होम »  Relationship & nbsp;»  National Boyfriend Day: इस खास दिन बॉयफ्रेंड को दें ये खास गिफ्ट, रिलेशन को बनाएं मजबूत

National Boyfriend Day: इस खास दिन बॉयफ्रेंड को दें ये खास गिफ्ट, रिलेशन को बनाएं मजबूत

National Boyfriend Day: आज यानी 3 अक्टूबर को नेशनल बॉयफ्रेंड डे (National Boyfriend Day) मनाया जाता है. कई लोग यह जानना चाहते हैं कि नेशनल बॉयफ्रेंड डे कब, क्यों और कैसे मनाया जाता है.

National Boyfriend Day: इस खास दिन बॉयफ्रेंड को दें ये खास गिफ्ट, रिलेशन को बनाएं मजबूत

Love and Relationship Tips: अपने रिलेशन में भरोसे को बनाएं रखें

खास बातें

  1. क्यों मनाते हैं बॉयफ्रेंड डे
  2. बॉयफ्रेंड को क्या दें गिफ्ट
  3. कब मनाते हैं बॉयफ्रेेंड डे

National Boyfriend Day: आज यानी 3 अक्टूबर को नेशनल बॉयफ्रेंड डे (National Boyfriend Day) मनाया जाता है. कई लोग यह जानना चाहते हैं कि नेशनल बॉयफ्रेंड डे कब, क्यों और कैसे मनाया जाता है. यह दिन किसी भी बॉयफ्रेंड या फिर पति के लिए काफी स्पेशल डे होता है. सभी की लाइफ में एक-दूसरे के समय का इतना अभाव हो गया है लोग नजदीक होकर भी दूर हो रहे हैं. ऐसे में आप नेशनल बॉयफ्रेंड डे के दिन अपने बॉयफ्रेड को अहसास कराते हैं कि आप उनके लिए कितने खास हैं. यह दिन किसी भी लड़के के लिए एक खास दिन होता है. अक्सर अच्छे दोस्त ही बेहतर बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड बन पाते हैं, लेकिन आजकल इसके बिल्कुल उलट है ज्यादातर बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड एक फोन कॉल या वॉट्सऐप, फेसबुक पर बन रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं कह सकते कि यह रिश्ते खास नहीं होते बल्कि ये वे रिश्ते हैं जिनमें आप अपनी हर छोटी और बड़ी बातों को शेयर कर सकते हैं. हर बार स्पेशल फ़ील कराने की जिम्मेदारी बॉयफ्रेंड की नहीं होनी चाहिए इसलिए आज आप उनके लिए करें कुछ ऐसा जो जिंदगी भर के लिए बस जाए उनके दिल में. रिलेशनशिप को ख़ास बनाने और साथी का महत्व जताने के लिए कई लोग तोहफों के जरिए अपना प्यार जताते हैं. बॉयफ्रेंड डे का दिन आपको इस बात की याद दिलाता है सच में आप आप अपनी गर्लफ्रेंड के दिल के कितने नजदीक हैं.  

Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

जानें क्यों मनाते हैं बॉयफ्रेंड डे | Learn Why We Celebrate Boyfriend's Day


जिस तरह से दो प्यार करने वाले लोगों के लिए प्‍यार का त्‍योहार वैलेंटाइन डे (Valentine Day) 14 फरवरी को दुनिया भर में मनाया जाता है, ठीक वैसे ही बॉयफ्रेंड डे भी धीरे-धीरे लोगों में पॉपुलर हो रहा है. इस दिन गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड अपने रिश्ते और खास बनाने के लिए एक दूसरे का ख्याल रखना का वादा कर सकते हैं. इंटरनेट पर पहली बार साल 2014 में बॉयफ्रेंड डे का जिक्र हुआ हुआ है लेकिन मार्च 2016 में इसे लेकर 46 हजार से ज्‍यादा ट्वीट किए गए हैं. जब आपके घरवाले और यहां तक कि दोस्‍त भी आपको समझ नहीं पाते खासकर किसी मुश्किल वक्‍त में तब वह बॉयफ्रेंड ही होता है जो आपकी हर बात को ध्‍यान से सुनता है. आप उसके कंधों पर सिर रखकर अपने मन का बोझ हल्‍का कर सकती हैं. वह बॉयफ्रेंड ही है जो वजन बढ़ने के बाद भी खुलकर आपकी तारीफ करता है और आपको बताता है कि आप कितनी खूबसूरत लग रही हैं.

Healthy Relationship Tips: ताकि प्यार में न आए कमी, अपनाएं ये 10 रिलेशनशिप टिप्स


relationships

National Boyfriend Day: बॉयफ्रेंड डे के दिन ऐसे करें बॉयफ्रेंड को खुश

क्या होती हैं रिलेशनशिप में 5 सबसे जरूरी बातें, कैसे रखें इनका ध्यान

आज के दिन बॉयफ्रेंड के लिए क्या करें खास

1. दें स्पेशियल गिफ्ट: अगर आपके पास उनसे जुड़ी कोई ऐसी चीज हो जो आपके बॉयफ्रेंड को काफी पसंद हो तो उनको स्पेशल फील कराने के लिए आज के दिन उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं. 

2. पुरानी याद करें ताजा: अगर आपके पास भी इस रिश्ते को लेकर कोई खट्टी मीठी याद है तो आज के दिन उनको याद करने का सबसे अच्छा मौका हो सकता है, जो आपके बीच बीच प्यार तो बढ़ाएगा ही साथ ही आपके बॉयफ्रेंड को भी स्पेशियल फील कराएगा. 

3. अनबन को करें दूर: अगर आपकी अपने साथी से किसी बात को लेकर अनबन हुई हो और वह काफी नाराज हों तो आज के दिन आप उन्हें मनाइए. चाहे आपकी गलती न भी हो लेकिन उनको स्पेशल फील कराइए कि ये रिश्ता आपके लिए कितना जरूरी है. हो सकता है जिस बात पर अनबन हुई हो वह आज के दिन फिर से प्यार में बदल जाए.

millennial relationships

Happy Boyfriend Day: अपनी रिलेशनशिप्स को खास बनाने के लिए बॉयफ्रेंड को दें ये गिफ्ट

4. डिनर पर जाएं: आप उनके साथ किसी ख़ास जगह पर डिनर प्लान कर सकती हैं. आप उनके साथ कैंडल लाइट डिनर पर भी जा सकती हैं. यकीन मानिए जब कैंडल की मद्धम रौशनी में आप उन्हें इस सरप्राइज पर मुस्कुराता हुआ देखेंगी तो आपको वाकई ख़ुशी महसूस होगी. आप चाहें तो खुद खाना बनाकर भी उन्हें सरप्राइज दे सकती हैं. 

डियर लवर्स! किसी को डेट न करने वालों को कम होता है Depression!

5. जाने बॉयफ्रेंड के मन की बात: जब आपका बॉयफ्रेंड आपको याद करता है, तो इससे पता चलता है, कि उसे आपकी परवाह है. अगर आप एक लॉन्ग डिस्टेन्स रिलेशनशिप में हैं या फिर आप अक्सर अपने पार्टनर से दूर रहा करती हैं, तो आपके लिए एक कनैक्शन मेंटेन कर पाना और भी मुश्किल हो सकता है. अपनी बातचीत बढ़ा लेना, उसे सरप्राइज़ करना और उसके आपके प्रति लगाव की भावना को बढ़ाने के तरीके तलाशने जैसी ऐसी कई चीज़ें हैं, जिन्हें करके आप पता लगा सकती हैं, कि जब अलग होती हैं, तब आपका बॉयफ्रेंड आपको याद करता है.

Relationship Tips: ताकि प्यार पहुंचे अंजाम तक, अपनाएं ये 4 रिलेशनशिप टिप्स

और खबरों के लिए क्लिक करें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Love and Relationship Tips: ये 5 फुलप्रूफ रिलेशनशिप टिप्स करेंगे रिश्ते में आई हर दूरी को दूर...

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -