होम »  ख़बरें »  अद्भुत, लेकिन सच! महिला की आंख में मिली 4 मधुमक्खियां, आंसू पीकर थी जिंदा...

अद्भुत, लेकिन सच! महिला की आंख में मिली 4 मधुमक्खियां, आंसू पीकर थी जिंदा...

5 दिन से अस्पताल में भर्ती महिला की 80 प्रतिशत दृष्टि को बचा लिया गया है. उनकी आंखों को इसलिए बचा सका गया क्योंकि उन्होंने इसे रगड़ा नहीं.

अद्भुत, लेकिन सच! महिला की आंख में मिली 4 मधुमक्खियां, आंसू पीकर थी जिंदा...

डॉक्टर्स ने महिला की आंख से चार जिंदा मधुमक्खियां (Four Live Bees) निकाली.

यह हेडलाइन पढ़ कर हो सकता है कि आप हैरान हो गए हों और सोच रहे हों कि यह कोई काल्पनिक कहानी है. लेकिन नहीं, ताइवान में यह घटना सचमुच घटी है. ताइवान (Taiwan) में डॉक्टर्स ने महिला की आंख से चार जिंदा मधुमक्खियां (Four Live Bees) निकाली. यहां कि एक महिला डॉक्टर्स के पास गई. उसकी शिकायत थी कि उसकी आंख सूजी हुई है. वहां डॉक्टर्स ने इस महिला की आंख में 4 जिंदा मधुमक्खियां निकाली. इस घटना से डॉक्टर भी हैरान हो गए. डॉक्टर्स के अनुसार वे मधुमक्खियां महिला के आंसू पीकर जिंदा थी. एशिया वन की रिपोर्ट के अुनसार डॉक्टर्स ने सभी 4 मधुमक्खियों को निकाल दिया. 

बांग्लादेश में महिला ने पहली डिलीवरी के 26 दिन बाद फिर दिया Twins को जन्म

Guardian के मुताबिक, इस अस्पताल के प्रमुख डॉक्टर और नेत्र विशेषज्ञ हुंग ची टिंग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी और बताया कि ''मैंने आंख के अंदर कीड़े के पैर जैसी कोई चीज देखी. तो उसे खींच कर बाहर निकाला. माइक्रोस्कोप के जरिए मैंने आराम से उन्हें बाहर निकाला. बिना किसी नुकसान के सभी कीड़ों को निकाला गया. 



इस मामले को दुनिया में अपनी तरह का पहला मामला कहा जा रहा है.

भारत में हर चौथी महिला को है यह रोग, फिर भी हैं अनजान...



एप्पल न्यूज नेटवर्क के अनुसार, जिसने की 'एमएस ही' (वह महिला जिसकी आंख से मधुमक्खियां निकलीं) और अस्पताल की प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो साझा किया, महिला की आंख में मधुमक्खियां उस समय पहुंची जब वह फसल काट रही थी. उन्हें लगा कि आंख में कुछ चला गया है, लेकिन सोच कि यह बस मिट्टी या कचरा है और उसे पानी से साफ कर लिया था.

चमत्कार! मृत महिला के 'गर्भाशय' से लिया स्वस्थ बच्ची ने जन्म...

5 दिन से अस्पताल में भर्ती महिला की 80 प्रतिशत दृष्टि को बचा लिया गया है. उनकी आंखों को इसलिए बचा सका गया क्योंकि उन्होंने इसे रगड़ा नहीं.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

सावधान! पता भी नहीं चलेगा और रेटिनल बीमारियां बना देती हैं अंधा...

इन दो चीजों से दिमाग हो जाएगा सबसे तेज, आज ही अपनाएं...

थकान दूर करने के साथ ही अटैक के खतरे को भी कम करता है स्टीम बाथ


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर ये सोचकर छोड़ रहे हैं नाश्ता, तो पड़ सकते है लेने के देने...

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -