होम »  लिविंग हेल्दी »  जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर का 'बडी वर्कआउट' देख आप भी हो जाएंगे इंस्पायर

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर का 'बडी वर्कआउट' देख आप भी हो जाएंगे इंस्पायर

मोटिवेशन की कमी या बहुत ज्यादा स्ट्रेस में होने के कारण ठीक प्रकार से वर्कआउट ना कर पाना काफी आम बात है.

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर का

Ishaan Khatter and Janhvi are workout buddies

ऐसा माना जाता है कि वर्कआउट का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने के लिए उसे पूरे दिल से इन्जॉय करना चाहिए. मोटिवेशन की कमी या बहुत ज्यादा स्ट्रेस में होने के कारण ठीक प्रकार से वर्कआउट ना कर पाना काफी आम बात है. कई लोगों को जरूरत होती है कि उन्हें कोई एक्सरसाइज के लिए कोई पुश करें, उनके अंदर ऊर्जा का प्रवाह करे. और यही कारण है कि लोग आजकल अकेले नहीं एक पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करने को महत्व दे रहे हैं.  करीना कपूर-मलाइका अरोड़ा, कटरीना कैफ-आलिया भट्ट, विराट कोहली- अनुष्का शर्मा को हम लोगों ने एक साथ जिम में पसीना बहाते देखा और अब इस कड़ी में धड़क फेम जाह्नवी और इशान भी शामिल हो गए हैं.

#HomeRemedies: कटने पर करें ये उपचार, जल्दी मिलेगा आराम...

जाह्नवी और इशान दोनों ने फिल्म धड़क में अपनी परफॉर्मेंस से फैंस के दिलों में अपने लिए जगह बनाई. लेकिन हाल ही में सामने आई इनकी इस वर्कआउट वीडियो ने फैंस को मोटिवेट किया कि वो भी बडी वर्कआउट को ट्राई करें.


नाइट शिफ्ट करने वालों में बढ़ा है कैंसर का खतरा...

हम क्या बात कर रहे हैं ये जानने के लिए नीचे वीडियो क्लिक कर देखें. वीडियो में जहां इशान बोसू बॉल के साथ जंपिग लंजेस करते नजर आ रहे हैं तो वहीं जाह्नवी एक केटलबेल के साथ अपनी कार्डियोवस्कुलर स्ट्रेंथ पर काम करती नजर आ रही हैं. देखने में आ रहा है कि हाल के दिनों में बोसू बॉल एक काफी प्रचलित जिम इक्वीपमेंट बनकर उभरा है. ये बैलेंस ट्रेनिंग और मसल स्टेबलाइजेशन में काफी कारगर सिद्ध होती है. इसी प्रकार केटलबेल एक्सरसाइज के भी कई फायदे हैं.

 

 

A post shared by Janhvi Kapoor Official (@jhanvi_kapoor_official) on

इनके अलावा क्रॉस फिट रोप ने भी खासी प्रसिद्धि हासिल की है. ये आपकी बॉडी के ऊपरी हिस्से को ताकत और स्थिरता देने में काफी सहायक होती है. बैटल रोप ट्रेनिंग के नाम से मशहूर ये इक्विपमेंट आपके एब्स, बैक और बटोक्स पर भी काम करता है. इस एक्सरसाइज को और मुश्किल बनाने के लिए आप इसके साथ लंजेस, जम्पस और स्क्वार्टस को भी मिला सकते हैं.  
 

‘उन पलों’ के बाद कितना जरूरी है यूरिन पास करना...

वीडियो में आप एक तरफ इशान को क्रॉस फिट रोप के साथ पसीना बहाता देख सकते हैं और दूसरी ओर जाह्नवी को क्रॉस फिट टायर ट्रेनिंग करते हुए. क्रॉस फिट टायर ट्रेनिंग आपकी पावर बिल्ड करने के साथ चुस्त बनाने में भी मदद करती है. ऐड़ियों, कूल्हों और घुटनों में स्थिरता लाने के लिए ये एक बेहतरीन एक्सरसाइज है. बडी वर्कआउट में आप क्रॉस फिट एक्सरसाइज भी शामिल कर सकते हैं. 

नीचे वीडियो में इशान-जाह्नवी दोनों ही क्रॉस फिट टायर ट्रेनिंग में पसीना बहाते नजर आ रहे हैं

ये हैं नेहा धूपिया के पति की एक्स गर्लफ्रेंड! ऐसे रखती हैं खुद को फिट...

जाह्नवी के फैन्स को ये बात भी जाननी चाहिए कि इन्हें एक्सरसाइज और वर्कआउट करना कितना पसंद है. उदाहरण के लिए ये देखें.

साथी के करीब आने के लिए कौन-सा मौसम है बेहतर?

तो अगर आपको भी एक्सरसाइज करना एक बहुत बड़ा टॉस्क लगता है तो आप भी अपने किसी साथी को बडी वर्कआउट के लिए प्रोत्साहित कीजिए और इन बेहतरीन स्ट्रैंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज का फायदा उठाइए.

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------