स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Wrong Food Combinations: जहर के समान है शहद और घी का एक साथ सेवन! कुछ खराब फूड कॉम्बनेशन को आयुर्वेद में विरुद्ध आहार के नाम से जाना जाता है. इसका अर्थ है, ऐसे कॉम्बनेशन जो मिक्सिंग में नहीं है और कई और फैक्टर की वजह से भी रॉन्ग हैं. हर किसी को रॉन्ग फूड कॉम्बिनेशन से बचना चाहिए जो सेहत को नुकसान पहुंचाते हैं. एनडीटीवी सेहत वेहत (NDTV Sehat Vehat) के इस एपिसोड में डॉक्टर से जानें किन चीजों को साथ नहीं खाना चाहिए.
...और वीडियो»
 
फोटो
डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम एक्सरसाइज करना सभी के लिए फायदेमंद है लेकिन डाइबिटीज रोगियों के लिए यह जरूरी है. यह मधुमेह की दवा के रूप में या आपके आहार की प्लानिंग करने के लिए उपयोगी हो सकता है.)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
Coronavirus Prevention: अगर किसी को अचानक से खांसी की समस्या शुरू हो जाए तो बेहतर होगा आप उनसे उचित दूरी बना के रखें और उनसे कहें कि वह खांसी करते वक्त अपने मुंह को किसी कपड़े से ढक कर रखें या फिर मास्क लगा लें.
 
arrow

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

arrow
 
 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

भारत में मामले बढ़ने के पीछे म्यूटेंट की भी भूमिका को अहम माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि कोरोना के मामले अचानक बढ़ने के पीछे डबल म्यूटेंट की भूमिका है. वायरस कैसे म्यूटेट होता है और क्या डबल म्यूटेंट वैरिएंट वैक्सीन की प्रभावकारिता पर कोई असर डालेगा?
Thu, 15 Apr 2021 19:46:09 IST
Coronavirus Cases In India: गुरुवार को कोरोना संक्रमण के नए केसों ने एक दिन में 2 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण के 2,00,739 नए केस दर्ज हुए, जो एक दिन में रिकॉर्ड केसों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है.
Thu, 15 Apr 2021 12:17:50 IST
कोविड टेस्टिंग में ज्यादा भरोसेमंद रहे RT-PCR टेस्ट को लेकर भी शंकाएं खड़ी हो गई हैं. इस बार RT-PCR में भी कोरोना पकड़ में नहीं आ रहा है. इसको लेकर CT-स्कैन और ब्रोंकोस्कोपी करनी पड़ रही है.
Wed, 14 Apr 2021 18:07:00 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
arrow
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com