होम » फोटो » ये 5 खाद्य पदार्थ आपके नाखूनों को हेल्दी रखने में करेंगे मदद

फोटो

ये 5 खाद्य पदार्थ आपके नाखूनों को हेल्दी रखने में करेंगे मदद

  • एक पूरा अंडा न केवल विटामिन डी और प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है, बल्कि इसके सेवन से विटामिन बी 12, आयरन और बायोटिन भी भरपूर मात्रा में मिलता है जो नाखूनों की थिकनेस को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है.
    Share

    एक पूरा अंडा न केवल विटामिन डी और प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है, बल्कि इसके सेवन से विटामिन बी 12, आयरन और बायोटिन भी भरपूर मात्रा में मिलता है जो नाखूनों की थिकनेस को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है.

  • हरी पत्तेदार सब्जियां पोषक तत्वों का एक पावरहाउस हैं, क्योंकि वे कैल्शियम आयरन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं. ये पोषक तत्व नाखूनों को मजबूती देने में मदद करते हैं.
    Share

    हरी पत्तेदार सब्जियां पोषक तत्वों का एक पावरहाउस हैं, क्योंकि वे कैल्शियम आयरन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं. ये पोषक तत्व नाखूनों को मजबूती देने में मदद करते हैं.

  • फिश प्रोटीन, सल्फर और ओमेगा 3 फैटी एसिड का एक बेहतरीन स्रोत है, जो नाखूनों को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है. इसके अलावा मछली में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपके नाखूनों को मजबूत देते हैं और उनको चमकदार बनाते है.
    Share

    फिश प्रोटीन, सल्फर और ओमेगा 3 फैटी एसिड का एक बेहतरीन स्रोत है, जो नाखूनों को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है. इसके अलावा मछली में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपके नाखूनों को मजबूत देते हैं और उनको चमकदार बनाते है.

  • बादाम, अखरोट, मूंगफली आदि आयरन से भरपूर होते हैं. यह आपकी कोशिकाओं को पर्याप्त ऑक्सीजन प्रदान करने में मदद करता है, जो नाखूनों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए आवश्यक है.
    Share

    बादाम, अखरोट, मूंगफली आदि आयरन से भरपूर होते हैं. यह आपकी कोशिकाओं को पर्याप्त ऑक्सीजन प्रदान करने में मदद करता है, जो नाखूनों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए आवश्यक है.

  • दाल प्रोटीन का भंडार है, जिसकी जरूरत केराटिन बनाने के लिए पड़ती है. यह आपके नाखूनों को मजबूत और लचीला बनाए रखने में मदद करता है.
    Share

    दाल प्रोटीन का भंडार है, जिसकी जरूरत केराटिन बनाने के लिए पड़ती है. यह आपके नाखूनों को मजबूत और लचीला बनाए रखने में मदद करता है.

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

वेब स्टोरीज़

घरेलू नुस्खे

लगातार झड़ते बालों पर लगाम लगाने का सिर्फ एक कारगर तरीका, आज ही अपनाएं बाल बनेंगे घने, मोटे और रस्सी जैसे मजबूत

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com