होम »  ख़बरें »  कोरियोग्राफर सरोज खान अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में तकलीफ, हुआ COVID-19 टेस्ट

कोरियोग्राफर सरोज खान अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में तकलीफ, हुआ COVID-19 टेस्ट

बॉलीवुड डांस कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) को शनिवार को मुंबई में अस्पताल में भर्ती कराया गया. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, 71 वर्षीय कोरियोग्राफर (Bollywood dance choreographer) ने सांस लेने की समस्या की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

कोरियोग्राफर सरोज खान अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में तकलीफ, हुआ COVID-19 टेस्ट

सरोज खान को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था

खास बातें

  1. सूत्र ने बताया कि "वह अब ठीक हो रही हैं.
  2. 'उन्हें एक या दो दिन में छुट्टी मिल सकती है.'-सूत्र
  3. सरोज खान को मुंबई के बांद्रा में गुरु नानक अस्पताल ले जाया गया.

बॉलीवुड डांस कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) को शनिवार को मुंबई में अस्पताल में भर्ती कराया गया. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, 71 वर्षीय कोरियोग्राफर (Bollywood dance choreographer) ने सांस लेने की समस्या की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. सरोज खान को मुंबई के बांद्रा में गुरु नानक अस्पताल (Guru Nanak Hospital in Bandra) ले जाया गया. सरोज खान (Saroj Khan) के परिवार के करीबी सूत्र ने पीटीआई को बताया कि एक सीओवीआईडी -19 परीक्षण (COVID-19 test) किया गया था जो नेगेटिव निकला. सूत्र ने बताया कि "वह अब ठीक है और ठीक हो रही हैं. उन्हें सांस लेने में समस्या थी और उसके लिए उन्हे अस्पताल ले जाया गया था. उसका COVID-19 परीक्षण किया गया, जो नकारात्मक निकला. उसके कोई लक्षण नहीं हैं. उन्हें एक या दो दिन में छुट्टी मिल सकती है."

Coronavirus Update: भारत में प्रति लाख व्यक्ति पर COVID-19 के मामले दुनिया में सबसे कम

फिल्म उद्योग के जाने माने डांस कोरियोग्राफर में से एक, सरोज खान ने 1974 की फिल्म गीता मेरा नाम के लिए नृत्य दृश्यों को कोरियोग्राफ करने से पहले एक सहायक कोरियोग्राफर के रूप में अपना करियर शुरू किया. 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया के गाने 'हवा हवाई' के लिए श्रीदेवी के डांस सीक्वेंस को कोरियोग्राफ करने के बाद सरोज खान ने शोहरत हासिल की. सरोज खान ने अब तक 2000 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है. वह सदाबहार गाने जैसे 'तेजाब' से 'एक दो तीन', देवदास से 'डोला रे', 'जब वी मेट' से 'ये इश्क़ है' और बहुत से गानों में अपनी कोरियोग्राफी के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं. उनकी आखिरी कोरियोग्राफी माधुरी दीक्षित के 2019 की फिल्म कलंक के 'गाने तबाह हो गये' के लिए नृत्य निर्देशन थी.



7 वजहें, आपको क्यों रोज़ करना चाहिए योग

सरोज खान ने देवदास, जब वी मेट और 2007 की तमिल फिल्म श्रृंगारम में अपने काम के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीते. वह विभिन्न टीवी डांस रियलिटी शो जैसे नच बलिए, झलक दिखला जा और नचले वे विद सरोज खान में जज के रूप में भी काम कर चुकी हैं.



(पीटीआई से इनपुट्स के साथ)

Cancer Myths: कैंसर से जुड़ी वो 10 बातें जो सबको पता होनी चाह‍िए, एक्सपर्ट से पाएं सवालों के जवाब

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Best Vegetable And Fruit Juice: स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये 4 जूस, हफ्ते में 3 बार जरूर करें सेवन!

Best Hair Care Tips: गीले बालों के साथ सोने से बढ़ जाता है बालों के टूटने का खतरा, जानें और क्या होते है नुकसान!

Yoga For Asthmatics: अस्थमा रोगियों के लिए कारगर हैं ये 3 योगासन, आज से ही कर दें शुरू, जल्द मिलेगा आराम!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदरक के साथ क्यों करनी चाहिए दिन की शुरुआत? इन 6 फायदों के लिए सुबह करें अदरक का सेवन!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -