होम »  ख़बरें »  बांग्लादेश में महिला ने पहली डिलीवरी के 26 दिन बाद फिर दिया Twins को जन्म

बांग्लादेश में महिला ने पहली डिलीवरी के 26 दिन बाद फिर दिया Twins को जन्म

बांग्लादेश में एक 20 साल की महिला ने 1 बच्चे की डिलीवरी के एक महीने बाद जुड़वां बच्चों को जन्म दिया.  इस तरह एक महीने के अंदर उसने 3 बच्चों को जन्म दिया.

बांग्लादेश में महिला ने पहली डिलीवरी के 26 दिन बाद फिर दिया Twins को जन्म

बांग्लादेश में एक 20 साल की महिला ने 1 बच्चे की डिलीवरी के एक महीने बाद जुड़वां बच्चों को जन्म दिया.  इस तरह एक महीने के अंदर उसने 3 बच्चों को जन्म दिया. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार इस महिला ने पहले बच्चे के जन्म के 26 दिन बाद ट्विंस को जन्म दिया. असल में पहली डिलीवरी के 26 दिन बाद उस महिला को पेट में दर्द महसूस हुआ, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया और 21 मार्च के दिन उसने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. बीबीसी ने महिला की डॉक्टर शीला पोद्दार के हवाले से कहा कि इन बचें की डिलीवरी के लिए सीजेरियन किया गया. 

जुड़वां बच्चे एकदम स्वस्थ हैं और उन्हें जन्म के बाद नियमों के अनुसार डिस्चार्ज भी दे दिया गया. महिला के तीनों बच्चे जिंदा हैं और स्वस्थ हैं.

चमत्कार! मृत महिला के 'गर्भाशय' से लिया स्वस्थ बच्ची ने जन्म...


महिला की डॉक्टर ने बताया कि 'जब मरीज अस्पताल में आई तो हमने अल्ट्रासाउंड किया और पाया कि गर्भ में दो जुड़वा बच्चे हैं. हम हैरान हो गए थे. इससे पहले हमने ऐसा केस कभी नहीं देखा था.' 

डाक्टर शीला पोद्दार के अनुसार 'सुल्ताना और उनका पति बेहद गरीब हैं और इससे पहले उन्होंने कोई अल्ट्रासाउंड नहीं करवाया था. अपनी पहली डिलीवरी के समय उसे नहीं पता था कि दो और बच्चे उसके गर्भ में हैं. 

भारत में हर चौथी महिला को है यह रोग, फिर भी हैं अनजान...

डॉक्टर ने कहा कि हमने सिजेरियन से दोनों बच्चों की डिलीवरी की. एक बच्चा लड़का और दूसरा लड़की है. जच्चा और बच्चा दोनों की ही सेहत एकदम सही है. और सब ठीक होने पर तीनों को 25 मार्च को डिस्चार्ज दे दिया गया. 

सिंगापुर में प्रेक्टिस कर रहे डॉक्टर क्रिस्टोफर नग के अनुसार किसी महिला में दो यूट्रस होना इतनी भी दुर्लभ स्थिति नहीं है जितना की इसे समझा जाता है. अगर पहले अल्ट्रासाउंड किया जाता तो इस स्थिति को पकड पाना आसान होता. 

और खबरों के लिए क्लिक करें.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------