स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
Overweight and Obesity | क्‍या होता है मोटापा, क्‍यों और किसे होता है, मोटापे और ओवरवेट में फर्क Overweight and Obesity | क्‍या होता है मोटापा, क्‍यों और किसे होता है, मोटापे और ओवरवेट में फर्क क्‍या आप भी तेजी से वजन कम (Weigh Loss) करने के बारे में सोच रहे हैं. क्‍या आपको भी लगता है कि आप ओवरवेट (Overweight) हैं और ओबेसिटी (Obesity) की बीमारी से ग्रस्‍त हैं. क्‍या आपको पता है मोटापा और ओवरवेट (Obesity and overweight) में क्‍या फर्क होता है. आखिर क्‍यों होता है मोटापा(what is Obesity), कैसे किया जा सकता है मोटापे को कंट्रोल (How To Control Obesity) और क्‍या हैं मोटापे के 3 बड़े कारण (Obesity Causes). चलिए जानते हैं मोटापा होने के कारण होने वाले रोगों, मोटापे के इलाज के बारे में सबकुछ. तो जानते हैं डॉ दीप गोयल (Dr. Deep Goel) बी. एल. के. हॉस्पिटल में डायरेक्‍टर (बेरिएट्रिक व एडवांस लेप्रोस्कोपी सर्जरी) से.
...और वीडियो»
 
फोटो
डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम एक्सरसाइज करना सभी के लिए फायदेमंद है लेकिन डाइबिटीज रोगियों के लिए यह जरूरी है. यह मधुमेह की दवा के रूप में या आपके आहार की प्लानिंग करने के लिए उपयोगी हो सकता है.)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
Coronavirus Prevention: अगर किसी को अचानक से खांसी की समस्या शुरू हो जाए तो बेहतर होगा आप उनसे उचित दूरी बना के रखें और उनसे कहें कि वह खांसी करते वक्त अपने मुंह को किसी कपड़े से ढक कर रखें. या फिर मास्क लगा लें, कम से कम N95 या N99 क्योंकि इस खतरनाक बीमारी को नॉर्मल मास्क कवर नहीं कर सकता है.
 
 
 
arrow

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

arrow
 
 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

Coronavirus Live Update: बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus In Delhi) के 25 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल 97 रोगी सामने आ चुके हैं. इनमें से 2 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है.
Tue, 31 Mar 2020 10:52:50 IST
Coronavirus Outbreak: पुणे में कोरोना वायरस से 52 वर्षीय एक व्यक्ति की सोमवार को मौत के साथ ही महाराष्ट्र में संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है.
Mon, 30 Mar 2020 15:52:16 IST
Coronavirus Live Update: तेजी से सामने आए इन नए मामलों के साथ ही दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल 72 रोगी सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि शुक्रवार तक दिल्ली में कोरोना वायरस से केवल 39 व्यक्ति पीड़ित थे.
Mon, 30 Mar 2020 11:05:43 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
arrow
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com