होम »  Relationship »  Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है

Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है

Healthy Relationship Tips: जरूरी नहीं कि वे उन्हें धोखा दे रहे हैं, लेकिन यह सिर्फ इतना है कि आप इस बात से अनभिज्ञ हैं कि वे क्या कर रहे हैं और क्या होगा अगर उनके साथी को इस बारे में पता चले. यहां कुछ संकेत दिए गए हैं जो आपको सच्चाई का पता लगाने में मदद कर सकते हैं.

Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है

Relationship Tips: दोस्ती करना गलत नहीं है लेकिन दूसरे साथी को इस बारे में बताया जाना चाहिए.

Relationship Tips For Couples: क्या आपने पहले कभी 'माइक्रो-चीटिंग' शब्द के बारे में सुना है? यह आमतौर पर धोखा देने के रूप में कहा या सुना नहीं जाता है, लेकिन यह कई कपल्स के जीवन में मौजूद है. माइक्रो चीटिंग एक इमोशनल चीटिंग है जो पार्टनर करता है. एक गंभीर रिश्ते में होने के बावजूद, कपल्स में से एक भावनात्मक रूप से किसी में लिप्त होता है. हालांकि, उनमें से ज्यादातर को यह पता नहीं है कि वे अपने संबंधित सहयोगियों के साथ विश्वासघात कर रहे हैं. जरूरी नहीं कि वे उन्हें धोखा दे रहे हैं, लेकिन यह सिर्फ इतना है कि आप इस बात से अनभिज्ञ हैं कि वे क्या कर रहे हैं और क्या होगा अगर उनके साथी को इस बारे में पता चले. यहां कुछ संकेत दिए गए हैं जो आपको सच्चाई का पता लगाने में मदद कर सकते हैं.

कोरोना वायरस की वैक्सीन लेने से पहले और बाद में क्या करें और क्या नहीं, जानें हर सवाल का जवाब

कैसे पता करें आपका साथी चीट नहीं कर रहा है | How To Know If Your Partner Is Not Cheating


1. वे हमेशा अपने फोन पर लगे रहते हैं

अगर आपका साथी लगातार अपने फोन पर काम के अलावा किसी और चीज पर काबिज है, तो कुछ गड़बड़ है. इसके अलावा, उनके लिए फोन बहुत खास हैं और वे अपने फोन को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ते हैं. वे फोन को छुपाते हैं जब वे आपको आते हुए देखते हैं और आपके जाने के बाद इसका इस्तेमाल करना शुरू करते हैं. वे तर्क और झगड़े की ओर ले जाने के बावजूद अपना फोन आपको नहीं दिखाएंगे.

2. वे अभी भी सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं

दोस्ती करना गलत नहीं है लेकिन दूसरे साथी को इस बारे में बताया जाना चाहिए. सोशल मीडिया पर दोस्त होने और उनका अनुसरण करने के अलावा, वे लगातार उनके संपर्क में हैं. फोटो और पोस्ट पर लाइक और कमेंट करना बहुत आम है. इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका साथी पहले से अधिक ही माइक्रो-धोखे में लिप्त है.

नजरअंदाज न करें! वो 5 योग आसन जिनको डेली करने से शरीर और माइंड हमेशा रहेंगे हेल्दी

secure relationship

Relationship Tips: आपका पार्टनर सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करता है तो यह चीटिंग हो सकती है

3. बहुत सारी गलतफहमी हो रही है

अगर आप अपने और अपने साथी के बीच बहुत अधिक संवादहीनता महसूस कर रहे हैं, तो इसके पीछे सूक्ष्म धोखा हो सकता है. जब भी आप अकेले सामना करने की कोशिश करते हैं तो उनके साथ संवाद करें, यह सिर्फ आप पर निर्भर करता है. अगर आप उनसे उनके संदिग्ध व्यवहार और अन्य चीजों के बारे में बात करने की कोशिश करते हैं, तो वे चर्चा को जल्द से जल्द खारिज करने की कोशिश करेंगे.

साइनस से हैं परेशान, तो ये 6 घरेलू उपचार दिला सकते हैं आपको इसके लक्षणों से तुरंत निजात

4. उनके फोन पर अभी भी डेटिंग ऐप्स हैं

यह वफादार सहयोगियों के लिए एक दिल तोड़ने वाली खबर हो सकती है लेकिन यह सूक्ष्म धोखा का एक हिस्सा है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं. हालांकि, डेटिंग ऐप्स होने का मतलब यह नहीं है कि वे आपको धोखा दे रहे हैं या धोखा देने की सोच रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह आदत से बाहर हो सकता है. यह उनके लिए मजेदार गतिविधियों में से एक हो सकता है.

5 यात्रा करना और अकेले अलग-अलग कार्यक्रमों में जाना

एक साथी होने के बावजूद, वे अकेले पार्टी और कार्यक्रमों में जा सकते हैं. अगर आपको पता चलता है कि वे स्वेच्छा से अकेले जा रहे हैं और आपको अपने साथ ले जाने में संकोच करते हैं, तो बस उनसे कारण खोजने के लिए बात करें और एक बार समस्या को हल करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

5 सबसे शानदार योगासन जो पाचन तंत्र को करते हैं मजबूत

तेजी से Weight Loss करने के लिए देर रात भी खा सकते हैं ये 5 फूड्स, मिल सकता है जबरदस्त फायदा

गर्मियों में फटी स्किन से छुटकारा पाकर स्मूद और हेल्दी स्किन पाने के लिए असरदार टिप्स


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Core Strengthening Exercises: अपनी कोर मसल्स को मजबूत करने के लिए 5 प्लैंक वैरिएशन

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------