होम »  Relationship »  आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

Romantic Relationship: समय के साथ हर रिश्तें में बदलाव आना निश्चित है. जीवन में कभी भी कुछ भी एक ऐसा नहीं रहता. किसी रिश्ते में रहने के बाद उस रिश्ते को तोड़ना बेहद मुश्किल होता है.

आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

Relationship: मजबूत रिश्ते की नींव भरोसा होती है.

love relationship: समय के साथ हर रिश्तें में बदलाव आना निश्चित है. जीवन में कभी भी कुछ भी एक ऐसा नहीं रहता. किसी रिश्ते में रहने के बाद उस रिश्ते को तोड़ना बेहद मुश्किल होता है. यह नियम आपके रिश्ते पर भी लागू होता है. इस स्थिति में कोई भी बड़ा फैसला लेना आसान नहीं होता है. रिश्ते जब लंबी दूरी का सफ़र तय करने की ओर बढ़ते हैं तब ज़रूरी नहीं कि आगे की राह उतनी ही आसान हो कि ज़िंदगी खुशहाली से बीत जाए. सबकी लाइफ़ अलग-अलग है. आपकी आगे की राह आसान कैसे बनेगी उसका फ़ैसला आपके हाथ में है. पर हां, आपकी राह और ऊबड़-खाबड़ न बने इसके लिए इन 5 बातों का ख़्याल रखें. अगर आप भी सोच रहे है कि साथी के दिल के करीब कैसे पहुंचे तो यहां हम बता रहे हैं ऐसे कुछ टिप्स जो आपको पार्टरन के करीब ले जा सकते हैं. 

क्या होती हैं रिलेशनशिप में 5 सबसे जरूरी बातें, कैसे रखें इनका ध्यान

66aff7ag

Relationships Advice: रिश्ते को मजबूत करने के लिए एक दूसरे को समझना जरूरी.

Relationship Tips: ताकि प्यार पहुंचे अंजाम तक, अपनाएं ये 4 रिलेशनशिप टिप्स

1. कैसे पहुंचें दिल के करीब:

वो कुछ समझते ही नहीं, उनका बर्ताव भी कुछ अजीब सा ही है, उनके व्‍यवहार को समझ पाना आपके लिए आसान नहीं क्‍या आपको अपने साथी से कुछ इसी तरह की शिकायतें होती हैं. अगर हां, तो आप अक्‍सर इस बात को लेकर चिंतित हो उठती होंगी कि आखित अब क्‍या किया जाए. लेकिन आपके उनके इस व्‍यवहार के लिए ज्‍यादा परेशान होने की जरूरत नहीं हैं, क्‍योंकि कुछ पुरुष होते ही ऐसे हैं, उनके दिल को जान पाना एक टेढ़ी खीर होता है. तो, ऐसे ही कुछ पुरुषों के दिल तक पहुंचने का रास्‍ता हम आपको बता रहे हैं

Love and Relationship Tips: ये 5 फुलप्रूफ रिलेशनशिप टिप्स करेंगे रिश्ते में आई हर दूरी को दूर...

2. डेट के बाद भी करीबी न बढ़े तो:

अगर आप दोनों की पहली डेट बेहद शानदार रही, लेकिन उस पर उसके बाद भी आपके साथी अब आपको हाथ लगाने से भी कतराते हैं. तो याद रखिये, पुरुष जब किसी के साथ होते हैं, तो एक उचित दूरी बनाए रखने में ही यकीन रखते है. वे तभी कदम बढ़ाते हैं, जब आप उन्‍हें ऐसा करने की इजाजत देते हैं. उन्‍हें इशारा दीजिये कि केजुअल टचिंग में आपको कोई ऐतराज नहीं है. हंसी मजाक में उनका हाथ थामिए. देखिये, फिर कैसे वो आपकी ओर खिचे चले आते हैं.


3. एक कॉल के लिए करेंगे इंतजार

पुरुष रिलेशनशिप से ज्‍यादा काम पर ध्‍यान केंद्रित‍ करते हैं. अगर वे किसी काम में फंसे हुए हैं, तो वे आपको तभी फोन करेंगे जब उनके पास वक्‍त होगा. हां, इसमें काफी दिन भी लग सकते हैं. हां, तो डेट के आखिर में ही अपनी सब योजनाएं बना लें.

4. करें मीठी-मीठी बातें:

आप जब नर्वस होती हैं, तो अपने बालों में उंगली घुमाती हैं. ठीक इसी तरह पुरुष देखते हैं अपने मोबाइल का इनबॉक्‍स. अगर आपको उनकी इस हरकत से परेशानी होती है तो आप उन्‍हें क्‍या मैं तुम्‍हें बोर कर रही हूं जैसी बातें करके उन्‍हें अपनी ओर खींच सकती हैं. अगर उनके अंदर जरा सी भी तहजीब है, तो वे उसे रात भर के लिए आपके और उनके बीच से हटा देंगे. 

3b7ib6ho

Relationship Problems: इन टिप्स को आजमाएं नहीं आएगी रिश्ते में कोई परेशानी

5. बांधें तारीफ के पुल

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि आपके लिए जरूरी है कि आप अपने साथी की तारीफ करें. अगर आप नहीं करेंगी, तो उनसे इस बात पर नाराज न हों कि वह आपके साथ होते हुए भी किसी और को निहार रहे हैं. आखिर वे भी तो आपकी तारीफों के पुल बांधते हैं.

6. करनी होंगी कुछ चालाकियां

भले ही आपका साथी आपके प्रशंसा करने पर यह दिखाता हो कि उसे इससे कोई खास असर नहीं पड़ता, तो इसका ये मतलब कतई न निकालें कि वह आपके मुहं से अपनी प्रशंसा सुनना नहीं चाहते. भले ही वह खुद को ऐसा दिखाते हैं, लेकिन एक सच यह भी है कि वे आपके मन की बातें जानने के लिए सदा उत्‍सुक रहते हैं. उन्‍हें आपके साथ होते हुए बस अपने ही साथ रखने के लिए आपको करनी होंगी जरा सी चालाकियां...

डियर लवर्स! किसी को डेट न करने वालों को कम होता है Depression!

7. उनके हर काम को अच्छा बताएं

जब कभी वह आपके लिए कोई सरप्राइज पार्टी या कुछ ऐसा ही तोहफा तैयार करें, तो उनकी इस मेहतन की सराहना करना कभी न भूलें. पुरुष महसूस करना चाहते हैं कि वे अपनी महिला साथी की नजर में बेहद आकर्षक और शक्तिशाली हैं. ऐसे में अगर आप उनके काम की तारीफ करती हैं, तो वे आपके लिए और भी बहुत कुछ करने को उतावले हो उठेंगे.

8. ध्‍यान से सुने उनकी बातें 

जब कभी वे आपको कोई रोचक बात बता रहे हों, तो उसमें अपनी पूरी रूचि के साथ सुनें. उनकी बात को बीच में न काटें और उससे जुड़े सवाल भी उठाएं, पर हां इतने नहीं कि वह नराज ही हो जाएं. यही एक तरीका है उन्‍हें ये जताने का कि आप उनकी बातों में कितनी मस्‍त हो जाती हैं.

और खबरों के लिए क्लिक करें
 

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------