होम » फोटो » खर्राटों ने कर रखा है परेशान, तो आजमाएं ये 5 घरेलु नुस्खे

फोटो

खर्राटों ने कर रखा है परेशान, तो आजमाएं ये 5 घरेलु नुस्खे

  • खर्राटे आने की समस्या का मतलब है कि कहीं न कहीं सांस लेने में दिक्कत आ रही है. इसलिए, गुनगुने पानी में इलायची के कुछ दाने मिलाएं और फिर सोने से पहले इनको पी लें. कुछ दिनों में ही सांस लेने में आ रही दिक्कत दूर हो जाएगी और खर्राटे आने भी कम हो सकते हैं.
    Share

    खर्राटे आने की समस्या का मतलब है कि कहीं न कहीं सांस लेने में दिक्कत आ रही है. इसलिए, गुनगुने पानी में इलायची के कुछ दाने मिलाएं और फिर सोने से पहले इनको पी लें. कुछ दिनों में ही सांस लेने में आ रही दिक्कत दूर हो जाएगी और खर्राटे आने भी कम हो सकते हैं.

  • खर्राटे आने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप ऑलिव ऑयल का उपयोग भी कर सकते हैं. इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुण वाले तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसके इस्तेमाल से हमारा सांस लेने वाला सिस्टम बेहतर तरीके से काम कर सकता है.
    Share

    खर्राटे आने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप ऑलिव ऑयल का उपयोग भी कर सकते हैं. इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुण वाले तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसके इस्तेमाल से हमारा सांस लेने वाला सिस्टम बेहतर तरीके से काम कर सकता है.

  • साइनस जैसी समस्याओं के इलाज में लहसुन को इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद माना जाता है. लहसुन में हीलिंग-क्वालिटी वाले तत्व पाए जाते हैं. ये हमारे सांस लेने वाले सिस्टम को बेहतर बनाने में मदद करते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अच्छी और भरपूर नींद लेने के लिए लहसुन को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें.
    Share

    साइनस जैसी समस्याओं के इलाज में लहसुन को इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद माना जाता है. लहसुन में हीलिंग-क्वालिटी वाले तत्व पाए जाते हैं. ये हमारे सांस लेने वाले सिस्टम को बेहतर बनाने में मदद करते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अच्छी और भरपूर नींद लेने के लिए लहसुन को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें.

  • हल्दी कई तरह के एंटी सेप्टिक और एंटी बायोटिक तत्व पाए जाते हैं. हर रोज सोने से पहले दूध में हल्दी मिलाकर पीने से शरीर को कई स्वास्थय लाभ मिलते हैं. इसका सेवन करने से खर्राटे आने की समस्या में भी आराम मिल सकता है.
    Share

    हल्दी कई तरह के एंटी सेप्टिक और एंटी बायोटिक तत्व पाए जाते हैं. हर रोज सोने से पहले दूध में हल्दी मिलाकर पीने से शरीर को कई स्वास्थय लाभ मिलते हैं. इसका सेवन करने से खर्राटे आने की समस्या में भी आराम मिल सकता है.

  • पुदीने यानी कि पिपरमिंट में ऐसे कई तत्व पाए जाते हैं जो हमारे गले और नाक की नलियों की सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं. अगर आपको खर्राटे आते हैं तो सोने से पहले पानी में पुदीने यानी कि पिपरमिंट ऑयल की कुछ बूंदें डालकर गरारा जरूर करें. कुछ समय लगातार करने से खर्राटे आने की दिक्कत कम हो सकती है.
    Share

    पुदीने यानी कि पिपरमिंट में ऐसे कई तत्व पाए जाते हैं जो हमारे गले और नाक की नलियों की सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं. अगर आपको खर्राटे आते हैं तो सोने से पहले पानी में पुदीने यानी कि पिपरमिंट ऑयल की कुछ बूंदें डालकर गरारा जरूर करें. कुछ समय लगातार करने से खर्राटे आने की दिक्कत कम हो सकती है.

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

वेब स्टोरीज़

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com