होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Weight Loss: कठिन हैं ये एब्स एक्सरसाइज, लेकिन जल्द और बेमिसाल मिलता है फायदा; यहां ट्रेनर से जानें तरीका

Weight Loss: कठिन हैं ये एब्स एक्सरसाइज, लेकिन जल्द और बेमिसाल मिलता है फायदा; यहां ट्रेनर से जानें तरीका

Abs Exercises: अगर आपको व्यायाम बहुत कठिन लगता है, तो आप तकनीक को सही करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, उन्हें धीरे-धीरे करने की कोशिश कर सकते हैं. यहां सबसे कठिन एब्स एक्सरसाइज का पूरा वीडियो देखें.

Weight Loss: कठिन हैं ये एब्स एक्सरसाइज, लेकिन जल्द और बेमिसाल मिलता है फायदा; यहां ट्रेनर से जानें तरीका

Weight Loss: ये एब्स व्यायाम जिद्दी पेट वसा को पिघलाने में मदद कर सकते हैं

खास बातें

  1. ये एब्स व्यायाम आपकी कसरत को समतल कर सकते हैं.
  2. वे पेट को टारगेट करते हैं और आपको एक प्लैट टमी पाने में मदद करते हैं.
  3. यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक व्यायाम की तकनीक को सही समझें.

Weight Loss Exercise: एब्स एक्सरसाइज निश्चित रूप से सबसे कठिन हैं. वे जिद्दी बैली फैट को बर्न करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक हैं, ये कुछ ऐसा जिससे ज्यादातर लोग जूझते हैं. फिटनेस ट्रेनर कायला ने हाल ही में "5 सबसे कठिन" एब्स अभ्यास शेयर करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया, जिसे आप घर पर आजमा सकते हैं. इन सभी अभ्यासों को घर पर सिर्फ एक जोड़ी डंबल के साथ किया जा सकता है. आप उन्हें आज अपने घरेलू कसरत के हिस्से के रूप में कर सकते हैं. अपने सामान्य वार्म-अप, कार्डियो और वेट ट्रेनिंग रुटीन के साथ करने के बाद, आप अपने वर्कआउट को और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए इन एब्स अभ्यासों को कर सकते हैं.

जायफल तेल के इन 7 अद्भुत फायदों को न करें मिस, याददाश्त बढ़ाने के साथ स्ट्रेस से दिलाता है रिलीव

वर्कआउट को कठिन बनाने वाली एब्स एक्सरसाइज | ABS Exercises That Make Workouts Difficult



पेट की चर्बी को टारगेट करने के लिए सबसे कठिन क्षेत्रों में से एक है. न केवल यह अप्रभावी दिखता है, यह आपको मोटापे, डायबिटीज और हृदय रोग के खतरे में भी डालता है.

इसलिए फ्लैट ऐब्स पाने के लिए और पेट की चर्बी को बर्न करने के लिए, यहां पांच अभ्यास दिए गए हैं, जो कायला इटिनेस के अनुसार, सबसे मुश्किल काम हैं:



  • स्ट्रेट-लेग जैकनाइफ - 15 सेट
  • बेंट-लेग सिट-अप - 15 सेट
  • टो टैप - 15 सेट
  • कमांडो - 10 सेट
  • एस्टेंडेंट प्लैंक - 40 सेकंड

बेहतर पाचन, मूड, हेल्दी हार्ट और मजबूत हड्डियों के लिए लाभकारी है बैंगन, यहां जानें अद्भुत फायदे!

नीचे दिए गए वीडियो को देखें कि प्रत्येक व्यायाम कैसे किया जाता है. अगर आपको अभ्यास बहुत चुनौतीपूर्ण लगता है, तो आप तकनीक को सही करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, उन्हें धीरे-धीरे करने की कोशिश कर सकते हैं. इसके अलावा, अगर आप शुरुआती हैं, तो इस वर्कआउट के अलावा अधिक वेट ट्रेनिंग करने से बचें. आप शायद कार्डियो वर्कआउट के लिए 15 मिनट निकाल सकते हैं जो आपके दिल की दर को बढ़ा देता है, इसके बाद इस एब्स वर्कआउट को करें.

पहली बार इस वर्कआउट को करने के बाद आपको काफी दर्द हो सकता है. यह निश्चित रूप से नियमित अभ्यास के साथ बेहतर होता जा रहा है-आप अपने पेट क्षेत्र के आसपास कम वसा के साथ मजबूत, कम गले महसूस करेंगे.

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? उठो और अब इस एब्स वर्कआउट का आनंद लो!

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Yoga For Hips Fat Loss: हिप्स का फैट घटाने के लिए असरदार हैं ये 3 आसान योग, अपने डेली रुटीन में करें शामिल

Diabetes Leg Pain: डायबिटीज रोगियों को पैरों में होता है तेज दर्द, जानें कारण और निजात पाने के घरेलू उपाय


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाई यूरिक एसिड को जल्द काबू में करने के लिए कमाल हैं ये 5 कारगर घरेलू उपाय!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -