होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Fitness Goals: घर पर ही पा सकते हैं बेहतरीन फिटनेस और बॉडी, बस रोजाना करें ये आसान वर्कआउट

Fitness Goals: घर पर ही पा सकते हैं बेहतरीन फिटनेस और बॉडी, बस रोजाना करें ये आसान वर्कआउट

Home Workout Tips: रुटीन इज फॉर यू. सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर इस महीने छोटे उपकरण से किए जाने वर्कआउट पर वीडियो शेयर कर रही हैं. इनमें से एक है जिसे आप घर पर आजमा सकते हैं.

Fitness Goals: घर पर ही पा सकते हैं बेहतरीन फिटनेस और बॉडी, बस रोजाना करें ये आसान वर्कआउट

Home Workouts: फिट रहने के लिए घर पर व्यायाम करें

खास बातें

  1. आप घर पर सरल अभ्यास कर सकते हैं.
  2. ऐसे कई उपकरण नहीं हैं जिन्हें आप घर पर आजमा सकते हैं.
  3. इस व्यायाम को नियमित करने की कोशिश करें और फिट रहें.

How To Achieve Fitness Goals: हम में से कई लोगों ने साल की शुरुआत में फिटनेस का टारगेट रखा था और अब उन्हें पूरा करने के तरीके खोज रहे हैं. महामारी के कारण कई लोग जिम भी नहीं जा पा रहे हैं. सेलिब्रिटी फिटनेस एक्सपर्ट यास्मीन कराचीवाला ने कहा कि आपके रुटीन में जिम न होना आपको बाहर काम करने और फिट रहने से नहीं रोकता है. घर पर आसानी से वर्कआउट कर आप एक बेहतरीन फिटनेस गोल पा सकते हैं. ट्रेनर इंस्टाग्राम पर कई वीडियो सीरीज पोस्ट कर रही हैं जो छोटे उपकरणों पर ही आधारित हैं. सीरीज में नवीनतम अभ्यास हैं जो मेडिसिन बॉल के साथ किए जा सकते हैं.

एंजायटी और तनाव को तुरंत दूर करने में अद्भुत हो सकती हैं लैवेंडर और अश्वगंधा जैसी ये 7 जड़ी बूटियां

घर पर इन वर्कआउट के आजमाएं | Try These Workouts At Home



यह बताते हुए कि गेंद आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध है और प्रभावी है, उन्होंने शनिवार को लिखा, "इस महीने, मैं छोटे उपकरण वर्कआउट पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं जो आसानी से कहीं भी किया जा सकता है... आज, हम मेडिसिन बॉल का उपयोग कर रहे हैं. आप अपने वर्कआउट में कुछ मसाला जोड़ने के लिए 2-5 किलोग्राम मेडिसिन बॉल का उपयोग करें."

यास्मीन ने अभ्यास के एक ग्रुप को भी लिस्टेड किया है जो एक मेडिसिन बॉल के रूप में नियमित रूप से या सेट के रूप में प्रदर्शन कर सकते हैं.



1. लेटरल वुडशॉप - 15 सेट प्रत्येक

2. साइड से साइड स्लैम - 15 सेट प्रत्येक

3. सिंगल लेग डेडलिफ्ट - 15 सेट प्रत्येक

4. रोलिंग पुशअप - प्रत्येक में 5 सेट

5. रसियन ट्विस्ट - 15 सेट प्रत्येक

फिटनेस विशेषज्ञ ने उन 5 अभ्यासों का प्रदर्शन किया जो उन्होंने लिस्टेड किए थे. जरा देखो तो...

Fatty Liver से निजात दिलाने के लिए नींबू, हल्दी और आंवला समेत ये 7 Home Remedies कमाल कर सकती हैं

यास्मीन, हाल ही में, साझा किए गए वर्कआउट जिन्हें पल्मोनरी हार्ट डिजीज वाले लोग कर सकते हैं. अपनी पोस्ट में, उन्होंने बताया कि सही तरह की कसरत से व्यक्ति मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत महसूस कर सकता है. उन्होंने लिखा, "जब आप शारीरिक रूप से सक्रिय होते हैं, तो आपके दिल और फेफड़े आपकी मांसपेशियों की अतिरिक्त ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. नियमित व्यायाम की तरह आपकी मांसपेशियां मजबूत होती हैं, इससे आपके फेफड़े और दिल भी मजबूत होते हैं. जैसे-जैसे आपकी शारीरिक फिटनेस में सुधार होता है, आपकी शरीर रक्तप्रवाह में ऑक्सीजन प्राप्त करने और उसे काम करने वाली मांसपेशियों तक पहुंचाने में अधिक कुशल हो जाता है."

घर पर होने पर इन व्यायामों के साथ अपनी फिटनेस रुटीन से चिपके रहें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Coconut Oil For Skin: हेल्दी, ग्लोइंग और जवां स्किन पाने के लिए रात में कैसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल?

Myths Of Cardio Exercise: कार्डियो एक्सरसाइज से जुड़ी इन 5 बातों पर कभी न करें विश्वास

पीरियड्स के दौरान होने वाले क्रैम्प्स और दर्द को कम करने में मदद कर सकते हैं ये 5 योगासन


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Yoga For PCOS: पीसीओएस से परेशान महिलाएं राहत पाने के लिए जरूर करें ये 4 आसान योग आसन

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -