होम »  स्किन & nbsp;»  Night Skin Care Routine: साफ और चमकदार स्किन पाने के लिए रात को बिस्तर में जानें से पहले करें ये काम!

Night Skin Care Routine: साफ और चमकदार स्किन पाने के लिए रात को बिस्तर में जानें से पहले करें ये काम!

How To Get Glowing Skin: बेदाग त्वचा, चमकदार त्वचा की चाहत भला किसकी नहीं होती, लेकिन ऐसी त्वचा पाना मुश्किल होता है. प्रदूषण और धूल-मिट्टी के कारण चेहरे की चमक खो सी जाती है. कील-मुंहासों के दाग (Acne Scars), टैनिंग और झाइयों के कारण (Causes Of Shrines) चेहरे का नूर खत्म हो जाता है.

Night Skin Care Routine: साफ और चमकदार स्किन पाने के लिए रात को बिस्तर में जानें से पहले करें ये काम!

Night Skin Care Routine: सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए ये घरेलू उपाय हैं जरूरी!

खास बातें

  1. स्किन को नेचुरल ग्लो देने के लिए अपनाएं ये ट्रिक.
  2. रात को सोने से पहले स्किन और लिप्स पर लगाएं ये चीजें.
  3. सुबह ऐसे मिलेगी चमकदार और सुंदर स्किन.

Night Skin Care Routine: आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में हर वक्त फ्रेश दिखना और ग्लो (Glowing Skin) करना आसान नहीं होता है. इसके लिए आपको सही लिप कलर चुनने से लेकर स्किन को मॉइस्चराइज (Moisturize skin) रखने के बारे में पूरी जानकारी होना जरूरी है. इसके लिए यहां बताए गए स्किन केयर टिप्स आपके बड़े काम आ सकते हैं. बेदाग त्वचा (Clear Skin), चमकदार त्वचा की चाहत भला किसकी नहीं होती, लेकिन ऐसी त्वचा पाना मुश्किल होता है. प्रदूषण और धूल-मिट्टी के कारण चेहरे की चमक खो सी जाती है. कील-मुंहासों के दाग (Acne Scars), टैनिंग और झाइयों के कारण (Causes Of Shrines) चेहरे का नूर खत्म हो जाता है. ऐसे कई स्‍किन केयर टिप्‍स हैं जिसे आप अपना कर साफ, बिना दाग-धब्‍बों (Stains) वाली और चमकीली त्‍वचा पाई जा सकती है. कुछ आसान नाइट ब्यूटी टिप्स को अपनाकर आप चेहरे और बालों से जुड़ी हर समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं.

कीटो डाइट को फॉलो करते हुए शरीर में दिखें ये 5 बदलाव, तो तुरंत छोड़ दें डाइट प्लान!

ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये नाइट स्किन केयर रुटीन | Follow This Night Skin Care Routine For Glowing Skin



1. स्किन को नैचुरल ग्लो देने के लिए



कई बार पर्याप्त नींद लेने के बाद भी आपका चेहरा सुबह थका हुआ और उतरा हुआ दिखता है. इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आपको रात में एक बहुत छोटी सी ट्रिक को आजमाना है. रात में सोने से आधे घंटे पहले 1 ग्लास पानी पिएं. इसके अलावा ऊपर बताई गई होठों को मुलायम बनाने वाली ट्रिक आजमाएं.

लीवर से टॉक्सिन्स बाहर निकालकर सूजन को दूर करती है अश्वगंधा, हेल्दी लीवर पाने के लिए कमाल है यह औषधि!

face mask for glowing skinSkin Care Tips: रात को करें स्किन की देखभाल सुबह मिलेगी ग्लोइंग स्किन

2. लिप्स को मॉइश्चराइज करें

रात को लिप्स पर ऐसा क्या लगाए कि लिप्स सुंदर और मुलायम बन जाए. ये आपके लिए किसी सपने जैसा हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि सुबह आपके होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें, तो हम आपको बता रहे हैं रात में की जाने वाली एक ट्रिक. इसके लिए रात में सोने से पहले किसी टूथब्रश से अपने होंठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल लें. इसके बाद इस पर बादाम का तेल या शहद लगाएं और सो जाएं.

डायबिटीज में रामबाण उपाय हो सकता है पालक, कारगर तरीके से करेगा ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल!

3. डैंड्रफ को इस ट्रिंक से करें दूर 

अगर डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं, तो भी आप रात में सोने से पहले एक छोटी सी ट्रिक अपनाकर सुबह तक इस समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए जिस दिन आपको अपने बाल धोने हैं, उसकी एक रात पहले अपने बालों जहां डैंड्रफ की समस्या हो, उस पर एलोवेरा जेल लगाएं और बालों को फैलाकर सुबह तक छोड़कर सो जाएं. 

4. हाथों को ऐसे रखें कोमल

सर्दियों के मौसम में कई बार आपके हाथ बहुत रूखे नजर आते हैं, जिसके कारण त्वचा पर सफेद धब्बे नजर आते हैं या त्वचा फटने लगती है. इससे बचने के लिए आप रात में ही अपने हाथों के डेड स्किन सेल्स के एक्सफोलिएट कर सकते हैं. इसके लिए रात में ब्राउन शुगर को थोड़ा सा पीसकर इसका पाउडर बना लें और आधा चम्मच पाउडर में 1 चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर नैचुरल स्क्रब बनाएं. 

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Habits For Losing Weight: शरीर पर जमी चर्बी को घटाने के लिए करें ये 5 काम, तुरंत दिखेगा असर!

खाली पेट पिएं ये शानदार ड्रिंक, Belly Fat गायब होने के साथ घटेगा Body Fat!

Low-Carb Diet Myths: लो कार्ब डाइट के इन 5 मिथ्स पर कभी नहीं करना चाहिए विश्वास


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह की गलत आदतों को छोड़ें और अपनाएं ये आदतें, हेल्दी रहने के साथ हमेशा रहेंगे फिट!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -