होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Weight Loss: अच्छी फिटनेस के लिए बिना उपकरण के 10 मिनट में ऐसे पूरा करें वर्कआउट

Weight Loss: अच्छी फिटनेस के लिए बिना उपकरण के 10 मिनट में ऐसे पूरा करें वर्कआउट

Workout Tips: यह वर्कआउट अन्य वर्कआउट के साथ भी किया जा सकता है. यह देखने के लिए वीडियो देखें कि आप इसे कैसे कर सकते हैं.

Weight Loss: अच्छी फिटनेस के लिए बिना उपकरण के 10 मिनट में ऐसे पूरा करें वर्कआउट

यह वर्कआउट आसानी से घर पर किया जा सकता है.

खास बातें

  1. यह वर्कआउट सिर्फ 10 मिनट में किया जा सकता है.
  2. यह बिना किसी उपकरण के किया जा सकता है.
  3. आप इसे कार्डियो और वेट ट्रेनिंग रूटीन के साथ मिलाकर कर सकते हैं.

Daily Workouts At Home: जब कसरत की बात आती है, तो आपके पास दैनिक आधार पर इसे न करने के कई कारण होंगे. समय की कमी उन सभी में सबसे आम है. हालांकि, आपको समर्पण और अनुशासन के साथ हर दिन व्यायाम करने के लिए केवल एक अच्छे कारण की आवश्यकता है. आपको केवल उस कारण के बारे में सोचने की जरूरत है जो आपने पहली बार में शुरू किया था. स्वेट ट्रेनर कायला इटिनेस का मानना है कि व्यायाम करने का सबसे कठिन हिस्सा इसे करने का निर्णय है.

उसने हाल ही में एक मिनी-सर्किट कसरत के बारे में बात करने के लिए इंस्टाग्राम पर लिया, जिसे कम से कम 10 मिनट में किया जा सकता है. यह वर्कआउट उन दिनों में किया जा सकता है जब आपके समय की कमी करते हैं. साथ ही, यह आपके सामान्य कार्डियो या स्ट्रेंथ ट्रेनिंग रूटीन के साथ भी किया जा सकता है.

10 मिनट में मिनी सर्किट कसरत आप घर पर कर सकते हैं | In 10 Minutes You Can Do A Mini Circuit Workout At Home



इस वर्कआउट को करने के लिए आपको 10 मिनट से भी कम समय की आवश्यकता होगी और यह न्यूनतम उपकरण के साथ घर पर कोशिश करने के लिए एकदम सही लंचटाइम एनर्जी बूस्ट है, “इटिनेस अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखती हैं.

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इस वर्कआउट को अन्य वर्कआउट के साथ भी किया जा सकता है. "अगर मेरे पास कसरत के बाद थोड़ी अतिरिक्त ऊर्जा बची है, तो मैं कभी-कभी इस दिनचर्या को अंत में अपने परीक्षण और दृढ़ संकल्प का परीक्षण करने के लिए जोड़ता हूं. यह एक गारंटीकृत चुनौती है और आमतौर पर मुझे बाद के वर्कआउट एंडोर्फिन से भरा हुआ छोड़ देता है!"



वर्कआउट के लिए डंबल और स्किपिंग रस्सी जैसे न्यूनतम उपकरणों की आवश्यकता होती है. अगर आपके पास डम्बल नहीं है, तो आप नियमित पुश-अप कर सकते हैं. अगर आपके पास लंघन रस्सी नहीं है, तो आप लंघन के बजाय नियमित रूप से जंपिंग जैक कर सकते हैं.

इस मिनी सर्किट वर्कआउट में छह अभ्यास शामिल हैं

बर्पी - 10 सेट
रूसी ट्विस्ट - 24 सेट
सीधे पैर जैकनीफ़ - 15 सेट
पुश अप एंड रो - 12 सेट
लेटरल शूट थ्रू - 24 सेट
स्किपिंग - 50 सेट

नीचे दिए गए वीडियो को देखें कि प्रत्येक व्यायाम कैसे किया जाता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -