होम »  ख़बरें »  अब हिंदूराव में नहीं होगा कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज, सरकार ने COVID-19 हॉस्पिटल की लिस्ट से हटाया, ओपीडी सेवा शुरू

अब हिंदूराव में नहीं होगा कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज, सरकार ने COVID-19 हॉस्पिटल की लिस्ट से हटाया, ओपीडी सेवा शुरू

दिल्ली सरकार ने नगर निगम के बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को कोविड-19 के लिए निर्दिष्ट अस्पतालों की सूची से मंगलवार को हटा दिया. इस अस्पताल के डॉक्टर वेतन नहीं मिलने की वजह से हड़ताल पर हैं.

अब हिंदूराव में नहीं होगा कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज, सरकार ने COVID-19 हॉस्पिटल की लिस्ट से हटाया, ओपीडी सेवा शुरू

सरकार ने हिंदूराव हॉसिपटल को कोविड-19 अस्पतालों की सूची से मंगलवार को हटा दिया.

दिल्ली सरकार ने नगर निगम के बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को कोविड-19 के लिए निर्दिष्ट अस्पतालों की सूची से मंगलवार को हटा दिया. इस अस्पताल के डॉक्टर वेतन नहीं मिलने की वजह से हड़ताल पर हैं. उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश ने कहा, ‘‘आम ओपीडी सेवा अस्पताल में शुरू हो गई है और करीब 160 मरीज आए.'' दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक आदेश के मुताबिक, हिंदूराव अस्पताल 14 जून को बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 निर्दिष्ट अस्पताल घोषित किया गया था. आदेश में कहा गया है, "उत्तर दिल्ली नगर निगम के आयुक्त की ओर से बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को गैर कोविड अस्पताल में बदलने का आग्रह मिला है."

Covid Reinfection: दोबारा हो सकता है Covid-19 संक्रमण! लक्षण हो सकते हैं ज्यादा गंभीर: रिसर्च

इसमें कहा गया कि मामले का परीक्षण किया गया और अस्पताल में औसत से कम मरीजों के भर्ती होने और एनडीएमसी की ओर से आग्रह मिलने के मद्देनजर, अस्पताल को कोविड-19 निर्दिष्ट अस्पतालों की सूची से तत्काल प्रभाव से हटाया जा रहा है. दिल्ली सरकार ने शनिवार को आदेश दिया था कि नगर निगम द्वारा संचालित अस्पताल से मरीजों को उसके तहत आने वाले अस्पतालों में स्थानांतरित किया जाए. गौरतलब है कि बाड़ा हिंदूराव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर तीन महीने से वेतन नहीं मिलने की वजह से शुक्रवार से "सांकेतिक बेमियादी हड़ताल" पर चले गए थे.


हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

भारत में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 72 हजार के पार, 24 घंटों में आए 63,509 नए केस

झारखंड में पिछले 24 घंटे में सामने आए 701 नए मरीज, 7 लोग हार गए जंग

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस के 2,619 नए पॉजिटिव केस, 9 और मरीजों की मौत


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिजली की हाई टेंशन तार से टकराई रॉड, करंट लगने से मिस्त्री समेत दो लोगों की मौत, 2 घायल

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------