होम »  Relationship »  Relationship Tips: इन 4 संकेतों से जानें आपका पार्टनर जीवनभर साथ निभाएगा या नहीं?

Relationship Tips: इन 4 संकेतों से जानें आपका पार्टनर जीवनभर साथ निभाएगा या नहीं?

Relationship Tips: कुछ लोग रिश्तों को निभाते तो हैं लेकिन बीच मझधार में छोड़कर चले जाते हैं. ऐसे में न आप इधर के रहते हैं और न उधर के. कहते हैं अपना जीवनसाथी उसी को चुने जो जीवनभर आपका साथ निभा सके, लेकिन कैसे पहचनाने कि आपका पार्टनर आपका साथ जीवनभर सच्चाई के साथ निभाएगा.

Relationship Tips: इन 4 संकेतों से जानें आपका पार्टनर जीवनभर साथ निभाएगा या नहीं?

Relationship Tips: पार्टनर दिल से न जुड़ा हो तो ऐसे पार्टनर से जीवनभर साथ निभाने की उम्मीद बेमानी होगी

Relationship Advice कुछ लोग रिश्तों को निभाते तो हैं लेकिन बीच मझधार में छोड़कर चले जाते हैं. ऐसे में न आप इधर के रहते हैं और न उधर के. कहते हैं अपना जीवनसाथी उसी को चुने जो जीवनभर आपका साथ निभा सके, लेकिन कैसे पहचनाने कि आपका पार्टनर आपका साथ जीवनभर सच्चाई के साथ निभाएगा. रिलेशनशिप (Relationship) में सिर्फ दो लोगों का मिलना ही नहीं होता बल्कि कई ऐसी चीजें भी होती है जो पार्टनर्स को हमेशा के लिए अलग करने का काम भी करती है. हर कोई अपने पार्टनर को कुछ संकेत देता है जिससे यह जाना जा सकता है कि वह आपका साथ निभाएगा या नहीं. अक्सर लोग रिलेशन में तो आ जाते हैं लेकिन आप नहीं जानते कि यह रिश्ता कहां जा रहा है. यही कारण है कि आपको उन संकेतों को पहचानना चाहिए जो आपको ये बताते हैं कि आप जिससे अपनी जिंदगी के सपने देख रहे हैं वह आपका साथ निभाएगा या नहीं? 

Bedtime Drink: पुरुष सोने से पहले दूध में इस एक चीज को मिलाकर करेंगे सेवन, तो मिलेंगे ये कमाल के फायदे!

ये संकेत बताते हैं आपका रिश्ता कितना लंबा चलेगा | These Signs Indicate How Long Your Relationship Will Last


1. कोई भावनात्मक संबंध न होना

अगर आपका पार्टनर आपकी फिकर नहीं करता या आपसे बातें करने में अपनी दिलचस्पी नहीं लेता तो समझ जाना चाहिए कि यह रिश्ता लंबा नहीं चलेगा. अगर आपका साथी हमेशा आपकी बातों को टालने में लगा रहे और आपको भावनात्मक रूप से समझने की कोशिश न करे तो ये संकेत हैं कि आपका रिश्ता दिल से नहीं जुड़ा हुआ है.

Pregnancy Diet: प्रेगनेंसी में भूलकर भी नहीं खानी चाहिए ये 4 चीजें, जानें क्या होते हैं नुकसान!

3b7ib6ho

2. अपने बारे में बातें छुपाना

अगर आपका पार्टनर आपके बातों को छुपाता है तो जीवनभर साथ निभाने के सपनों को भूल ही जाएं तो बेहतर है. जब दो लोगो रिलेशन में होते हैं दोनों अपने अपने हिस्से की बातें करते हैं दोनों के बीच ऐसा कुछ नहीं होता जो उन्हें एक दूसरे के बारे में पता न हो. लेकिन अगर अगर आपके पार्टनर को आपके बारे में जानने में रुचि नहीं है या अपने बारे में बताने में कतराता है तो यह संकेत है कि यह रिश्ता लंबा नहीं चलेगा.

3. हमेशा दूर रहने की कोशिश करना

रिलेशन में पार्टनर्स एक दूसरे से बातें करना एक दूसरे से मिलने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर आपका साथी हमेशा आपसे दूर भागने की कोशिश करें या फिर वो आपसे बात करने से दूर रहे तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका रिलेशन जीवभर नहीं चल सकता है. ऐसे में आप उनके पीछे अपना समय बर्बाद करना छोड़ दें.

लीवर को हेल्दी और मजबूत रखने के लिए सुबह खाली पेट पिएं किशमिश का पानी, जानें 5 और शानदार फायदे!

4. संबंध बनाने में ज्यादा रुचि 

अगर आपका साथी संबंध बनाने के अलावा किसी और चीज पर ध्यान न दे तो आपको उनसे दूर हो जाना चाहिए. ऐसे बहुत से रिश्ते हैं जिनमें पार्टनर्स सिर्फ संबंध बनाने के लिए ही साथ रहते हैं और साथ में समय बिताते हैं, लेकिन अगर आपको लगे कि आपका पार्टनर आपसे दिल से नहीं जुड़ा हुआ है तो आपको समझ जाना चाहिए कि यह रिलेशन जल्द ही खत्म हो जाएगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Pregnancy Diet: प्रेगनेंसी में भूलकर भी नहीं खानी चाहिए ये 4 चीजें, जानें क्या होते हैं नुकसान!

काली मिर्च में शहद मिलाकर सेवन करने से बढ़ती है इम्यूनिटी और पाचन शक्ति, जानें 6 जबरदस्त फायदे!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Mushroom For Diabetes: क्या डायबिटीज में मशरूम खाने चाहिए? जानें ब्लड शुगर लेवल पर क्या होता है असर

रात में नींद नहीं आती? अच्छी नींद पाने के 4 रामबाण तरीके

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------