होम »  लिविंग हेल्दी »  Relationship Tips: ये 5 बातें बताती हैं कि आपका पार्टनर आपके अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचता

Relationship Tips: ये 5 बातें बताती हैं कि आपका पार्टनर आपके अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचता

Relationship Tips: समय के साथ हर रिश्तें में बदलाव आना निश्चित है. जीवन में कभी भी कुछ भी एक ऐसा नहीं रहता. किसी रिश्ते में रहने के बाद उस रिश्ते को तोड़ना बेहद मुश्किल होता है.

Relationship Tips: ये 5 बातें बताती हैं कि आपका पार्टनर आपके अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचता

Relationship Tips: समय के साथ हर रिश्तें में बदलाव आना निश्चित है

Relationship Tips: समय के साथ हर रिश्तें में बदलाव आना निश्चित है. जीवन में कभी भी कुछ भी एक ऐसा नहीं रहता. किसी रिश्ते में रहने के बाद उस रिश्ते को तोड़ना बेहद मुश्किल होता है. दोस्ती और प्यार, ये दोनों ऐसे रिश्ते हैं, जिनमें अपनापन और एक दूसरे के लिए समर्पण शामिल होते हैं. अलग-अलग होते हुए भी कई बार इन दोनों के बीच के अंतर को समझना बेहद मुश्किल होता है. लड़के-लड़कियों की दोस्ती में ऐसे कई मौके आते हैं उन्हें ऐसा लगता है कि उनका बेस्ट फ्रैंड उन्हें पसंद करता है या अलग और स्पेशल मानता है. दरअसल कई बार कुछ लोग अपने प्यार का इजहार करने में इतने संकोची होते हैं, वो आपके सामने खुलकर अपनी बात नहीं कह पाते हैं. मगर उनकी छोटी-छोटी बातें इस बात का राज बता देती हैं कि आप उनके दोस्त से ज्यादा क्रश हैं. आइए आपको बताते हैं ऐसी ही 5 बातें, जिन्हें देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आप अपने दोस्त के लिए स्पेशल हैं...

Relationship Tips: शाहरुख और गौरी खान के रिश्ते की मिसाल दे रहे हैं लोग, आज भी इनसे जानिए कैसे मजबूत हो रिश्ता


1. आपसे बात करने के मौके ढूंढना


ऐसे मामले थोड़ा कंफ्यूजिंग हो सकते हैं मगर इस बात के चांस बहुत ज्यादा हैं कि अगर कोई फ्रैंड नई-नई दोस्ती के बाद ही आपसे देर तक बातें, चैटिंग, मैसेजिंग करता है, तो इसका मतलब है कि वो आपको पसंद करता है. आजकल की बिजी लाइफ में अगर कोई व्यक्ति दिन के 24 में से 12-14 घंटे आपके मैसेज के लिए तत्पर रहता है, तो इसे प्यार ही मानना चाहिए.

10 बातें, जो होती हैं हर रिलेशनशिप में सबसे जरूरी

2. आपकी हर बात मानना

कम से दोस्ती में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई फ्रैंड आपकी हर बात पर हां में हां मिलाता जाए. अगर कोई फ्रैंड ऐसा कर रहा है, तो इसका मतलब ये हो सकता है कि वो आपको पसंद करता है और आपका अटेंशन पाने के लिए ऐसा कर रहा हो. दरअसल जब हम किसी के प्यार में होते हैं, तो न चाहते हुए भी हमें उसकी हर बात सही लगती है। मगर मजेदार बात ये है कि ऐसा सिर्फ तभी तक होता है, जब तक आप उनके क्रश हैं. रिलेशन में आते ही फिर यही बातें गलत लगना शुरू हो सकती हैं.

Relationship Tips: प्यार में ब्रेकअप के बाद ही समझ आती हैं ये बातें

millennial relationshipsRelationship Tips: रिलेशनशिप में कुछ बातों का ध्यान रखना है जरूरी


3. आपकी पर्सनल बातों में इंटरेस्ट लेना

नई-नई दोस्ती के बाद अगर कोई व्यक्ति आपकी पर्सनल जिंदगी में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट ले रहा है, तो ये भी इस बात का संकेत हो सकता है कि वो आपको पसंद करता है. खासकर लड़के-लड़कियों की नई दोस्ती में ये बात सामान्य मानी जा सकती है कि वे एक-दूसरे की पर्सनल जिंदगी के बारे में सबकुछ जान लेना चाहते हैं, ताकि वो अपने लिए आपकी जिंदगी में सही स्पेस ढूंढ सकेंय.

National Boyfriend Day: इस खास दिन बॉयफ्रेंड को दें ये खास गिफ्ट, रिलेशन को बनाएं मजबूत

4. खुलकर बात करना

हालांकि बहुत अच्छे दोस्त भी अक्सर अपने कंफर्ट जोन से बाहर आकर आपकी मदद करते हैं. मगर नई-नई दोस्ती के बाद ही अगर आपके फ्रैंड हर बार आपकी मदद के लिए सबसे पहले और सबसे आगे आते हैं, तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि उन्हें आप पर क्रश है. दरअसल आप किसी के लिए अपना कंफर्ट तभी छोड़ते हैं, जब आपको वाकई उनकी फिक्र हो या सामने वाला बहुत जरूरतमंद हो.

कैसे जानें कि साथी झूठ बोल रहा है, यहां हैं 4 सुपर टिप्स...

5. आपके आसपास रहने की कोशिश करना

अगर आपका कोई फ्रैंड आपके आसपास रहने के बहाने खोजता रहता है और आपकी मौजूदगी से बेहद खुश हो जाता है, तो ऐसा हो सकता है कि उसे मन ही मन आपसे प्यार हो गया हो. दरअसल ऐसे लोग इजहार करने से डरते हैं कोई सिचुएशन उन्हें आपसे प्यार के इजहार से रोकती है. मगर वो अपनी मन में उठ रही तरंगों को आपके सामने नहीं रोक पाते हैं.

Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स
और खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Healthy Relationship Tips: ताकि प्यार में न आए कमी, अपनाएं ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Couple Goals: कैसे बनाएं रिश्ते को इतना मजबूत कि हर कोई कहे 'यही तो प्यार है'

आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

पार्टनर से होने वाले रोजाना के झगड़ों से पाएं छुटकारा

क्या होती हैं रिलेशनशिप में 5 सबसे जरूरी बातें, कैसे रखें इनका ध्यान

फोन देखने के तरीके का सेक्स और हाइट पर पड़ता है असर : शोध

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------