होम »  ख़बरें »  Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2345 हुई, 5 डॉटरों की भी मौत, अब तक 76,288 मामले आए सामने 

Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2345 हुई, 5 डॉटरों की भी मौत, अब तक 76,288 मामले आए सामने 

Coronavirus Death Toll: चीन में जानलेवा कोरोनोवायरस के कारण मरने वालों की संख्या (Death Toll Of Coronovirus) बढ़कर 2,345 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या 76,288 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Coronavirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2345 हुई, 5 डॉटरों की भी मौत, अब तक 76,288 मामले आए सामने 

Coronavirus: चीन में कोरोनोवायरस से मरने वालों की संख्या 2,345 हो गई है

Coronavirus Death Toll: चीन में जानलेवा कोरोनोवायरस के कारण मरने वालों की संख्या (Death Toll Of Coronovirus) बढ़कर 2,345 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या 76,288 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि उसे 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से शुक्रवार को 397 नए कन्फर्म मामलों और 109 लोगों की मौतों की सूचना मिली।  चीन में देश भर में 3019 चिकित्सक नये कोरोना वायरस से संक्रमित थे, जिनमें से पांच लोगों की मौत हो गई. चीन में देश भर में 3019 चिकित्सक नये कोरोना वायरस से संक्रमित थे, जिनमें से पांच लोगों की मौत हो गई. 18 फरवरी को वुहान शहर के वुछांग अस्पताल के प्रमुख 51 वर्षीय ल्यू चीमिंग का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद निधन हो गया. 

ये चार चीजें पेट की गैस का तुरंत इलाज और कब्ज के घरेलू उपचार के लिए हैं कमाल! जानें Acidity में क्या खाना चाहिए?

बदन दर्द को हल्के में लेना पड़ सकता है भारी, इन नेचुरल तरीकों से पाएं राहत, जानें शरीर में दर्द के कारण!


शुक्रवार को 1,361 नए संदिग्ध मामले आए सामने

मौतों में 106 हुबेई प्रांत में और एक-एक हेबेई प्रांत, शंघाई और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स में हुई. आयोग ने कहा कि शुक्रवार को और 1,361 नए संदिग्ध मामले सामने आए. शुक्रवार को, 2,393 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 156 तक घटकर 11,477 रह गई. आयोग ने कहा कि 5,365 लोगों के अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. ठीक होने के बाद कुल 20,659 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. 

वजन कम करने के साथ Blood Sugar Level कंट्रोल करने के लिए करें ये एक काम

मीठा खाने से नहीं बढ़ता है Blood Sugar Level! तो क्यों होती है डायबिटीज, क्या हैं इसके कारण

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, शनिवार सुबह तक चीन के बाहर, जापान में (727), दक्षिण कोरिया (346), सिंगापुर (86), हांगकांग (69), थाईलैंड (35), ताइवान (26), मलेशिया (22), ईरान (18), इटली (17), ऑस्ट्रेलिया (17), जर्मनी (16), वियतनाम (16), अमेरिका (16), फ्रांस (12), मकाऊ (10), ब्रिटेन (नौ), संयुक्त अरब अमीरात ( नौ), कनाडा (नौ), भारत (तीन), फिलीपींस (तीन), रूस (दो), स्पेन (दो), इजरायल (एक), मिस्र (एक), लेबनान (एक), कंबोडिया (एक), फिनलैंड (एक), नेपाल (एक), श्रीलंका (एक), स्वीडन (एक) और बेल्जियम में एक मामले सामने आए हैं. चीन के बाहर, ईरान में चार, जापान में तीन, हांगकांग में दो, दक्षिण कोरिया में दो और इटली, फ्रांस व फिलीपींस में एक-एक मौतें हुई हैं.

और खबरों के लिए क्लिक करें

इन 4 लोगों को नहीं खाने चाहिए बादाम, जानें बादाम के फायदे-नुकसान और एक दिन में कितने बादाम खाने चाहिए

क्‍या डायबिटीज के मरीज खा सकते हैं केला? जानें Blood Sugar Levels पर क्‍या होता है केले का असर...

शानदार हैं ये तेजी से वजन बढ़ाने के उपाय, अपनाएंगे 5 टिप्स तो मिलेगी हेल्दी बॉडी और कमाल की पर्सनालिटी!

क्या डायबिटीज के मरीज पी सकते हैं कॉफी, Blood Sugar Level पर क्‍या होता है कैफीन का असर

क्या आप भी पानी पीते समय करते हैं ये 5 गलतियां? स्वास्थ्य को हो सकते हैं गंभीर नुकसान 

अगर आपका काम बैठकर करने वाला है, तो हो जाएं सावधान, Back Pain के साथ जोड़ों में दर्द के लिए ये तरीके हैं कमाल!



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Diabetes: ये एक चीज कंट्रोल करेगी ब्लड शुगर लेवल, घरेलू नुस्खों में होती है इस्तेमाल, डायबिटीज में भी होगा बचाव

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com