होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Weight Loss: इस आसान वर्कआउट्स से घटाएं अपने ग्लूट्स का फैट, देखें क्विक ग्लूट्स एक्सरसाइज Video

Weight Loss: इस आसान वर्कआउट्स से घटाएं अपने ग्लूट्स का फैट, देखें क्विक ग्लूट्स एक्सरसाइज Video

Glutes Exercise Video: यह वर्कआउट वीडियो आपको ग्लूट्स का फैट (Glutes Fat) घटाने वाली एक्सरसाइज को करने में मदद कर सकता है. यहां जानें कैसे आसान वर्कआउट से कम करें ग्लूट्स का फैट?

Weight Loss: इस आसान वर्कआउट्स से घटाएं अपने ग्लूट्स का फैट, देखें क्विक ग्लूट्स एक्सरसाइज Video

How To Reduce Glutes Fat: यह वर्कआउट कभी भी, कहीं भी किया जा सकता है

खास बातें

  1. इस वर्कआउट के लिए कोई उपकरण की जरूरत नहीं है.
  2. इसे 30 मिनट से भी कम समय में किया जा सकता है
  3. यह नितंबों को टोंड करने में की मदद कर सकता है.

How To Reduce Glutes Fat: कई लोग ग्लूट्स का फैट घटाने के लिए एक्सरसाइज के बारे में सवाल करते हैं. ग्लूट्स का फैट घटाने के तरीके (Ways To Reduce Glutes Fat) कई हो सकते हैं, लेकिन वर्कआउट आपके ग्लूट्स की चर्बी (Glutes Fat) को नेचुरल तरीके से कम कर सकता है. घर पर एक्सरसाइज करना उतना आसान नहीं है जितना कि लगता है. न केवल आपको कसरत करने के लिए पर्याप्त जगह की जरूरत होती है, बल्कि आपको हर दिन एक्सरसाइज (Exercise) करने के लिए कुछ उपकरणों और कई तरह के विचारों की भी जरूरत होती है, जो बिना किसी जिम उपकरण के किए जा सकते हैं. यह उन लोगों के लिए और भी मुश्किल हो सकता है जो घर से दूर रह रहे हैं और फ्लैटमेट के साथ एक रूम शेयर कर रहे हैं, या जो बच्चे या साथी या परिवार के अन्य सदस्य घर पर हैं. ऐसे परिदृश्यों में, ऐसे वर्कआउट्स की जरूरत होती है जो चुपचाप और एक छोटी सी जगह में हो सकते हैं.

डायबिटीज में ब्लड शुगर लेवल को कारगर तरीके से मैनेज करने के लिए रोजाना पिएं इस चीज का जूस!

घर पर आसानी से करें ये ग्लूट्स वर्कआउट | Do These Glutes Workouts Easily At Home



फिटनेस ट्रेनर केल्सी वेल्स ने हाल ही में एक आसान और शांत ग्लूट्स वर्कआउट वीडियो साझा किया, जो कि उपर्युक्त परिस्थितियों में रहने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा काम कर सकता है. कम-असर होने पर भी, यह वर्कआउट ग्लूट्स या आपके नितंबों को टोन करने के मामले में बहुत प्रभावी हो सकता है.

वर्कआउट के लिए किसी उपकरण की आवश्यकता नहीं है और इसे कभी भी कहीं भी किया जा सकता है. इस वर्कआउट को पूरा करने में 30 मिनट से कम समय लगेगा.



यूरिक एसिड घटाने के लिए प्रोटीन की बजाय फाइबर का करें सेवन, आज से ही डाइट में शामिल करें ये फूड्स!

इस कसरत में शामिल अभ्यास- 

वॉक आउट ब्रिज - 12 सेट वॉक - 20 रेप्सिंगल-लेग ग्लूट ब्रिज - 20 रेप्स (10 प्रति लेग) ग्लूट किकबैक - 40 रेप्स (20 प्रति लेग) ग्लूट ब्रिज - 15 रेप्स

नीचे दिए गए वीडियो को देखें कि प्रत्येक व्यायाम कैसे किया जा सकता है. सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक व्यायाम को सही तकनीक के साथ करें.

रोज़ 30 मिनट पैदल चलने के फायदे

प्रत्येक व्यायाम के 4 राउंड करने की कोशिश करें और अपने ग्लूट्स के फैट को कम करें. आप इस वर्कआउट को 30 मिनट की वॉकिंग, जॉगिंग और साइकिलिंग के साथ जोड़ सकते हैं. या अगर आपके पास पर्याप्त समय नहीं है, तो आप इस कसरत के बाद 10 मिनट कार्डियो कर सकते हैं. आप किसका इंतरजार कर रहे हैं चटाई बिछाएं और शुरू हो जाएं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

बालों को तेजी से बढ़ाएगा कलौंजी का तेल, हेयर फॉल की समस्या होगी दूर, घर पर इन 4 चीजों से ऐसे बनाएं!

Food For Blood Circulation: हार्ट को हेल्दी रखने के साथ ब्लड सर्कुलेशन को इंप्रूव करते हैं ये 4 फूड्स!

तेजी से पेट की चर्बी घटाने के लिए साइड प्लैंक एक्सरसाइज के साथ बनाएं ये डाइट कॉम्बिनेशन!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Cooking Tips: खाना बनाते समय पोषक तत्वों को नष्ट होने से बचाने के लिए एक्सपर्ट्स ने बताए 7 शानदार तरीके!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -