होम »  लिविंग हेल्दी »  Weight Loss Yoga: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अपने मॉर्निंग रुटीन में इस सीक्वेंस में करती हैं योग, देखें वीडियो

Weight Loss Yoga: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अपने मॉर्निंग रुटीन में इस सीक्वेंस में करती हैं योग, देखें वीडियो

यह जरूरी है कि आप अपने दिन की शुरुआत हेल्दी नोट के साथ करें. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) अपने दिन की शुरुआत उत्कटासन या चेयर पोज के साथ करती हैं, उसके बाद एक सिंगल लेग्ड चेयर पोज. यहां देखें वीडियो...

Weight Loss Yoga: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अपने मॉर्निंग रुटीन में इस सीक्वेंस में करती हैं योग, देखें वीडियो

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपने हालिया आईजीटीवी में उत्कटासन या चेयर पोज करती हैं

खास बातें

  1. योग शांत और सकारात्मकता पैदा कर सकता है.
  2. अपने दिन की शुरुआत योग से करना एक शानदार तरीका.
  3. उत्कटासन या चेयर पोस आपके निचले शरीर को मजबूत कर सकता है.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) अपने दिन की शुरुआत योग की खुराक के साथ करती हैं. स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज (Stretching Exercises) या योगा जो उसके शरीर की ताकत और सहनशक्ति को बढ़ाने में मदद करता है, एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) फिटनेस के प्रति उत्साही हैं और हेल्दी रहने के लिए अपने दिन की शुरुआत हेल्दी तरीके से करने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. अपने आईजीटीवी में आज, अभिनेत्री को दो योग आसन करते हुए देखा जा सकता है जो निचले शरीर को मजबूत (Lower Body Strengthen) करने और टोनिंग करने में मदद कर सकते हैं, और शरीर के संतुलन और ध्यान में सुधार भी कर फायदेमंद हो सकते हैं. वह जो आसन करती हैं, वे उत्कटासन और एकादश उत्कर्ष हैं.

सर्दी-जुकाम से फास्ट रिलीफ के लिए कारगर है प्याज का यह घरेलू उपाय, इन 4 तरीकों से करें उपयोग

Weight Loss: इस तरह से करती हैं शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अपने दिन की शुरुआत


अपने आईजीटीवी के कैप्शन में, कुंद्रा ने लिखा है कि योग में किसी को भी शांत और सकारात्मकता को स्थापित करने की शक्ति है. यह आपके दिन की एक खूबसूरत शुरुआत हो सकती है.

जब यह आपकी सुबह के रुटीन की बात आती है, तो इसके साथ कुछ भी हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, खराब मौसम भी नहीं. यानि कि चाहे कुछ भी अपने मॉर्निंग रुटीन को नहीं बदलना है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि बारिश हो रही है, या हवा है, हमेशा एक हेल्दी नोट पर अपना दिन शुरू करने की गुंजाइश होती है. "तो खुशी है कि हमें यह सब समय मिल गया है... हम सभी को जीवन की हलचल से कुछ समय दूर करना चाहिए और बस कनेक्ट करना चाहिए... प्रकृति के साथ, अपने परिवेश के साथ, और अपने भीतर के साथ"

मलाइका अरोड़ा ने बताया एक्ने फ्री स्किन पाने का आसान नुस्खा, किचन में मौजूद सिर्फ 3 चीजों का ऐसे करें इस्तेमाल

उत्कटासन की बात करें तो इसे कुर्सी मुद्रा के रूप में भी जाना जाता है. इसके कुछ लाभों में पैर की मांसपेशियों का टोनिंग, कूल्हे फ्लेक्सर्स, टखनों, बछड़ों और पीठ को मजबूत करना और हृदय, डायाफ्राम और पेट के अंगों को उत्तेजित करना शामिल है.

आसन आपके शरीर के संतुलन को बेहतर बनाने की दिशा में काम करता है. वीडियो में, कुंद्रा को एक पैर वाले कुर्सी पोज़ के बाद चेयर पोज़ करते देखा जा सकता है. "मैं विशेष रूप से आसन के इस प्रवाह को पसंद करती हूं क्योंकि न केवल वे निचले शरीर को मजबूत करते हैं और टोन करते हैं, बल्कि संतुलन और फोकस में सुधार करते हैं, जबकि पीठ के निचले हिस्से को मजबूत करते हैं".

अगर आप अपने दिन की शुरुआत करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो यह योग दिनचर्या एक कोशिश है. आप इसे सूर्य नमस्कार या सूर्य नमस्कार के कुछ राउंड के साथ जोड़ सकते हैं.

Arthritis Diet: गठिया से परेशान लोगों को आज से ही नहीं खानी चाहिए ये 6 चीजें, शरीर में बढ़ सकता है यूरिक एसिड!

Time: 7 am This is how my days begin now Come rain or storm (was pretty windy) So glad we've got all this time... we all must take some time away from the hustle-bustle of life and just connect... with nature, with our surroundings, & with our inner selves. My morning routine gives me the strength and energy to tackle with the worst... Yoga has the power to instill calm and positivity in one's being, the weather made it even more conducive. Today's practice was Utkatasana and Ek Pada Utkatasana; while getting some much-needed fresh air. I particularly like this flow of asanas because not only do they strengthen & tone the lower body, but also improve balance & focus, while strengthening the lower back. This gives me a beautiful start to my day. Tag a friend who you think needs some motivation today @simplesoulfulapp . . . . . #MondayMotivation #SwasthRahoMastRaho #SSApp #WorkoutAtHome #yoga #yogisofinstagram #YogaSeHiHoga #happiness #positivity #peace #gratitude

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty) on

एक और चीज जिसे आप अपनी सुबह की दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं, उठने के 15 मिनट के भीतर मुट्ठी भर भीगे हुए बादाम और किशमिश या कोई अन्य नट्स खा सकते हैं. यह आपको दिन भर उर्जावान बनाए रख सकता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

तेजी से वजन घटाने के लिए इन 8 चीजों को आज से ही डाइट में करें शामिल, नेचुरल तरीके से कम होगा बॉडी फैट!

ये 5 योगासन अस्थमा के लक्षणों को करते हैं दूर, खांसी से मिलेगी राहत, सांस लेने में होगी आसानी!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डायबिटीज में हाई ब्लड शुगर लेवल को घटाने के लिए रामबाण है करेला, जल्दी घाव भरने में भी है जबरदस्त!

यह एक मसाला हाई ब्लड प्रेशर को आसानी से करेगा कंट्रोल, मिलेंगे कई कमाल के फायदे!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------