होम »  ख़बरें »  Coronavirus Update: पिछले 24 घंटे में फिर 6 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि, 1,58,333 हुई COVID-19 मरीजों की संख्या!

Coronavirus Update: पिछले 24 घंटे में फिर 6 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि, 1,58,333 हुई COVID-19 मरीजों की संख्या!

Coronavirus Update In India: भारत में कोरोनावायरस हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. हर दिन 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें महाराष्ट्र सबसे आगे है. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार पर पहुंचने के बाद भी मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और रोजाना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.

Coronavirus Update: पिछले 24 घंटे में फिर 6 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि, 1,58,333 हुई COVID-19 मरीजों की संख्या!

Coronavirus Cases In India: देश कोरोनावायरस से अब तक 4,531 लोगों की गई जान

Coronavirus Cases in India: भारत में कोरोनावायरस हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. हर दिन 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें महाराष्ट्र सबसे आगे है. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार पर पहुंचने के बाद भी मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और रोजाना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,58,333 हो गई है और जबकि कोरोनावायरस से अब तक 4,531 लोगों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,566 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की जान गई है. कोरोना के मामलों (Corona Cases) के बढ़ने का ग्रोथ रेट 4.14 प्रतिशत हो गया है जो बीते दिन 4.49 प्रतिशत था.   वही रिकवरी रेट की बात की जाए तो 67,692 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 42.75 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

स्ट्रॉन्ग इम्यून सिस्टम के लिए सुबह पिएं ये 2 कमाल की ड्रिंक्स, अपनी इम्यूनिटी को दें मॉर्निंग बूस्ट!

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 97 मौतें होने की जानकारी मंगलवार को सामने आयी जो कि एक दिन में सबसे अधिक है और 2,091 नये मामले भी सामने आए. यह जानकारी एक स्वास्थ्य अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया कि इसमें से 39 मौतें अकेले मुम्बई शहर में हुई हैं.  उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 1,897 हो गई जबकि कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 56,948 हो गए.

कोरोना से मुंबई सबसे ज्यादा प्रभावित

महाराष्ट्र के शहर मुंबई में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले हैं. मुंबई में अब तक 33,835 पॉजिटिव केस आए हैं. वहीं 1097 लोगों की मौत हो चुकी है.

ब्लोटिंग और पेट की गैस के लिए कारगर हैं ये 4 घरेलू उपाय, तुरंत मिलेगा सूजन से छुटकारा!

राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे हैं मामले

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना (COVID-19) के मामलों में अब तक का सबसे बड़ा उछाल आया है. 24 घंटों में 792 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 15,257 पर पहुंच गया है. वहीं, पिछले 24 घंटों में 310 मरीज ठीक/डिस्चार्ज या माइग्रेट हुए हैं. इसी के साथ कुल मिलाकर अब तक 7264 ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हो चुके हैं. 

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

बालों की छोटी-बड़ी समस्या के लिए कारगर हैं ये आयुर्वेदिक उपाय, मिलेंगे सिल्की और मजबूत बाल!

Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होती है बेचैनी और नहीं आती नींद, तो अच्छी और सुकून भरी नींद के लिए ये नेचुरल तरीके हैं कारगर!

दिनभर लैपटॉप या फोन का करते हैं इस्तेमाल, तो खराब न हों आंखें और रोशनी न हो कम इन फूड्स का करें सेवन!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

घरेलू नुस्खे

Home Remedies For Acne: मुंहासों और स्किन पर दाग-धब्बों के लिए हल्दी है रामबाण इलाज, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------