स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
Breast cancer - Symptoms and Causes | एक्‍सपर्ट से जानें स्‍तन कैंसर के कारण, लक्षण और इलाज Breast cancer - Symptoms and Causes | एक्‍सपर्ट से जानें स्‍तन कैंसर के कारण, लक्षण और इलाज Warning Signs of Breast Cancer: क्‍या आपको लगता है कि स्‍तन में होने वाला दर्द स्‍तन कैंसर की वजह से है... क्‍या आप भी दर्द के बारे में सोचकर ड़र जाते हैं... तो चलिए जानते हैं स्‍तन कैंसर क्‍या है (What Is Breast Cancer), ब्रेस्ट कैंसर की पहचान कैसे करें (Breast Cancer Early Symptoms), क्‍या बिना ऑपरेशन ब्रेस्ट कैंसर का इलाज हो सकता है या ब्रेस्ट कैंसर का लेटेस्ट इलाज क्‍या उपलब्‍ध है. ब्रेस्ट में गिल्टी (Lump in Breast) से लेकर ब्रैस्ट कैंसर ऑपरेशन और इसके पूरे इलाज (Breast Cancer Treatment) के बारे में सारी जानकारी लेते हैं डॉ. हरित चतुर्वेदी, अध्यक्ष, कैंसर विज्ञान के मैक्स संस्थान, दिल्‍ली (Dr. Harit Chaturvedi, Chairman, Max Institute of Oncology, New Delhi) से.
...और वीडियो»
 
फोटो
All About Coronavirus: कोरोनावायरस क्‍या है? कैसे फैलता है, लक्षण और बचाव के उपाय All About Coronavirus: कोरोनावायरस क्‍या है? कैसे फैलता है, लक्षण और बचाव के उपाय कोरोनावायरस सांस के जरिए फैलता है और इससे 'वायरल म्यूटेशन' होने या वायरस के ज्‍यादा फैलने की संभावना बनती है.)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
Coronavirus Prevention: अगर किसी को अचानक से खांसी की समस्या शुरू हो जाए तो बेहतर होगा आप उनसे उचित दूरी बना के रखें और उनसे कहें कि वह खांसी करते वक्त अपने मुंह को किसी कपड़े से ढक कर रखें. या फिर मास्क लगा लें, कम से कम N95 या N99 क्योंकि इस खतरनाक बीमारी को नॉर्मल मास्क कवर नहीं कर सकता है.
 
 
 
arrow

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

arrow
 
 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

बाहरी दिल्ली स्थित आइटीबीपी के छावला शिविर में ये सभी 406 संदिग्ध दो सप्ताह से अधिक समय बिता चुके हैं. यहां रह रहे सभी व्यक्तियों को अब घर जाने की अनुमति दे दी गई है. इन सभी 406 व्यक्तियों को स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्वस्थ होने का प्रमाणपत्र जारी किया है.
Thu, 20 Feb 2020 11:48:56 IST
ईरानी ने कहा कि बिल के प्रावधानों के अनुसार, भ्रूण बिक्री और तस्करी में शामिल लोगों पर जुर्माने के साथ ही उन्हें सलाखों के पीछे भी भेजा जा सकेगा.
Thu, 20 Feb 2020 11:18:32 IST
नोवेल कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) निमोनिया (Coronavirus 2019-nCoV Pneumonia) की महामारी के चलते चीन का प्रमुख शहर वुहान (Wuhan) 23 दिनों तक बंद रहा.
Tue, 18 Feb 2020 12:37:07 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
arrow