होम »  स्किन & nbsp;»  Serums Or Moisturizers: आपको इन दोनों का इस्तेमाल कैसे और कितनी मात्रा में करना चाहिए? त्वचा विशेषज्ञ से जानें

Serums Or Moisturizers: आपको इन दोनों का इस्तेमाल कैसे और कितनी मात्रा में करना चाहिए? त्वचा विशेषज्ञ से जानें

Skin Care Tips: सीरम की सही मात्रा का उपयोग करके, मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन प्रोडक्ट से अधिकतम परिणाम प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं. विशेषज्ञ से इसकी सही मात्रा के बारे में जानें.

Serums Or Moisturizers: आपको इन दोनों का इस्तेमाल कैसे और कितनी मात्रा में करना चाहिए? त्वचा विशेषज्ञ से जानें

Skincare Tips: अपनी त्वचा को सूरज की क्षति से बचाने के लिए रोज़ाना सनस्क्रीन का प्रयोग करें

खास बातें

  1. बेहतर सुरक्षा के लिए अपनी त्वचा पर ठीक से सनस्क्रीन लगाएं.
  2. अगर आपकी ड्राई स्किन है, तो अच्छी मात्रा में मॉइस्चराइजर लगाएं.
  3. साफ त्वचा के लिए दिन में दो बार अपना चेहरा साफ करें.

Serums Or Moisturizers: एक हेल्दी स्किन केयर रुटीन आपको त्वचा की कई समस्याओं से लड़ने और रोकने में मदद कर सकता है. सिर्फ सही प्रोडक्ट का चयन नहीं करना, प्रोडक्ट की सही मात्रा का उपयोग करना भी महत्वपूर्ण है. प्रोडक्ट का अधिक या बहुत कम उपयोग करना आपको प्रभावी परिणाम प्रदान नहीं कर सकता है. इसके अलावा, कई उत्पाद को सही ढंग से नहीं लगाते हैं और क्रीम या किसी अन्य प्रोडक्ट का बहुत अधिक बर्बाद कर रहे हैं. डॉ. रश्मि शेट्टी, जो एक त्वचा विशेषज्ञ हैं, अपने आईजीटीवी में इस्तेमाल किए जाने वाले प्रत्येक प्रोडक्ट की सही मात्रा शेयर करती हैं. यहां सभी विवरण हैं जो अधिकतम परिणाम प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं.

Summer Detox Drinks: अपने शरीर को साफ करने के लिए गर्मियों में इन हेल्दी ड्रिंक्स को पिएं, मिलेगा गजब फायदा!

स्किन केयर प्रोडक्ट का कितना उपयोग करना है? | How Much To Use Skincare Product



1. टोनर: अपने चेहरे पर ज्यादा स्प्रे न करें. चेहरे के लिए दो स्प्रे पर्याप्त हैं, प्रत्येक तरफ एक.

2. सीरम: आप अपने चेहरे को ढंकने के लिए सीरम की चार बूंदों का उपयोग कर सकते हैं. प्रत्येक गाल पर एक बूंद, माथे के लिए एक और ठोड़ी पर आखिरी एक.



3. मॉइस्चराइजर: आपको पर्याप्त मात्रा में मॉइस्चराइजर लगाना चाहिए. राशि आमतौर पर त्वचा के प्रकार पर निर्भर करती है. शुष्क त्वचा के लिए, आपको अधिक मॉइस्चराइज़र की आवश्यकता होती है जबकि ऑयली और संयोजन त्वचा के प्रकार की तुलनात्मक रूप से कम होती है.

गर्मियों में धूप की कालिमा, झुर्रियों और मुंहासों से बचाने के लिए कमाल है एलोवेरा, स्किन पर लाता है नेचुरल चमक!

4. सनस्क्रीन: सन डैमेज से बचाव के लिए रोजाना सनस्क्रीन लगाना जरूरी है. आपको चीकबोन्स और माथे पर सनस्क्रीन को अच्छी तरह से लगाना चाहिए क्योंकि ये सबसे अधिक सामने आने वाले क्षेत्र हैं.

95eu3pdgSkincare Tips: आपको धूप के दिन भी सनस्क्रीन लगाना चाहिए

क्रीम का उपयोग कैसे करें? (How To Use Cream?)

"चेहरे पर लगाने से पहले अपने हाथों पर क्रीम को न रगड़ें क्योंकि यह बहुत सारे उत्पाद को बर्बाद कर सकता है. अगर आपके हाथ साफ नहीं हैं तो यह हाथों से बैक्टीरिया को चेहरे पर स्थानांतरित कर सकता है. इसके अलावा, जब आप प्रोडक्ट लगा रहे हों, तो तुरंत एक दूसरे पर लगाना होता है, ताकि प्रत्येक परत दूसरे के साथ अच्छी तरह से सील हो जाए, “डॉ शेट्टी कहते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

गर्मियों के सबसे हेल्दी सुपरफूड्स पपीता को खाने से मिलते हैं ये अद्भुत फायदे, आज से ही कर दें डाइट में शामिल!

गर्मियों में क्यों जरूर पीना चाहिए लौंकी का जूस? ये 7 कारण आपको इसका सेवन करने पर मजबूर कर देंगे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस आसान काम को करने से भी तेजी से घटा सकते हैं कई किलो वजन, बस सुबह पिएं इस चीज की चाय!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -