होम »  लिविंग हेल्दी »  Milk And Peanut Butter: अपने दूध के गिलास में मिलाएं एक चम्मच पीनट बटर, रोजाना सोने से पहले करें सेवन, पुरुषों को मिलेंगे ये कमाल के फायदे!

Milk And Peanut Butter: अपने दूध के गिलास में मिलाएं एक चम्मच पीनट बटर, रोजाना सोने से पहले करें सेवन, पुरुषों को मिलेंगे ये कमाल के फायदे!

Peanut Butter Milk Benefits: दूध अपने आप में पोषक तत्वों से भरपूर होता है, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन्हें दूध (Milk) में मिलाकर इसकी शक्ति को और भी बढ़ा सकते हैं. पीनट बटर और दूध (Milk And Peanut Butter) का सेवन करने से कमाल के फायदे मिल सकते हैं. खासकर पुरुषों को रात को सोने से पहले इस शानदार ड्रिंक (Drink) का सेवन जरूर करना चाहिए. पीनट बटर दूध के फायदे (Peanut Butter Milk Benefits) कई हैं.

Milk And Peanut Butter: अपने दूध के गिलास में मिलाएं एक चम्मच पीनट बटर, रोजाना सोने से पहले करें सेवन, पुरुषों को मिलेंगे ये कमाल के फायदे!

Milk And Peanut Butter: बिस्तर में जाने से पहले पिएं पीनट बटर मिल्क मिलेंगे ये कमाल के फायदे!

खास बातें

  1. दूध में पीनट बटर मिलाकर पीने से बढ़ जाती है दूध की शक्ति!
  2. पुरुषों को रोजाना रात को बिस्तर में जाने से पहले करना चाहिए सेवन.
  3. यहां इस कमाल की ड्रिंक को बनाने की विधि और फायदे.

Peanut Butter Milk Benefits: दूध अपने आप में पोषक तत्वों से भरपूर होता है, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन्हें दूध (Milk) में मिलाकर इसकी शक्ति को और भी बढ़ा सकते हैं. पीनट बटर और दूध (Milk And Peanut Butter) का सेवन करने से कमाल के फायदे मिल सकते हैं. खासकर पुरुषों को रात को सोने से पहले इस शानदार ड्रिंक (Drink) का सेवन जरूर करना चाहिए. पीनट बटर दूध के फायदे (Peanut Butter Milk Benefits) कई हैं. यह न सिर्फ आपके पाचन को बेहतर बना सकता है बल्कि आपकी ताकत को बढ़ाने में भी फायदेमंद हो सकता है. पीनट बटर दूध के स्वास्थ्य लाभ (Peanut Butter Milk Health Benefits) जानकर आप भी हैरान हो सकते हैं.

आपको बस इतना करना है कि रात को जब सोने जाएं तो एक गिलास दूध (Milk) में एक चम्मच पीनट बटर (Peanut Butter) मिला लें और रोजाना रात को इसका सेवन करें. कई लोग पीनट बटर मिल्कशेक (Peanut Butter Milkshake) का भी सेवन करते हैं. पीनट बटर के फायदे (Peanut butter Benefits) तो आप जानते ही हैं मांसपेशियों को मजबूत करने के साथ यह कई पोषक तत्व देता है. पीनट बटर और दूध से मिलाकर बनने वाली ड्रिंक को पौरुष शक्ति बढ़ाने के उपाय तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

Apple Cider Vinegar Benefits: सेब के सिरके में इन 3 चीजों को मिलाकर बनाएं शानदार ड्रिंक, मिलेंगे ये 6 जबरदस्त फायदे!


इस खास ड्रिंक के कई कमाल के फायदे हैं. यहां हम पीनट बटर दूध के फायदों (Peanut Butter Milk Benefits) के बारे में बता रहे हैं साथ इस ड्रिंक को कैसे बनाना यह भी जानिए... 

s9t4166oPeanut Butter Milk Benefits: दूध में मिलाएं पीनट बटर रोजाना करें सेवन होंगे ये कमाल के फायदे

पीनट बटर मिल्क के होते हैं ये जबदस्त फायदे | Peanut Butter Milk Has Tremendous Benefits

1. एनर्जी बढ़ाने में फायदेमंद

पीनट बटर का सेवन करने के कई तरीके हैं. पीनट बटर का सेवन ज्यादातर लोग रोज सुबह ब्रेड के साथ करते हैं. पीनट बटर में ऊर्जा की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है. यही वजह है कि ज्यादातर बॉडीबिल्डिंग करने वाले लोग इसका सेवन करते हैं. अगर आप अपने दूध के गिलास में एक चम्मच पीनट बटर मिलाते हैं तो आपको कई कमाल के फायदे मिल सकते है. 

International Yoga Day 2020: योग दिवस पर स्पेशल, इम्यून सिस्टम को मजबूत करने वाले 7 योगासन

2. थकान दूर करने में भी कारगर

पीनट बटर मिल्क आपकी दिनभर की थकान को दूर करने में भी फायदेमंद हो सकता है. यह ड्रिंक सोने से पहले आपकी थकाम को दूर कर सकती है. अगर आपको थकान लगी हो तो नींद आने में भी परेशानी होती है. ऐसे में अगर आप पीनट बटर मिल्क का सेवन करेंगे तो आपकी थकान छूं मंतर हो जाएगी! इस ड्रिंक से मांसपेशियों को भी मजबूत किया जा सकता है. 

men health

​3. अच्छी नींद लेने में मिलती है मदद

अगर आप सोने से पहले इस ड्रिंक का सेवन करते हैं तो आपको अच्छी नींद लेने में काफी मदद मिल सकती है. यह ड्रिंक स्लीपिंग हार्मोन को बूस्ट करने के लिए भी यह ड्रिंक बहुत कारगर साबित हो सकती है. पीनट बटर में मेलाटोनिन नामक हार्मोन को बढ़ाने का गुण पाया जाता है. अगर आपको नींद लेने में कठिनाई होती है तो इस ड्रिंक का सेवन  कर फायदा मिल सकता है. 

क्‍यों होता है सेक्‍स के दौरान दर्द और इससे कैसे बचें

ऐसे बनाएं पीनट बटर मिल्क

- एक गिलास ड्रिंक के लिए एक बड़ा चम्मच पीनट बटर लें.
- एक गिलास दूध में इसे डालकर अच्छी तरह उबाल लें. 
- हल्का सा ठंडा होने दें और इसका सेवन रात को सोने से पहले केरं. 
- कुछ ही दिन में इसका असर आपको महसूस होने लगेगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Premature Ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को दूर करेंगे ये 8 फूड

Weight Loss: पेट की चर्बी घटाने के लिए जबरदस्त हैं ये 3 योगासन, रोजाना सुबह करें अभ्यास!

Drink Water At Night Bad: रात को बिस्तर में जाने से पहले क्यों नहीं पीना चाहिए पानी? यहां है जवाब!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------