होम »  Relationship »  Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Relationship Tips: कई अध्‍ययन कहते है कि अधिकांश रिश्ते ऐसे होते हैं जो कुछ ही समय तक चलते हैं, अधिकतर रिश्ते समय से पहले ही खत्म हो जाते हैं. कोशिश करें कि कपड़ों की तरह रिश्ते ना बदलें जाएं.

Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Love and Relationship Tips: रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए प्यार और विश्वास की जरूरत होती है. लेकिन क्या हो कि अगर आपको अपने रिश्ते पर पूरा भरोसा हो लेकिन फिर भी आपके बीच सबकुछ ठीक न हो. ऐसे में आप समझ ही नहीं पाते कि रिश्ते में तनाव की वजह क्या है. ऐसे में आप दोस्तों से रिलेशनशिप टिप्स लेते हैं. समझने की कोशिश करते हैं कि रिलेशनशिप का मतलब क्या होता है, रिलेशनशिप क्या है और इसे कैसे बेहतर बनाया जा सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने रिश्ते को बना सकते हैं एक मीनिंगफुल रिलेशनशिप - 

Love and Relationship Tips: ये 5 फुलप्रूफ रिलेशनशिप टिप्स करेंगे रिश्ते में आई हर दूरी को दूर...

रिश्ते को मजबूत बनाने में काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स | Top 10 Healthy Relationship Tips


1. अगर आपको लगता है कि आपके रिश्ते में बातचीत करने जैसा अब भी कुछ भी नहीं बचा है, तो बेहतर होगा कि आप इस रिश्ते को खत्‍म कर लें.
2. महिलाएं प्यार में अपने साथी को लेकर काफी असुरक्षित महसूस करती हैं. साथी की इस असुरक्षा को कम करने के लिए उन्हें यह अहसास जरूर दिलाते रहें कि आप उनके हैं और उनके ही रहेंगे.

क्या होती हैं रिलेशनशिप में 5 सबसे जरूरी बातें, कैसे रखें इनका ध्यान

3. जब भी आप परफ्यूम लगाए याद रखें कि उसकी खुशबू आपके शरीर की गंध की खुशबू से मेल करती हुई होनी चाहिए. साथ ही ये भी ध्यान रखें आपके परफ्यूम की खुशबू अवसर के अनुसार होनी चाहिए.
4. अगर आप किसी रिश्ते को अंत तक ले जाना चाहते हैं, तो उस रिश्ते में झूठ की कोई जगह नहीं होनी चाहिए.
5. महिलाओं को फैशन के साथ चलने वाले पुरुष बहुत अच्‍छे लगते हैं. इसलिए हमेशा फैशन के साथ चलें. अपनी किसी महिला साथी से फैशन टिप्स ज़रूर लेते रहें.

डियर लवर्स! किसी को डेट न करने वालों को कम होता है Depression!

6. अपने साथी से चैट पर कभी भी झगड़ा ना करें. एक-दूसरे के समक्ष बैठकर जो बात आप साधारण तरीके से साथी को कह सकते हैं वे चैट के द्वारा साथी तक नहीं पहुंचाएं जा सकते हैं.

r0p3bd34

Relationship Tips: रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहे इसके लिए कोशिशें की जानी चाहिए. 


7. साथी जब भी कुछ अलग लगें उनकी तारीफ जरूर करें. उनके काम की सराहना करें और समय- समय पर उनकी अच्‍छाइयों की दूसरों के सामने चर्चा जरूर करें.
8. आपका कमरा बेहद आराम दायक है इस बात की सुनिश्चित जरूर कर लें. खराब रोशनी और अधिक अव्यवस्था उन हसीन पलों में आपका ध्यान भटका सकती है.

Relationship Tips: ताकि प्यार पहुंचे अंजाम तक, अपनाएं ये 4 रिलेशनशिप टिप्स

9. कई अध्‍ययन कहते है कि अधिकांश रिश्ते ऐसे होते हैं जो कुछ ही समय तक चलते हैं, अधिकतर रिश्ते समय से पहले ही खत्म हो जाते हैं. कोशिश करें कि कपड़ों की तरह रिश्ते ना बदलें जाएं.
10. किसी भी रिश्ते का पहला दौर बेहद सुहाना होता है. इसका असली दौर तब शुरू होता है जब आप इस रिश्ते में खुद को समर्पित करने के बारे में सोचते हैं

और खबरों के लिए क्लिक करें.

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------