होम » फोटो » इन 5 वजहों से झड़ते हैं बाल

फोटो

इन 5 वजहों से झड़ते हैं बाल

  • प्रेग्नेंसी के दौरान भी शरीर के हॉर्मोन्स में कई तरह के बदलाव होते हैं, जो बाल झड़ने की वजह भी बनते हैं. हालांकि इस दौरान खाने के लिए विटामिन, आयरन की दवाइयां भी दी जाती हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी बाल झड़ते हैं लेकिन कुछ समय बाद ये बाल दोबारा आ जाते हैं.
    Share

    प्रेग्नेंसी के दौरान भी शरीर के हॉर्मोन्स में कई तरह के बदलाव होते हैं, जो बाल झड़ने की वजह भी बनते हैं. हालांकि इस दौरान खाने के लिए विटामिन, आयरन की दवाइयां भी दी जाती हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी बाल झड़ते हैं लेकिन कुछ समय बाद ये बाल दोबारा आ जाते हैं.

  • कई लोग बालों को स्टाइल करने के लिए हर रोज स्ट्रेटनर, कर्लर और हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं. इससे आपके बालों को स्टाइल तो मिलता है लेकिन इनके उपयोग से बाल डैमेज भी खूब होते हैं और बाल कमज़ोर होकर झड़ने लगते हैं.
    Share

    कई लोग बालों को स्टाइल करने के लिए हर रोज स्ट्रेटनर, कर्लर और हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं. इससे आपके बालों को स्टाइल तो मिलता है लेकिन इनके उपयोग से बाल डैमेज भी खूब होते हैं और बाल कमज़ोर होकर झड़ने लगते हैं.

  • कई बार हम वजन को कम करने के लिए डाइटिंग करते हैं. जिसकी वजह से हमारे शरीर में कई पोषक तत्वों की कमी हो जाती है. जिसकी वजह से बालों का झड़ना शुरू हो जाता है. इसलिए आप डाइटिंग करना चाहते हैं तो डॉक्टर की सलाह से ही करें.
    Share

    कई बार हम वजन को कम करने के लिए डाइटिंग करते हैं. जिसकी वजह से हमारे शरीर में कई पोषक तत्वों की कमी हो जाती है. जिसकी वजह से बालों का झड़ना शुरू हो जाता है. इसलिए आप डाइटिंग करना चाहते हैं तो डॉक्टर की सलाह से ही करें.

  • भारत में 80 प्रतिशत महिलाएं एनीमिया से पीड़ित हैं. कई बार उनके खान-पान में कमी और अपने स्वास्थय को लेकर लापरवाही आयरन की कमी की वजह से एनीमिया का शिकार हो जाती हैं. बालों के झड़ने के पीछे की एक वजह एनीमिया भी होता है.
    Share

    भारत में 80 प्रतिशत महिलाएं एनीमिया से पीड़ित हैं. कई बार उनके खान-पान में कमी और अपने स्वास्थय को लेकर लापरवाही आयरन की कमी की वजह से एनीमिया का शिकार हो जाती हैं. बालों के झड़ने के पीछे की एक वजह एनीमिया भी होता है.

  • थायरॉइड ग्लैंड थायरॉइड का स्तर कम और ज्यादा होने पर शरीर में जरूरी हार्मोन नहीं बन पाते हैं. जो हमारे बाल झड़ने की वजह बनते हैं. इसलिए बालों के झड़ने के पीछे की एक वजह थायरॉइड भी हो सकता है.
    Share

    थायरॉइड ग्लैंड थायरॉइड का स्तर कम और ज्यादा होने पर शरीर में जरूरी हार्मोन नहीं बन पाते हैं. जो हमारे बाल झड़ने की वजह बनते हैं. इसलिए बालों के झड़ने के पीछे की एक वजह थायरॉइड भी हो सकता है.

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

वेब स्टोरीज़

घरेलू नुस्खे

बेसन में ये चीज डालकर लगाने से आता है चेहरे पर ग्लो, हफ्ते में 3 दिन लगाकर देखें, आएगी चमक, त्वचा होगी साफ और सॉफ्ट

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com