होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  SkinCare Tips: ये 4 चाय लाएंगी आपकी स्किन पर नेचुरल ग्लो, रोजाना सेवन करने से खिल जाएगी स्किन!

SkinCare Tips: ये 4 चाय लाएंगी आपकी स्किन पर नेचुरल ग्लो, रोजाना सेवन करने से खिल जाएगी स्किन!

Tea For Glowing Skin: कई हर्बल चाय त्वचा के लिए लाभदायक होती हैं. चाय पीने से आपको अन्य स्वास्थ्य लाभ भी मिल सकते हैं. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन (Healthy And Glowing Skin) के लिए यहां कुछ चाय के बारे में बताया गया है, जिनका सेवन कर आप स्किन को चमकदार बनाकर स्किन पर नेचुरल ग्लो (Natural Glow) ला सकता हैं.

SkinCare Tips: ये 4 चाय लाएंगी आपकी स्किन पर नेचुरल ग्लो, रोजाना सेवन करने से खिल जाएगी स्किन!

Herbal Tea For Glowing Skin: स्किन प्रोब्लम्स को दूर करने के लिए ट्राई करें ये 4 हर्बल चाय

खास बातें

  1. ग्रीन टी का सेवन वजन घटाने के साथ जुड़ा हुआ है.
  2. चमेली की चाय स्किन प्रोब्लम्स से लड़ने में भी मदद कर सकती है.
  3. हिबिस्कस चाय स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में है फायदेमंद.

Best Tea For Glowing Skin: हर्बल चाय स्वास्थ्य लाभ से भरी हुई होती हैं. अगर आप चाय पीना पसंद करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से इन चार तरह की चाय को आजमाना चाहिए. ये हर्बल चाय ग्लोइंग स्किन के लिए (Herbal Tea For Glowing Skin) काफी फायदेमंद मानी जाती हैं. अगर आप इन चाय का रोजना सेवन करते हैं तो आपको कमाल के लाभ मिल सकते हैं. चाय पीने से कई अंगों के कामकाज का समर्थन किया जा सकता है और साथ ही आपकी त्वचा को लाभ भी मिल सकता है. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन (Healthy And Glowing Skin) के लिए कोई निश्चित रहस्य नहीं है. कुछ उपाय आपकी स्किन पर अद्भुत काम कर सकते हैं. आप नहीं जानते होंगे लेकिन कई हर्बल चाय भी आपकी त्वचा के लिए लाभदायक हो सकती हैं. चमकती त्वचा के लिए चाय की चुस्की से सरल और क्या हो सकता है? यहां कुछ हर्बल चाय के बारे में बताया गया है जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए.

ब्रोकली के साथ टमाटर खाने से मिलते हैं कमाल के फायदे, जानें और किन फूड्स को एक साथ खाना है लाभदायक!

ग्लोइंग स्किन के लिए पिएं ये हर्बल चाय | How Can I Make My Skin Glow



1. ग्रीन टी

आमतौर पर वजन घटाने के लिए ली जाने वाली ग्रीन टी कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी दे सकती है. ग्रीन टी पीने से त्वचा की बेहतर सेहत सहित कई स्वास्थ्य लाभ मिल सकते हैं. ग्रीन टी आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकती है. ग्रीन टी में उच्च मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो सूजन से लड़ने में मदद कर सकते हैं. यह मुंहासों को कम करने में भी मदद कर सकते हैं.



इस एक चीज के बीज मुंहासों से छुटकारा दिलाने, डायबिटीज कंट्रोल करने, शरीर की सूजन को कम करने में हैं कारगर!

27kigedg

Tea For Glowing Skin: ग्रीन टी आपको टॉक्सिन्स से छुटकारा पाने और ग्लोइंग स्किन देने में मदद कर सकती है

2. कैमोमाइल टी

कैमोमाइल चाय भी कई तरह के स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती है. इस चाय का सेवन करने से न सिर्फ स्किन को ग्लोइंग बनाया जा सकता है बल्कि जलन, लालिमा और पफनेस को भी कम किया जा सकता है. यह चाय नींद को भी बढ़ावा दे सकती है.

डायबिटीज में कौन सा सेब खाएं हरा या लाल? जानें सेब खाने से ब्लड शुगर पर क्या पड़ता है असर 

3. चमेली की चाय

चमेली का तेल आमतौर पर त्वचा के लिए उपयोग किया जाता है. चमेली की चाय भी आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा काम कर सकती है. यह चाय उम्र बढ़ने के संकेतों और अन्य त्वचा समस्याओं जैसे ऑयली स्किन से लड़ने में मदद कर सकती है. यह हार्मोन को संतुलित करने में भी मदद कर सकती है जो हेल्दी स्किन को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं.

4. हिबिस्कस चाय

हिबिस्कस चाय मुंहासे से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकती है. यह आपको स्किन पर दाग-धब्बों से लड़ने में भी मदद कर सकती है. इस चाय में प्राकृतिक घटक भी होते हैं जो आपको सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन दे सकते हैं. हिबिस्कस चाय में उच्च मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो ऑक्सीडेटिव तनाव को कम कर सकते हैं.

ये 4 आयुर्वेदिक औषधियां खराब पाचन के लिए हैं कारगर, चुटकियों में दूर होंगी पेट की समस्याएं!

8630dt28

Tea For Glowing Skin: हिबिस्कस चाय आपको ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में मदद कर सकती है

क्या विटामिन डी की कमी से स्किन ड्राई हो जाती है? एक्सपर्ट से जानें विटामिन डी आपकी स्किन को कैसे इफेक्ट करता है

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

लड़के रोजाना करेंगे दूध और छुहारे का सेवन तो मिलेंते ये कमाल के लाभ!

दुबले-पतले लोग न हों मायूस, तेजी से वजन बढ़ाने के लिए असरदार हैं ये 5 योगासन, आज से ही करें शुरू

क्लिनिकल ट्रायल में रेमडेसिवीर ने दिए अच्छे नतीजे! जा‍निए क्या है Remdesivir, कैसे काम करती है और कितनी असरदार है


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चेहरे की खोई हुई चमक वापस पाने के लिए दही को इन 3 तरीकों से डेली स्किन केयर रुटीन में करें शामिल!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -