होम »  स्किन »  Ice For Face Benefits: सिर्फ बर्फ लगाकर बनाएं स्किन को चमकदार और सॉफ्ट, एक्सपर्ट से जानें चेहरे पर बर्फ लगाने का तरीका

Ice For Face Benefits: सिर्फ बर्फ लगाकर बनाएं स्किन को चमकदार और सॉफ्ट, एक्सपर्ट से जानें चेहरे पर बर्फ लगाने का तरीका

Ice For Skin: बर्फ लगाकर आपको स्किन की कई समस्याओं से लड़ने में मदद मिल सकती है. यह प्रक्रिया आपको हेल्दी और चमकती त्वचा (Healthy And Glowing Skin) पाने में मदद कर सकती है. स्किन को ग्लोइंग बनाने के उपाय (Remedies For Glowing Skin) के तौर पर बर्फ का इस्तेमाल सबसे सस्ता और कारगर हो सकता है. एक्सपर्ट से जानें स्किन के लिए कैसे करें बर्फ का इस्तेमाल...

Ice For Face Benefits: सिर्फ बर्फ लगाकर बनाएं स्किन को चमकदार और सॉफ्ट, एक्सपर्ट से जानें चेहरे पर बर्फ लगाने का तरीका

Ice For Skin: त्वचा पर बर्फ लगाने से सूजन को कम करने में मदद मिल सकती है

खास बातें

  1. बर्फ मुंहासे को कम करने में आपकी मदद कर सकती है.
  2. आप अपनी त्वचा के लिए नियमित रूप से बर्फ का उपयोग कर सकते हैं
  3. इस विधि से आंखों के नीचे होने वाले पफपन को कम करने में मदद मिल सकती है.

Ice For Face Benefits: स्वस्थ और चमकती त्वचा के लिए हेल्दी डाइट, लाइफस्टाइल और स्किनकेयर रुटीन (Skin Care Routine) की जरूरत होती है. आपने कई स्किनकेयर प्रोडक्ट और घरेलू उपचारों को आजमाया होगा. इनमें से कई आपको प्रभावी परिणाम देने में विफल रहते हैं जबकि अन्य आपकी त्वचा के लिए अद्भुत काम करते हैं. इनमें से एक बर्फ (Ice) भी है जिसका उपयोग आप स्किन के लिए कर सकते हैं. स्किन आइसिंग फ्री है जो कई फायदे दे सकती है. यह स्किन की पपड़ी को कम करने में मदद कर सकती है, बर्फ स्किन सनबर्न को शांत कर सकता है और ऑयली स्किन (Oily Skin) से छुटकारा दिला सकती है.

उम्र बढ़ने, सूजन और सूजन के लक्षण यह सबसे सरल चरणों में से एक है जो आप अपनी त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैं. कोल्ड फेशियल (Cold Facial) कितना प्रभावी है, यह समझने के लिए, हमने डॉ. सिरीषा सिंह से बात की जो त्वचा विशेषज्ञ हैं. उन्होंने चेहरे के लिए बर्फ का उपयोग करने की विधि भी बताई.

Weight Loss Tips: महीनों से घर पर बैठे बढ़ गया है बॉडी फैट? ये 5 काम करके आसानी से घटाएं चर्बी!


स्किन के लिए बर्फ के फायदे और इस्तेमाल का तरीका | Benefits And Uses Of Ice For Skin

डॉ. सिंह बताते हैं "बर्फ का फेशियल उपभोक्ताओं की लंबी फेहरिस्त की एक नई सूची है, जिसने उपभोक्ताओं को प्रभावित किया है. क्या यह खास फेशियल समय की कसौटी पर खड़ा होगा और फायदेमंद साबित होगा. शुद्ध विज्ञान के संदर्भ में इस बात के बहुत कम सबूत हैं कि यह फायदेमंद है."

आपके डायजेशन सिस्टम को मजबूत रखेंगी ये 5 चीजें, आज से ही करें डाइट में शामिल!

poouks4Skincare: बर्फ आपको पफनेस कम करने में मदद कर सकती है

त्वचा के लिए बर्फ का उपयोग कैसे करें | How To Use Ice For Skin

आइस क्यूब्स को एक मुलायम कपड़े में लपेटा जा सकता है और पूरी त्वचा पर रगड़ा जा सकता है. प्रक्रिया को दिन में कई बार किया जा सकता है. प्रक्रिया के तुरंत बाद, कल्याण की सनसनी होती है, त्वचा शांत महसूस करती है और चमकती है. चेहरे पर खराश कम हो जाती है और छिद्रों की उपस्थिति भी कम हो सकती है.

Keto Diet Side Effects: कीटो डाइट को फॉलो करते हुए शरीर में दिखें ये 5 बदलाव, तो तुरंत छोड़ दें डाइट प्लान!

कुछ एलोवेरा या ग्रीन टी वाले आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से चेहरे के प्रभाव को और बढ़ाया जा सकता है. यह आगे त्वचा को शांत करने में मदद करता है और ग्रीन टी की मदद से आंखों के नीचे की सूजन कम हो जाती है. घर पर फेशियल करते समय, किसी एक हिस्से में लंबे समय तक बर्फ न लगाने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए. यह एक बर्फ के जलने के परिणामस्वरूप हो सकता है जो भारतीय त्वचा में रंजकता के साथ भर देता है.

e6kj3008आप त्वचा के लिए उपयोग करने के लिए बर्फ के टुकड़े में एलोवेरा जेल मिला सकते हैं

त्वचा के लिए बर्फ के अन्य लाभ | Other Benefits Of Ice For The Skin

बर्फ सस्ती है, सुरक्षित है और दिन में कई बार किया जा सकता है. यह त्वचा के लिए एक शानदार प्री-पार्टी प्रीप हो सकता है ताकि एक चमकदार चमक मिल सके. यह खुले छिद्रों को कम करने में मदद कर सकता है और आमतौर पर बहुत अधिक मेकअप का उपयोग करने के कारण होने वाली परतदार त्वचा की उपस्थिति को कम कर सकता है. ठंड रक्त की आपूर्ति को कम करने में मदद करती है और इसलिए त्वचा की सूजन को कम करती है. यह आंखों के नीचे होने वाले पफपन को कम करने में भी मदद कर सकता है, हालांकि लाभ अस्थायी है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

खाली पेट पिएं ये शानदार ड्रिंक, Belly Fat गायब होने के साथ घटेगा Body Fat!

Low-Carb Diet Myths: लो कार्ब डाइट के इन 5 मिथ्स पर कभी नहीं करना चाहिए विश्वास

कब्ज, लूज मोशन समेत पेट की कई समस्याओं को दूर करती है ये एक चीज!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह की गलत आदतों को छोड़ें और अपनाएं ये आदतें, हेल्दी रहने के साथ हमेशा रहेंगे फिट!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------