होम »  weight loss & nbsp;»  Milind Soman की वाइफ अंकिता कोंवर ने 10 दिन में बॉडी ट्रांसफॉर्मेंशन डाइट के बारे में बताया ये फैक्ट

Milind Soman की वाइफ अंकिता कोंवर ने 10 दिन में बॉडी ट्रांसफॉर्मेंशन डाइट के बारे में बताया ये फैक्ट

Quick Weight Loss Tips: फिटनेस फ्रीक मॉडल मिलिंद सोमन की पत्नि अंकिता कोंवर जो खुद भी कई लोगों की फिटनेस इंस्पिरेशन बन चुकी हैं उन्होंने वेट लॉस को लेकर बेहद जरूरी टिप्स दी हैं जो आपके लिए जानना जरूरी है .

Milind Soman की वाइफ अंकिता कोंवर ने 10 दिन में बॉडी ट्रांसफॉर्मेंशन डाइट के बारे में बताया ये फैक्ट

उन्होंने वेट लॉस को लेकर बेहद जरूरी टिप्स दी हैं जो आपके लिए जानना जरूरी है.

वेट लॉस करना हर किसी की ख्वाहिश होती है, शायद यही वजह है कि सोशल मीडिया और एडवर्टाइजमेंट के जरिये बताई जाने वाली 10 डेज मैजिकल ट्रांसफॉर्मेशन डाइट पर हर किसी का दिल आ जाता है. इन डाइट्स के जरिए वेट लॉस को लेकर कई सारे वादे किए जाते हैं. दावा किया जाता है कि आप महज एक हफ्ते में या फिर 10 दिन में 10 किलो वजन कम कर सकते हैं. हो सकता है कि इन 10 दिनों में आप 2 से 4 किलो वजन कम कर भी लें लेकिन ये शॉर्ट टर्म अनहेल्दी वेट लॉस करने का तरीका आपके फिजिकल और मेंटल हेल्थ पर भारी पड़ सकता है. फिटनेस फ्रीक मॉडल मिलिंद सोमन की पत्नि अंकिता कोंवर जो खुद भी कई लोगों की फिटनेस इंस्पिरेशन बन चुकी हैं उन्होंने वेट लॉस को लेकर बेहद जरूरी टिप्स दी हैं जो आपके लिए जानना जरूरी है .

Omicron लड़ने के लिए Immunity ऐसे करें मजबूत, ताकत देंगे ये 7 सुपरफूड


अंकिता कोंवर (Ankita konwar) ने वेट लॉस को लेकर बताई ये जरूरी बात

फिटनेस फ्रीक मॉडल अंकिता कोंवर (Ankita Konwar) जो मिलिंद सोमन की पत्नी भी हैं, उन्होंने शॉर्ट टर्म वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) से जुड़ी कई ऐसी बातें बताई हैं जिन्हें जानना हम सभी की हेल्थ के लिए जरूरी है. अंकिता ने सोशल मीडिया में जलेबी की प्लेट लिए हुए एक तस्वीर शेयर की है, और इसके साथ ही एक लंबा नोट फैंस के साथ साझा किया है. इस नोट में अंकिता कोंवर ने लिखा, ये रिमाइंडर है बताने के लिए कि, फैड डाइट या 10 डेज़ मैजिकल ट्रांसफॉर्मेशन डाइट कभी भी काम नहीं करतीं. कुछ काम करता है तो सस्टेनेबल माइंडफुल वे ऑफ लिविंग. अंकिता बताती है कि कि हर दिन नया है फिर चाहे वो नए साल का पहला दिन हो या फिर कोई और दिन.

एक्सरसाइज के लिए नहीं है वक्त, ट्राई करें न्यूट्रिशनिस्ट ऋजुता दिवेकर के बताए ये आसान और कारगर स्ट्रेचिंग पोज

हर नया दिन हमें अपनी पसंद की चीजें चुनने की आज़ादी देता है. बहुत सारे लोग अपने शरीर और खाने के बीच द्वंद से गुजरते हैं. हमेशा ये बात ध्यान रखनी चाहिए कि इंसान कि जिंदगी में वजन का उतार-चढ़ाव होता रहता है. इसलिए वजन को कभी अपनी पसंद के बीच बाधा नहीं बनने देना चाहिए. हेल्थ हमें स्वतंत्रता देती है प्रतिबंध नहीं. अच्छी हेल्थ वही है जो हमें अपने पसंद की चीजें खाने या पसंद की एक्टिविटी चुनने की आजादी देती है. इसलिए अपनी जिंदगी में अपने लिए अच्छी चीजों को चुने वही आपकी लाइफ स्टाइल बन जाएगी.

पाना है हेल्दी लाइफस्टाइल तो इन चीजों से करें परहेज़

अक्सर लोग अपने बढ़ते वजन से परेशान होकर ऐसी डाइट फॉलो करने लगते हैं जो कम दिनों में ज्यादा वजन कम करने का दावा करती है. लेकिन जल्दबाजी के चक्कर में हम ये भूल जाते हैं कि इसका हमारे शरीर पर किस हद तक नुकसान होगा. इसलिए अगर हेल्दी लाइफ़स्टाइल और हेल्दी तरीके से वेट लॉस करना है तो शार्ट कट तरीका अपनाने की बजाय एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट को अपने रूटीन में शामिल करें. इसके अलावा अल्कोहल और पैक्ड और प्रेजर्वेटिव चीजों से परहेज करें. हम घी, दूध और घर के हेल्दी खाने को वजन बढ़ाने वाला बताकर डाइट से हटा देते हैं, वही जंक फड और ऑयली फ़ूड धीरे-धीरे हमारी डाइट का हिस्सा बनता जा रहा है. ऐसे में अगर लॉन्ग टर्म वेट लॉस हेल्दी तरीके से करना है तो इन चीजों से आपको बचना होगा.

Get Vitamin D Without The Sun! नहीं मिल पाती है धूप, तो आहार में इन चीजों को शामिल कर करें विटामिन डी की कमी दूर

खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

सर्दियों के लिए एक अच्छा वर्कआउट रूटीन तलाश रहे हैं, तो यहां सबसे बेस्ट और आसान एक्सरसाइज

Cinnamon Water Benefits: सुबह उठकर सबसे पहले पिएं दालचीनी का पानी, मिलेंगे ये 5 गजब के फायदे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लगातार झड़ रहे हैं बाल तो इन 6 चीजों का करें सेवन, नेचुरली कंट्रोल होगा बालों का झड़ना

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -