होम »  ख़बरें »  COVID-19 Vaccine: रूसी कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे और तीसरे स्टेज के ट्रायल के लिए डॉक्टर रेड्डीज फिर से देगी आवेदन?

COVID-19 Vaccine: रूसी कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे और तीसरे स्टेज के ट्रायल के लिए डॉक्टर रेड्डीज फिर से देगी आवेदन?

एसईसी के अनुसार उन्हें दूसरे और तीसरे चरण के दोनों क्लीनिकल परीक्षण करने होंगे, वह भारत में टीके का सीधा-सीधा तीसरे चरण का परीक्षण नहीं कर सकते हैं.

COVID-19 Vaccine: रूसी कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे और तीसरे स्टेज के ट्रायल के लिए डॉक्टर रेड्डीज फिर से देगी आवेदन?

COVID-19 Vaccine: डॉक्टर रेड्डीज लैबोरेटरीज दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल के लिए नए सिरे से आवेदन देने को कहा गया है

Russian COVID-19 Vaccine: केन्द्रीय औषधि मानदंड नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) के एक विशेषज्ञ पैनल ने डॉक्टर रेड्डीज लैबोरेटरीज से कहा है कि वह कोविड-19 के रूसी टीके स्पुतनिक-5 के मनुष्यों पर परीक्षण के दूसरे तथा तीसरे चरण के प्रोटोकॉल की समीक्षा करने के बाद इस संबंध में नए सिरे से आवेदन करे. सूत्रों ने सोमवार को बताया कि हैदराबाद स्थित दवा कंपनी ने रूसी टीके का मनुष्यों पर परीक्षण करने के तीसरे चरण की अनुमति पाने के लिए पिछले हफ्ते भारत के औषधि महानियंत्रक के पास आवेदन किया था. सूत्रों ने को बताया कि सीडीएससीओ में कोविड-19 पर विशेषज्ञों की समिति (एसईसी) ने आवेदन पर विचार करने के बाद कंपनी से कहा कि वह प्रोटोकॉल की समीक्षा करके नए सिरे से आवेदन देकर यह बताए कि वह दूसरे और तीसरे चरण का परीक्षण एक साथ करना चाहती है.

कंपनी से और सूचनाएं भी मांगी गई हैं. सूत्र ने बताया, इसका अर्थ यह है कि डॉक्टर रेड्डीज लैबोरेटरीज को नया आवेदन देना होगा. एसईसी के अनुसार उन्हें दूसरे और तीसरे चरण के दोनों क्लीनिकल परीक्षण करने होंगे, वह भारत में टीके का सीधा-सीधा तीसरे चरण का परीक्षण नहीं कर सकते हैं.'' डॉक्टर रेड्डीज लैबोरेटरीज ने रूसी डायरेट इंवेस्टमेंट फंड के साथ कोविड-19 के टीके स्पुतनिक-5 के क्लीनिकल परीक्षण और आपूर्ति के लिए समझौता किया है.



हेल्थ की और खबरो ंके लिए जुड़े रहिए

Immunity Booster Remedies: कमजोर है इम्यून सिस्टम? ये 5 उपाय अपनाकर बढ़ाएं इम्यूनिटी पावर



Prostate Cancer: प्रोस्टेट कैंसर के इन शुरुआती लक्षणों और संकेतों को न करें नजरअंदाज

आपकी रोजाना की ये 5 गलतियां आंखों को करती हैं खराब, हेल्दी आंखों के लिए करें ये काम!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहद में इस एक औषधीय चूर्ण को मिलाकर करें सेवन, इंफेक्शन और अर्थराइटिस को रखें दूर, पाएं 5 जबरदस्त स्वास्थ्य लाभ!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -