होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Drink For Glowing Skin: इस ठंड के मौसम में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए घर पर तैयार करें ये कारगर ड्रिंक

Drink For Glowing Skin: इस ठंड के मौसम में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए घर पर तैयार करें ये कारगर ड्रिंक

Skincare Tips: एक स्वस्थ आहार इस सर्दियों में हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने में मदद कर सकता है. यहां ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आसान ड्रिंक (Drink For Glowing Skin) के बारे में बताया गया है. यह ड्रिंक ग्लोइंग स्किन पाने के लिए घरेलू उपाय (Home Remedies To Get Glowing Skin) के तौर पर कारगर हो सकते हैं. सर्दियों में स्किन की ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है.

Drink For Glowing Skin: इस ठंड के मौसम में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए घर पर तैयार करें ये कारगर ड्रिंक

How To Get The Glowing Skin: टमाटर की यह ड्रिंक आपको चमकती त्वचा पाने में मदद कर सकती है

खास बातें

  1. टमाटर पोटेशियम, विटामिन सी और अन्य पोषक तत्वों से भरा हुआ है.
  2. आमतौर पर अदरक का सेवन सर्दियों के मौसम में किया जाता है.
  3. स्वस्थ त्वचा के लिए आप रोज सुबह इस जूस को पी सकते हैं.

Drink For Glowing Skin: 2021 की शुरुआत के साथ आप अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए एक सरल संकल्प कर सकते हैं. एक स्वस्थ आहार इस सर्दियों में हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने में मदद कर सकता है. यहां ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आसान ड्रिंक (Drink For Glowing Skin) के बारे में बताया गया है. यह ड्रिंक ग्लोइंग स्किन पाने के लिए घरेलू उपाय (Home Remedies To Get Glowing Skin) के तौर पर कारगर हो सकते हैं. सर्दियों में स्किन की ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है. चमकदार स्किन पाने के लिए एक स्वस्थ आहार एक प्रमुख भूमिका निभा सकता है. ताजे फलों से लेकर जूस तक, कई त्वचा के अनुकूल फूड्स हैं. इस सर्दी में आप एक साधारण ड्रिंक से चिपके रह सकते हैं जो आपकी त्वचा को अंदर से चमकदार बना सकती है. इसमें सिर्फ तीन सरल तत्व शामिल हैं जो आपको त्वचा की समस्याओं को रोकने (Prevent Skin Problems) में मदद कर सकते हैं और आपके संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए कई लाभ भी प्रदान कर सकते हैं. इस जादुई ड्रिंक के बारे में अधिक जानने के लिए यहां पढ़ें.

हाई ब्लड प्रेशर को नॉर्मल करने के लिए अद्भुत हैं ये 4 तेल, नेचुरल तरीके से कंट्रोल होगा हाइपरटेंशन!

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए विंटर ड्रिंक | Winter Drink For Healthy And Glowing Skin



न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत बत्रा ने अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट में 'विंटर ब्यूटी एलिक्सिर' की रेसिपी पोस्ट की. इस पेय में टमाटर, अदरक और धनिया जैसे सरल तत्व शामिल हैं. 



3dkg8sggDrink For Glowing Skin: टमाटर और अदरक दोनों ही आपकी त्वचा के लिए अद्भुत काम करते हैं

इस ड्रिंक को बनाने का तरीका | How To Make This Drink

एक इंच अदरक, दो चम्मच ताजा धनिया और एक मध्यम आकार का टमाटर लें. सभी सामग्रियों को एक साथ मिश्रित करें और हर सुबह इसे पीएं.

सर्दियों में रोजाना अंडे खाने के हैं ये 5 बड़े फायदे, ज्यादा सेवन से होते हैं ये गंभीर नुकसान!

पोषण विशेषज्ञ आगे बताती हैं, "धनिया के साथ टमाटर और अदरक प्रसिद्ध त्वचा उपचारक और चमक लाने वाले हैं. टमाटर में कसैले गुण त्वचा पर अतिरिक्त सीबम उत्पादन में कटौती करने में मदद करते हैं जो ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड के प्रकोप को कम करता है. शाम को स्किन टोन से बाहर निकलें और एक आंत स्वास्थ्य बूस्टर के रूप में काम करने के लिए इस ड्रिंक का सेवन करें जो सीधे त्वचा के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है."

यह ताजा पेय आपके स्वास्थ्य के लिए कई अन्य तरीकों से भी फायदेमंद है. टमाटर फोलेट, विटामिन सी, पोटेशियम, विटामिन के और बहुत कुछ के साथ भरी हुई है. टमाटर का उपयोग अक्सर सामयिक उपयोग के साथ-साथ स्वस्थ त्वचा के लिए भी किया जाता है. आप टमाटर की मदद से होममेड फेस पैक तैयार कर सकते हैं और त्वचा की कई समस्याओं को दूर रख सकते हैं.

सर्दियों में गाजर का जूस रोजाना क्यों पीना चाहिए? यहां हैं 7 अद्भुत फायदे, आज से ही शुरू करें सेवन

(लवनीत बत्रा दिल्ली स्थित पोषण विशेषज्ञ और लेखक हैं)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Benefits Of Dates: सर्दियों में सुबह खाली पेट करें खजूर का सेवन, मिलेंगे ये 10 अद्भुत स्वास्थ्य लाभ!

बेहतरीन फायदों के लिए एक दिन में कितने गिलास दूध पीने चाहिए? दिन में इस समय दूध पीने से मिलता हैं ज्यादा फायदा!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dry Ginger Health Benefits: सर्दियों में हर किसी को क्यों करना चाहिए सोंठ का सेवन? यहां जानें 6 दिलचस्प कारण

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -