी, पोटैशिम, कैलशियम, मैग्नीशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, फाइबर और डाययूरेटिक एसिड होते हैं. आंवला और मूंगफली सर्दियों में फायदेमंद होता है.
Fri, 08 Nov 2019 19:07:20 IST
सितंबर के आखिरी सप्ताह में यह ऑपरेशन किया गया. इस दौरान शरीर में बिना किसी कट के बास्केट और फोरसेप्स का उपयोग करके पत्थरों को एक-एक करके हटाया गया. इस पूरी प्रक्रिया में दो घंटे लगे और अंत में 53 पत्थर निकाले गए. महिला भोजन या पेय के बाद पैरोटिड ग्रंथि के बार-बार होने वाले दर्द और सूजन से पीड़ित थी.
Fri, 08 Nov 2019 10:52:52 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------