होम »  Relationship & nbsp;»  वो जो 'नजरें चुराने लगे हैं', कहीं ''किसी और गली जाने लगे हैं...' 10 संकेत कि आपका साथी आपको चीट कर रहा है...

वो जो 'नजरें चुराने लगे हैं', कहीं ''किसी और गली जाने लगे हैं...' 10 संकेत कि आपका साथी आपको चीट कर रहा है...

Signs He's Cheating On You: खुदा करे कि हर रिश्ते में प्यार और विश्वास बना रहे... किसी भी प्यार से भरे दिल से यही दुआ निकलती है. लेकिन क्या कीजे, हर दुआ कुबूल भी तो नहीं होती न... जहां प्यार है वहां नफरत भी, तो जहां विश्वास है वहां विश्वासघात भी...

वो जो नजरें चुराने लगे हैं, कहीं किसी और गली जाने लगे हैं... 10 संकेत कि आपका साथी आपको चीट कर रहा है...

Relationship Tips: कहीं आपको भी यह तो नहीं लगता कि रिलेशनशिप में अब वह पुरानी बात नहीं रही?

Signs He's Cheating On You: खुदा करे कि हर रिश्ते में प्यार और विश्वास बना रहे... किसी भी प्यार से भरे दिल से यही दुआ निकलती है. लेकिन क्या कीजे, हर दुआ कुबूल भी तो नहीं होती न... जहां प्यार है वहां नफरत भी, तो जहां विश्वास है वहां विश्वासघात भी... बेवफा और टूटे दिल पर शायरी (Love Shayri)  तो आपने खूब सुनी होगी. यकीनन किसी टूटे दिल की ही दास्तां होगी वह भी. लेकिन कई बार महज शक भी रिश्तों की बुनियाद को हिला देता है. अक्सर देखा गया है कि जब आप एक बार धोखा खा लेते हैं तो दोबारा किसी पर यकीन नहीं कर पाते. और आपका शक भरा नजरियां रिश्तों को तबाह कर देता है. तो ऐसे में आपको यह जानने की जरूरत है कि आपका शक करने की वजह जायज भी है या नहीं. तो चलिए जानते हैं ऐसे 10 संकेतों को जो आपका साथी जाने-अनजाने तब देता है जब वह आपको चीट कर रहा हो...

10 बातें, जो होती हैं हर रिलेशनशिप में सबसे जरूरी

कैसे पता करें कि वह आपको धोखा दे रहे हैं | 10 Definite Signs He's Cheating On You 



1. अगर आप लिवइन में रहते हैं और आपका साथी आजकल घर आने में देर करता है या घर से जल्दी निकल जाता है. या उसका घर पर मन नहीं लगता, तो यह संकेत हो सकता है.

2. हो सकता है कि वह आपका हर फोन उठाते हों और जवाब भी देते हों. लेकिन इस बात पर ध्यान दें कि कभी जब आप कॉल नहीं करतीं तो वह खुद कॉल नहीं करते. तो यह भी संकेत हो सकता है. 



3. अक्सर उनका फ़ोन रहता है बिजी? क्या ऐसा होता है कि जब आप उन्हें कॉल करती हैं तो उनका फोन बिजी आता है. और बाद में वह आपको कॉलबैक कर बहाने देते हैं. तो यह गौर करने वाली बात हो सकती है.

4. प्राइवेसी की माला फेरना... वो कहते तो हैं कि आपसे प्यार करते हैं, लेकिन आजकल प्राइवेसी-प्राइवेसी का जाप करने लगे हैं, तो सावधान! 

5. किसी नए नंबर से बार-बार कॉल आ रहा है... और वो बात करने के लिए बाहर चले जाते हैं, तो यह संकेत हो सकता है मोहतरमा.

Relationship Tips: प्यार में ब्रेकअप के बाद ही समझ आती हैं ये बातें

6. वो जो एक गाना है न, मुझसे जो नजरें चुराने लगे हो, लगता है किसी और गली जाने लगे हो... अगर आपको भी कुछ-कुछ वैसा ही महसूस हो रहा है और आपका साथी आपसे नजरें चुरा रहा है, तो दोस्त यह भी संकेत हो सकता है.

7. अगर आप अपने साथी के साथी किसी जगह बार-बार जाते हैं, जहां जाना उनको पसंद है. लेकिन आजकल वह उस जगह पर जाने से भी कतराने लगे हैं.

8. जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उनसे कुछ नहीं छिपाते. लेकिन अगर आपके साथ आपसे अपना फोन, पर्स और अलमारी में रखी चीजें छिपाने लगते हैं, तो ध्यान देने वाली बात है.

कैसे जानें कि साथी झूठ बोल रहा है, यहां हैं 4 सुपर टिप्स...

9. आपको ज्यादा अगर वह फोन में व्यस्त रहने लगे हैं, तो अब वक्त आ गया है कि आप उनसे बात करें कि वह आपको भी वक्त दें. 

10. जब आप किसी से प्यार में होते हैं, तो उसके साथ समय बिताने के लिए समय चुराते हैं. लेकिन अगर अब वह समय न होने का बहाना बनाने लगे हैं. तो यह भी सोचने वाली बात हो सकती है.

जरूरी नहीं कि यह संकेत सटीक साबित हों. यह केवल संभावना की बात है. हो सकता है कि आपका साथी वाकई काम में व्यस्त हो... या फिर आपके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर रहा हो... 

Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Healthy Relationship Tips: ताकि प्यार में न आए कमी, अपनाएं ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Couple Goals: कैसे बनाएं रिश्ते को इतना मजबूत कि हर कोई कहे 'यही तो प्यार है'

आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

पार्टनर से होने वाले रोजाना के झगड़ों से पाएं छुटकारा

क्या होती हैं रिलेशनशिप में 5 सबसे जरूरी बातें, कैसे रखें इनका ध्यान


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फोन देखने के तरीके का सेक्स और हाइट पर पड़ता है असर : शोध

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -