होम »  ख़बरें »  ब्रिटेन प्रधानमंत्री ने अभिभावकों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

ब्रिटेन प्रधानमंत्री ने अभिभावकों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने बच्चों के माता-पिता से कोरोना वायरस संक्रमण के डर को मन से निकाल बच्चों को अगले महीने से स्कूल भेजने की अपील की है.

ब्रिटेन प्रधानमंत्री ने अभिभावकों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने बच्चों के माता-पिता से कोरोना वायरस संक्रमण के डर को मन से निकाल बच्चों को अगले महीने से स्कूल भेजने की अपील की है. देश में संक्रमण फैलने के बाद से पांच माह से स्कूल बंद हैं और अगले महीने से सभी स्कूल खोलने की योजना है. प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा कि स्कूल खोलना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि 23 मार्च को जब देश में लॉकडाउन लागू हुआ था, उसकी तुलना में आज अधिकारियों को कोविड-19 के बारे में ज्यादा जानकारी है.

फैटी लिवर : लक्षण, कारण, उपचार

ब्रिटेन के शीर्ष जन स्वास्थ्य अधिकारियों के बच्चों के घर पर रहने से अधिक प्रभावित होने की बात कहने के कुछ घंटों बाद जॉनसन ने यह बयान दिया. जॉनसन की ओर से रविवार को जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘ इसलिए यह बेहद जरूरी है कि हम बच्चों को शिक्षा के लिए और दोस्तों का साथ पाने के लिए दोबारा कक्षाओं में भेजें.'' उन्होंने कहा,‘‘ स्कूल भेजने से हमारे बच्चों की जिंदगी में जो बदलाव आएगा, उससे बड़ा प्रभाव और कुछ नहीं होगा.''



इन 4 लोगों को नहीं खाने चाहिए बादाम, जानें बादाम के फायदे-नुकसान और एक दिन में कितने बादाम खाने चाहिए

प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब माता-पिता और शिक्षकों ने स्कूल खोले जाने पर आशंका व्यक्त की है कि सामाजिक दूरी के नियम बच्चों को सुरक्षित नहीं रख पाएंगे. विभिन्न संघों ने मांग की है कि जॉनसन की सरकार छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षात्मक प्रक्रियाएं सुनिश्चित करें.



हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Healthy Lungs Exercise: फेफड़ों को मजबूत बनाने के लिए अपने डेली रुटीन में शामिल करें ये 3 ब्रीदिंग एक्सरसाइज

जल्दी घाव भरने, सर्दी-खांसी और स्किन प्रोब्लम्स को दूर करने के लिए शहद है कमाल, इन 5 तरीकों से करें इस्तेमाल!

पैरों में सूजन और दर्द से हैं परेशान? यहां हैं 6 कारगर घरेलू उपाय, जानें कैसे करें इस्तेमाल!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

30 की उम्र से पहले जरूर कर लें ये 5 काम, ताकि हेल्दी और हंसी-खुशी बीते जिंदगी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -