होम »  मेन्स हेल्थ & nbsp;»  Roasted Garlic Benefits: पुरुषों को मिलते हैं लहसुन खाने से कई फायदे, सेहत होती है बेहतर, जानें लहसुन चबाने होने वाले फायदों के बारे में

Roasted Garlic Benefits: पुरुषों को मिलते हैं लहसुन खाने से कई फायदे, सेहत होती है बेहतर, जानें लहसुन चबाने होने वाले फायदों के बारे में

Benefits Of Roasted Garlic: अगर पुरुष जल्दी थक जाते हैं या कमजोरी महसूस होती है तो भुने हुए लहसुन को दूध के साथ चबाकर खाने की सलाह दी जाती है. इसके नियमित सेवन से शरीर कई बड़ी बीमारियों से सुरक्षित रहता है. वजन के साथ-साथ यह डायबिटीज को भी नियंत्रित करता है.

Roasted Garlic Benefits: पुरुषों को मिलते हैं लहसुन खाने से कई फायदे, सेहत होती है बेहतर, जानें लहसुन चबाने होने वाले फायदों के बारे में

Roasted Garlic Benefits: शारीरिक कमजोरी से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद माना जाता है.

Roasted Garlic Health Benefits: लहसुन का सेवन शारीरिक कमजोरी से पीड़ित लोगों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. यह न सिर्फ इम्यूनिटी बढ़ाता है बल्कि स्वास्थ्य समस्याओं से भी दूर रख सकता है. इसके नियमित सेवन से यौन समस्याएं भी समाप्त हो सकती हैं. लहसुन में कई ऐसे औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं. खासतौर पर पुरुषों के लिए लहसुन का सेवन ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. अगर पुरुष जल्दी थक जाते हैं या कमजोरी महसूस होती है तो भुने हुए लहसुन को दूध के साथ चबाकर खाने की सलाह दी जाती है. इसके नियमित सेवन से शरीर कई बड़ी बीमारियों से सुरक्षित रहता है. वजन के साथ-साथ यह डायबिटीज को भी नियंत्रित करता है.

चाय के शौकीनों को चाय से जुड़े इन 5 मिथ्स पर नहीं करना चाहिए विश्वास, ये अफवाह के सिवा कुछ नहीं

भुने हुए लहसुन का सेवन करने के स्वास्थ्य लाभ | Health Benefits Of Consuming Roasted Garlic



भुने हुए लहसुन की दो कलियां भी रोजाना खाली पेट खाने से फायदा हो सकता है. इससे आप एक्टिव महसूस कर सकते हैं और आपकी फिटनेस भी दिन-ब-दिन मजबूत हो सकती है.



लहसुन में आवश्यक खनिज विटामिन-सी, विटामिन-बी6, फास्फोरस, मैंगनीज, जिंक, कैल्शियम और आयरन पाए जाते हैं. इसके अलावा इसमें थोड़ी मात्रा में प्रोटीन और थायमिन और पैंटोथेनिक एसिड पाया जाता है, जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

Belly Fat घटाने के लिए सिट-अप्स एक्सरसाइज सबसे ज्यादा इफेक्टिव नहीं है, तो कौन सी हैं मददगार, यहां जानें

भुना हुआ लहसुन आपको सर्दी, खांसी और जुकाम से दूर रखने में मदद करता है. भुने हुए लहसुन में एंटीबायोटिक, एंटीवायरल और एंटीफंगल गुण होते हैं, जो फ्लू से होने वाली इन बीमारियों से शरीर की रक्षा करने में मदद करते हैं.

यौन समस्याओं से पीड़ित सभी पुरुषों को लहसुन का सेवन काफी फायदेमंद माना जाता है. भुने हुए लहसुन में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण होता है, जो पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बेहतर बना सकता है. इसके नियमित सेवन से शक्ति में वृद्धि हो सकती है.

रिफाइंड ऑयल की तुलना में जैतून का तेल क्यों फायदेमंद है? यहां जानें ऑलिव ऑयल के गजब फायदे

लहसुन हमारे शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है. रात को सोने से पहले भुना हुआ लहसुन खाने की सलाह दी जाती है. इससे शरीर में मौजूद विषैले तत्व पेशाब के जरिए बाहर निकल जाते हैं.

लहसुन में ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है, जो दिल के लिए सबसे जरूरी होता है. लहसुन के सेवन से हार्ट अटैक जैसे कई खतरों का खतरा भी कम हो जाता है.

क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

इनबैलेंस हार्मोन शरीर पर कहर बरपा सकते हैं, जानें संतुलित करने के 6 आसान और प्राकृतिक तरीके

Raksha Bandhan 2021: दमकती त्वचा पाने के लिए रक्षाबंधन से पहले अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन

Weight Loss Tips: वेट लॉस को आसान बनाने में ये 4 जड़ी-बूटियां कर सकती हैं आपकी मदद


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अक्सर स्किन पर होती है जलन, तो इन कारगर उपचारों को आजमाकर पाएं जल्द राहत

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -