होम »  लिविंग हेल्दी »  Relationship Tips: प्यार में ब्रेकअप के बाद ही समझ आती हैं ये बातें

Relationship Tips: प्यार में ब्रेकअप के बाद ही समझ आती हैं ये बातें

Relationship Tips: सही मायने में प्यार एक प्यार एक-दूसरे का फिक्र है.. प्यार मतलब दो लोगों के बीच समझ (Understanding) से है.. आप अपने पार्टनर से उन बातों को शेयर कर सकते हो जो आप किसी और से नहीं करते हो..

Relationship Tips: प्यार में ब्रेकअप के बाद ही समझ आती हैं ये बातें

Relationship Tips: जानें कौन सी हैं वह बातें जो आपको ब्रेकअप के बाद याद आती हैं 

Relationship Tips: सही मायने में प्यार एक प्यार एक-दूसरे का फिक्र है.. प्यार मतलब दो लोगों के बीच समझ (Understanding) से है.. आप अपने पार्टनर से उन बातों को शेयर कर सकते हो जो आप किसी और से नहीं करते हो.. जो लोग रोजाना मिल नहीं पाते या महीनों में मिलते हैं वह पूरे दिनभर या दिन में कई बार अपने पार्टनर से बातें करते हैं... आपका जो भी खाली टाइम होता है वह अपने पार्टनर के लिए होता है, लोकिन यहीं चीजें तब भारी पड़ती हैं जब आपका ब्रेकअप हो जाता है आप अपने खाली समय को काट नहीं पाते हैं आपको लगता है कि अब किससे बात करें सोचते हैं कि जो कल तक आपका था वह अब किसी और का हो जाएगा भले ही आपके पार्टनर की गलती की वजह आप उनसे दूर हुए हों... ब्रेकअप के बाद कुछ लोग टूट जाते हैं कई तो अपने यार दोस्तों से ही बात करना बंद कर देते हैं आपको लगता है कि इतने टाइम तक आप दोनों साथ थे उस समय को कैसे वापस लाएं..आपको ब्रेकअप से निकलने में काफी टाइम लग जाता है. जब आप एक बार संभल जाते हैं तो आप रिश्ते की असली समझ आती है... कौन सी हैं वह बातें जो आपको ब्रेकअप के बाद याद आती हैं. 

National Boyfriend Day: इस खास दिन बॉयफ्रेंड को दें ये खास गिफ्ट, रिलेशन को बनाएं मजबूत


लंबा चलने वाला रिश्ता जरूरी नहीं कि सही हो



अगर आप सोच रहे हैं कि आपका रिश्ता लंबा चला तो वह एक परफेक्ट रिश्ता होता.. लेकिन ऐसा नहीं है. रिश्ते को लंबा चलाने की जिम्मेदारी दोनों की होती है. अक्सर लोग अपने पार्टनर में अपनी जैसी है क्वालिटी पाकर खुश हो जाते हैं. खाना, म्युजिक, किताबें या और भी चीजों में एक जैसी पसंद होने के बावजूद लोगों में अक्सर लड़ाई-झगड़े होते हैं. ब्रेकअप के बाद ये एहसास होता है कि किसी भी रिलेशनशिप को चलाने के लिए एक जैसी पसंद होना नहीं बल्कि एक- दूसरे को समझना जरूरी है.

कैसे जानें कि साथी झूठ बोल रहा है, यहां हैं 4 सुपर टिप्स...

sko2lsmRelationship Tips: रिलेशनशिप में एक दूसरे को समझना जरूरी है

परफेक्ट मैच कुछ नहीं होता 

ये सच है कि कुछ लोग ही होते हैं जो आपके जैसे होते हैं या जिनको देखकर आपको लगता है कि ये मेरे लिए बेटर है.. लेकिन सभी प्यार में डूबे हुए लोगों को अपने पार्टनर में सबकुछ परफेक्ट ही लगता है. डेटिंग के समय गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड को एक-दूसरे की सिर्फ अच्छी चीजें ही दिखती हैं. लोग अक्सर पार्टनर की बुरी आदतों को अनदेखा कर देते हैं जिसका एहसास ब्रेकअप के बाद होता है. ब्रेकअप के बाद पता चलता है कि वास्तव में कोई भी मिस्टर राइट या मिस राइट नहीं होता और गलत चीजों को जानबूझ कर नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स


किसी और को पसंद करना धोखा नहीं

आपको भी कोई रिलेशनशिप के दौरान अच्छा लग सकता है.. या पसंद आ सकता है. लेकिन जो भी फीलिंग किसी एक के लिए होती है वह हर किसी के लिए कभी नहीं हो सकती. जब आप रिश्ते में होते हैं तो किसी दूसके के बारे में सोचना भी आपको गलत लग सकता है. अक्सर गर्लफ्रेंड- ब्वायफ्रेंड के बीच किसी तीसरे की वजह से लड़ाईयां हो जाती हैं. कई बार ये महज एक गलतफहमी होती जो ब्रेकअप का कारण बन जाती है. ब्रेकअप के कुछ सालों बाद आपको एहसास होता है कि किसी को पसंद करने का मतलब ये नहीं कि आप अपने पार्टनर से धोखा कर रहे हैं.

Healthy Relationship Tips: ताकि प्यार में न आए कमी, अपनाएं ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

और खबरों के लिए क्लिक करें

Couple Goals: कैसे बनाएं रिश्ते को इतना मजबूत कि हर कोई कहे 'यही तो प्यार है'

आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

पार्टनर से होने वाले रोजाना के झगड़ों से पाएं छुटकारा

क्या होती हैं रिलेशनशिप में 5 सबसे जरूरी बातें, कैसे रखें इनका ध्यान

फोन देखने के तरीके का सेक्स और हाइट पर पड़ता है असर : शोध

डियर लवर्स! किसी को डेट न करने वालों को कम होता है Depression!

Relationship Tips: ताकि प्यार पहुंचे अंजाम तक, अपनाएं ये 4 रिलेशनशिप टिप्स

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------