होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Hair Care Tips At Home: प्याज का ये नुस्खा बालों का झड़ना करेगा कम! जानें कैसे करें तैयार

Hair Care Tips At Home: प्याज का ये नुस्खा बालों का झड़ना करेगा कम! जानें कैसे करें तैयार

Home Remedies For Hair Care: क्या आप भी बालों के झड़ने से परेशान हैं? प्याज आपके बालों का झड़ना रोक सकता है और बालों को घना और लंबा करने के लिए मददगार हो सकता है. क्या आप जानते हैं प्याज का तेल बालों की कई तरह की समस्याओं से लड़ने में मदद करता है.

Hair Care Tips At Home: प्याज का ये नुस्खा बालों का झड़ना करेगा कम! जानें कैसे करें तैयार

Hair Care: प्याज बालों की कई तरह की परेशानियों को खत्म कर सकता है

खास बातें

  1. आपका खानपान हो सकता है बालों के झड़ने का कारण
  2. प्याज का तेज रोक सकता है बालों का झड़ना
  3. इस घरेलू नुस्खे को रोजाना करें इस्तेमाल

Hair Care Tips: बालों का झड़ना एक आम समस्या बन गई है. कई बार बालों को झड़ने से रोकना मुश्किल हो सकता है. लंबे और घने बाल हर किसी का सपना होता है, लेकिन सिर्फ महिलाएं ही नहीं, बालों का झड़ना पुरुषों को भी परेशान कर सकता है. इससे आप स्ट्रेस में भी जा सकते हैं. आखिर सुंदर दिखना किसे पसंद नहीं होता है. बालों के झड़न के लिए गलत खानपान और तनाव कारण हो सकते हैं, लेकिन हम लाए हैं आपके लिए एक ऐसा नुस्खा जिससे आपके बालों का झड़ना न सिर्फ कम हो सकता है बल्कि आपको लंबे और काले बाल भी मिल सकते हैं. जी हां बालों के झड़ने के लिए सबसे प्रभावी और घरेलू उपचारों में से एक प्याज है. बालों को झड़ने से रोकने के लिए हाल के कुछ सालों मे प्याज ने कई चमत्कारी परिणाम दिए हैं! बालों को झड़ने से रोकने के साथ-साथ लंबा करने के लिए अपने रेगुलर तेल में भी प्याज को मिला सकते हैं. जिसे आप रोजाना की दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं.

खुबानी के तेल के हैं कई फायदे, डेंड्रफ करें दूर, स्किन को करे मॉइस्‍चराइज

बालों की लंबा करने के लिए लगाए प्याज का तेल | Hair Care Tips: Onion Oil For Hair Growth



प्याज लगभग हर किसी के घर में आसानी से मिल जाएगा. प्याज में कुछ ऐसे गुण होते हैं जो बालों की ग्रोथ और बालों के झड़ने से लड़ने में आपकी मदद कर सकते हैं. प्याज में कुछ खनिज होते हैं जो बालों के लिए अच्छे होते हैं. प्याज में सल्फर की मात्रा होती है जो बालों के विकास में मदद करती है. यह बालों को बढ़ाने के लिए पोषण देता है. प्याज में एंटी-माइक्रोबियल गुण भी होते हैं जो संभावित संक्रमण को मारते हैं. 

Hair Care Tips: बालों के झड़ने से हैं परेशान, अपनाएं ये 7 घरेलू नुस्खे



qtlgmdgo

Home Remedies For Hair Growth: प्याज आपके बालों का झड़ना कर सकता है बंद

आंवला के फायदे, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल?

प्याज के तेल का उपयोग आपके सिर के पीएच को संतुलित करेगा और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार कर सकता है. सिर में बेहतर ब्लड सर्कुलेशन भी बालों लंबा करने के लिए कारगर साबित हो सकता है.

Homemade Hair Care Tips: घर पर प्याज का तेल कैसे तैयार करें?

मार्केट में भी प्याज का तेल मिल जाता है, लेकिन आप इसे कुछ आसान तरीकों से अपने घर पर तैयार कर सकते हैं. प्याज के तेल का मतलब है तेल में प्याज के अर्क को जोड़ना. इसके लिए आप नारियल तेल ले सकते हैं और इसे गर्म कर कुछ करी पत्तों के साथ इसमें कटा हुआ प्याज डालें. अब मिश्रण को गर्म करें और करी पत्ते को काला होने दें. एक बार जब यह मिश्रण बन जाता है तो तेल में से प्याज और करी को अलग किया जाता है. अब इस तेल को स्टोर करें और बालों को धोने से कुछ घंटे पहले या रात में इसका इस्तेमाल करें.

बालों की ग्रोथ के लिए कैसे इस्तेमाल करें आंवला, रीठा और शिकाकाई? बालों का झड़ना होगा कम

67a61f48

Hair Growth: प्याज से बने इस तेल को रोजाना करें इस्तेमाल

कैसे करें कलर किए हुए बालों की देखभाल, यहां पढ़ें हेयर केयर टिप्स

यह बालों की ग्रोथ के लिए पूरी तरह से प्राकृतिक है. इसके दुष्प्रभाव कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हैं. अगर आपको इससे कुछ परेशानी होती है तो आप इसका इस्तेमाल करना बंद कर दें. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

बाल झड़ना होंगे बंद, आएगी इनमें चमक, इन नेचुरल तरीकों को अपनाकर देखें

वजन घटाने के लिए सेब के सिरके का करें इस्तेमाल, 5 वजहों से जानें क्यों है असरदार

त्वचा और बालों की सेहत का ध्यान रखना है जरूरी, यहां पढ़ें टिप्स

बच्चों में भी बढ़ रहे हैं डायबिटीज के मामले, क्या हैं लक्षण, इलाज और बचाव

एलोवेरा के फायदे: बालों, त्वचा और वजन कम करने में मददगार, जानें कैसे करें इस्तेमाल


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदरक के फायदे: क्या आप जानते हैं अदरक के इन 8 फायदों के बारे में

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -