होम »  Relationship »  Relationship Tips: मह‍िलाएं अपने पार्टनर से चाहती हैं ये 7 चीजें, जानें कैसे रखें अपने लेडी लव को खुश

Relationship Tips: मह‍िलाएं अपने पार्टनर से चाहती हैं ये 7 चीजें, जानें कैसे रखें अपने लेडी लव को खुश

Relationship Tips: हर पार्टनर को अपनी महिला पार्टनर की उन इच्छाओं के बारे में जानना चाहिए जो वह हमेशा उनसे चाहती हैं. आपकी पार्टनर आपसे कुछ ज्‍यादा नहीं मांगती है, बल्‍कि उन्‍हें वही सब चाहिए जो किसी हेल्‍दी र‍िलेशनश‍िप के लिए बेहद जरूरी है.

Relationship Tips: मह‍िलाएं अपने पार्टनर से चाहती हैं ये 7 चीजें, जानें कैसे रखें अपने लेडी लव को खुश

Healthy Relationship Tips: हर पार्टनर को अपनी महिला पार्टनर की उन इच्छाओं के बारे में जानना चाहिए जो वह हमेशा उनसे चाहती हैं. आपकी पार्टनर आपसे कुछ ज्‍यादा नहीं मांगती है, बल्‍कि उन्‍हें वही सब चाहिए जो किसी हेल्‍दी र‍िलेशनश‍िप के लिए बेहद जरूरी है. ज्‍यादातर पुरुषों को लगता है कि महिलाओं को समझना रॉकेट साइंस जितना मुश्‍किल है. लेकिन असल‍ियत में ऐसा बिलकुल भी नहीं है. महिलाओं को समझना बहुत ही आसान है क्‍योंकि उन्‍हें जो चाहिए वो बहुत मामूली सी चीजें हैं. आपकी पार्टनर आपसे कुछ ज्‍यादा नहीं मांगती है, बल्‍कि उन्‍हें वही सब चाहिए जो किसी हेल्‍दी र‍िलेशनश‍िप के लिए बेहद जरूरी है. यहां पर हम हम आपको ऐसी ही 6 चीजों के बारे में बता रहे हैं जो आपकी पार्टनर चाहती हैं:

1. थोड़ा रोमांस हो जाए 

आपकी पार्टनर जानती हैं कि घर की जरूरतों को पूरा करने और परिवार को अच्‍छी लाइफस्‍टाइल देने के लिए आप दिन-रात जूझते रहते हैं. लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आपके रिश्‍ते का रोमांस आपकी प्रायॉरिटी में आख‍िरी में भी न आता हो. कभी-कभी उन्‍हें रोमांटिक डिनर पर बाहर ले जाने में कोई बुराई नहीं है. याद रख‍िए कि वो आपसे कितना ही कहें कि इस सबकी जरूरत नहीं है, लेकिन हर महिला अपने साथी के साथ रोमांटिक पल बिताना चाहती है. 


Foods For Increase Testosterone: नेचुरल तरीके से टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के लिए पुरुषों को खाने चाहिए ये 5 फूड्स!

2. अटेंशन 

हर किसी को अटेंशन अच्‍छा लगता है. किसी भी महिला को सबसे ज्‍यादा तकलीफ तब होती है जब उसका पार्टनर उस पर ध्‍यान देना छोड़ दे. इसका मतलब ये नहीं है कि आपको हर वक्‍त उनके पीछे-पीछे घूमना है. रिश्‍ते में पर्सनल स्‍पेस भी जरूरी है. आपको बस इतना करना है कि अपने बिजी दिन में कभी-कभी उन्‍हें प्‍यारा सा मैसेज भेज दें. ऑफिस लौटते वक्‍त उनके लिए फूल लेते आएं. यह सब काफी है उन्‍हें ये बताने के लिए कि आप उनके बारे में सोचते हैं.

3. घर के कामों में हाथ बंटाए 

जमाना बदल गया है. अब महिलाएं घर से बाहर जाकर पैसे भी कमा रही हैं. ऐसे में घर का काम निपटाना सिर्फ उनकी जिम्‍मेदारी नहीं है. आप दोनों को मिलकर घर की जिम्‍मेदारी संभालनी होगी. अगर आपकी पत्‍नी हाउस वाइफ हैं तो भी घर के कामों में आपको उनकी हेल्‍प करनी चाहिए. याद रख‍िए आपको आठ घंटे बाद ऑफिस से छुट्टी मिल जाती है, लेकिन आपकी पत्‍नी 24 घंटे घर संभालती हैं. वैसे भी घर तभी सुंदर बनता है जब उसमें आप दोनों की भागीदारी हो. 

4. लाड़-दुलार करे

लाड़-दुलार करना मुश्‍किल काम नहीं है. संडे की सुबह अपनी लेडी लव को बेड पर ब्रेकाफास्‍ट या चाय-कॉफी देकर खुश कर सकते हैं. आप उनकी हेड मसाज कर सकते हैं. अगर खाना बनाना जानते हैं तो उनकी पसंद की चीज बनाकर भी उन्‍हें इम्‍प्रेस किया जा सकता है.

Raisins And Honey Benefits: किशमिश और शहद का एक साथ करें सेवन और पाएं ये गजब के स्वास्थ्य लाभ!

relationship struggles

5. इज्‍जत

आपकी पार्टनर भले ही आपके बगल में खड़ी हो या आपसे मीलों दूर हो, वो आपसे हमेशा चाहती हैं कि आप उनकी इज्‍जत करें. इसका मतबल ये नहीं है कि आप बिना कुछ कहे उनकी वो बातें भी मान लें जो आपकी नज़र में गलत हैं. इसका सीधा सा मतलब यह है कि आप उनकी इतनी इज्‍जत तो करें कि वो आपसे उन बातों पर बहस कर सकें जिन्‍हें आप सही नहीं मानते हैं. 

6. कमी को भी पसंद करे

आपकी पार्टनर चाहती है कि आप उन्‍हें किसी भी हालत में एक्‍सेप्‍ट करें. यानी कि अगर वो खूबसूरत न भी द‍िख रही हों तब भी आपके प्‍यार में उनके लिए कोई कमी नहीं होनी चाहिए. र‍िलेशनश‍िप में जजमेंटल होना छोड़ दीज‍िए.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या पीरियड के दौरान सेक्स सही है या ग़लत? डॉक्टर से जानें क्या करें और क्या नहीं

Premature Ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को दूर करेंगे ये 8 फूड

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------