होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Raksha Bandhan 2021: दमकती त्वचा पाने के लिए रक्षाबंधन से पहले अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन

Raksha Bandhan 2021: दमकती त्वचा पाने के लिए रक्षाबंधन से पहले अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन के मौके पर खूबसूरत दिखना कौन नहीं चाहता है, इस दिन घर में रिश्तेदारों का जमावड़ा रहता है. ऐसे में रक्षाबंधन के दिन आपकी स्किन रूखी नहीं बल्कि दमकती नजर आए, उसके लिए इन टिप्स को अपनाना चाहिए.

Raksha Bandhan 2021: दमकती त्वचा पाने के लिए रक्षाबंधन से पहले अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन

Raksha Bandhan 2021: दमकती स्किन पाने के लिए इस रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.

Raksha Bandhan 2021: तेज रफ्तार जिन्दगी, कामकाज की व्यस्तता में स्किन का ख्याल रखना बहुत मुश्किल होता है.  कभी धूप कभी मिट्टी से चेहरे का ग्लो कहीं खो जाता है और फिर जब कोई त्यौहार आता है तो स्किन की चिंता की सताने लगती है. ऐसी ही चिंता से इन दिनों यंगस्टर्स परेशान हैं. क्योंकि 22 अगस्त को रक्षाबंधन मनाया जाने वाला है. इस दिन बहनें अपने भाईयों व परिवार के साथ समय बिताएंगी. लेकिन चेहरे पर जब ग्लो नहीं होगा तो फैमली गेदरिंग का कुछ खास मजा नहीं आएगा. इसलिए हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसे स्किन केयर रूटीन जिन्हें फॉलो कर आप रक्षाबंधन से पहले दमकती स्किन पा सकते है. इस रूटीन को भाई और बहन दोनों फॉलो कर सकते हैं.

Belly Fat घटाने के लिए सिट-अप्स एक्सरसाइज सबसे ज्यादा इफेक्टिव नहीं है, तो कौन सी हैं मददगार, यहां जानें

चमकदार स्किन पाने के लिए रूटीन | Routine To Get Glowing Skin



फेस वाश: दिनभर की थकान भरे रूटीन से घर वापस लौटने के बाद ठंडे पानी से पहले अपना चेहरा धोए उसके बाद किसी अच्छे फेश वॉश से अपना चेहरा धोए. ऐसा करने से आपके चेहरे पर जमी धूल मिट्टी हट जाएगी.



मॉइस्चराइजर: चेहरे की क्लीनिंग और टोनिंग के बाद चेहरे पर किसी अच्छी कंपनी का मॉइस्चराइजर लगाए, ऐसा करने से आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग होने के साथ सॉफ्ट भी हो जाएगी.

चाय के शौकीनों को चाय से जुड़े इन 5 मिथ्स पर नहीं करना चाहिए विश्वास, ये अफवाह के सिवा कुछ नहीं

टोनर: चेहरा धोने के बाद स्किन पर ग्लो बढ़ाने के लिए काटन की मदद से टोनर लगाएं, ऐसा करने से चेहरे पर ऑयल, मिट्टी और मेकअप के चलते ओपन पोर्स जो बंद हो गए वो खुल जाते है. इसके साथ ही ऑयली स्किन की समस्या भी खत्म हो जाती है.

फेस पैक: राखी के एक दिन पहले फेस पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है. फेस पैक किसी अच्छी कंपनी का हो या फिर आप घर में किसी भी फ्रूट जैसे पपीता या केले का फेस पैक भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र-

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

इनबैलेंस हार्मोन शरीर पर कहर बरपा सकते हैं, जानें संतुलित करने के 6 आसान और प्राकृतिक तरीके

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर फिटनेस फ्रीक भाई को दें ये तोहफे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Tips: वेट लॉस को आसान बनाने में ये 4 जड़ी-बूटियां कर सकती हैं आपकी मदद

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -