होम »  लिविंग हेल्दी »  Potato Juice For Hair: हेयर लॉस को कम कर रूसी की समस्या से राहत दिलाता है आलू का रस, जानें इसके शानदार फायदे!

Potato Juice For Hair: हेयर लॉस को कम कर रूसी की समस्या से राहत दिलाता है आलू का रस, जानें इसके शानदार फायदे!

Potato Juice For Hair Benefits: आलू का इस्तेमाल कई सब्जियों में तो किया ही जाता है इसके साथ ही यह स्किन और बालों (Skin And Hair) के लिए काफी लाभदायक माना जाता है. आलू का रस बालों की ग्रोथ के लिए (Potato Juice For Hair Growth) काफी फायदेमंद माना जाता है.

Potato Juice For Hair: हेयर लॉस को कम कर रूसी की समस्या से राहत दिलाता है आलू का रस, जानें इसके शानदार फायदे!

Potato Juice for Dandruff: आलू का रस बालों में डैंड्रफ से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है.

खास बातें

  1. बालों की समस्याओं को दूर करने के लिए फायदेमंद आलू का रस.
  2. यहां जानें बालों के लिए कैसे करें आलू के जूस का इस्तेमाल.
  3. रूसी से छुटकारा दिलाने के लिए भी फायदेमंद है आलू का रस.

Potato Juice For Hair: आलू का इस्तेमाल कई सब्जियों में तो किया ही जाता है इसके साथ ही यह स्किन और बालों (Skin And Hair) के लिए काफी लाभदायक माना जाता है. आलू का रस बालों की ग्रोथ के लिए (Potato Juice For Hair Growth) काफी फायदेमंद माना जाता है. इसके साथ ही आलू बालों में रूसी की समस्या के लिए (Potato For Dandruff Problem) कारगर माना जाता है. कई लोग बालों के झडने से परेशान होते हैं और बालों को झड़ने से रोकने के उपाय (Ways To Prevent Hair Loss) तलाशते है. ऐसे में कहीं और क्यों जाना जब बालों की हर समस्या का इलाज आपके घर में ही हैं. आलू में कई ऐसे पोषक तत्‍व मौजूद हैं, जो आपके स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ावा देते हैं. स्‍वास्‍थ्‍य के लिए फायदेमंद होने के साथ-साथ आलू में कई ब्‍यूटी बेनिफिट्स (Beauty Benefits In Potato) भी छिपे हैं. आलू का जूस स्किन और बालों की समस्‍याओं (Hair Problems) को दूर करने में भी फायदेमंद माना जाता है.

ओमेगा-3 फैटी एसिड के बेस्ट सोर्स हैं ये 5 नट्स और सीड्स, आज से ही करें डाइट में शामिल!

कच्‍चे आलू का रस सनबर्न से बचाने, डार्क सर्कल्‍स (Dark Circle) को दूर करने और झुर्रियों से राहत दिलाने में मदद कर सकता है. बालों को हमेशा हेल्दी रखने के लिए आप घर पर ही आलू से घरेलू नुस्खा (Home Remedy) तैयार कर सकते हैं. यहां जानें आलू कैसे रूसी और हेयर लॉस को रोक सकता है.


बालों को कमाल के फायदे देता है आलू का रस | Potato Juice Gives Amazing Benefits To Hair

कई लोग रूसी और झड़ते बालों की समस्या से परेशान रहते हैं कई उपाय करने के बाद भी ये समस्याएं खत्म ही नहीं होती हैं. आलू इन दोनों समस्याओं से राहत दिलाने में आपकी मदद कर सकता है. आलू का रस नेचुरल तरीके से बालों का झड़ना कम कर सकता है. आपके बालों में रूसी की समस्‍या है और आपके बाल झड़ रहे हैं, तो आप कच्‍चे आलू का रस अपने बालों में उपयोग कर सकते हैं.

Zydus Cadila ने लॉन्च किया Remdesivir का सस्ता वर्जन, भारत में अब इतनी होगी कीमत

odv0ia1gPotato Juice For Hair: बालों में रूसी की समस्या और बालों के झड़ने से राहत पाने के लिए लगाएं आलू का रस 

1. झड़ रहे हैं बाल तो आलू के रस का ऐसे करें इस्तेमाल

बालों का झड़ना रोकने के लिए आप 2 कच्‍चे आलू का रस निकाल लें. और आप आलू के रस में 2 चम्‍मच शहद और 1 अंडे की सफेद जर्दी डालें. इन सभी को आप अच्‍छे से मिला लें और फिर अपने बालों और बालों की जड़ों पर लगाएं. 1 घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो लें. आपको कुछ ही समय में असर दिखने लगेगा! आलू में कई ऐसी गुण होते हैं जो बालों को झड़ने से बचाने में मदद कर सकते हैं.

किडनी स्टोन से बचाव के लिए अपनी आदतों में शामिल करें ये 3 काम, नहीं झेलना पड़ेगा स्टोन का दर्द!

2. रूसी से पाना चाहते हैं छुटकारा तो आलू के रस को ऐसे करें उपयोग

रूसी की समस्या बालों को बेजान और कमजोर बनाती है. अगर आप भी रूसी की समस्या से परेशान हैं तो आधा कटोरी आलू के रस के साथ 2 बड़े चम्‍मच एलोवेरा जेल और 2 चम्‍मच नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को आप अपने बालों पर कम से कम एक घंटे मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर बालों को धो लें. इससे बालों में रूसी की समस्या से राहत मिल सकती है. 

आलू बालों की समस्याओं के लिए दूर करने के लिए नेचुरल उपाय का काम करता है. आलू एक सब्जी है जिसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं यह स्किन और बालों के स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. स्किन और बालों के लिए आलू का इस्तेमाल रस के रूप में किया जाता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Keto Diet For Beginners: इन 5 तरीकों से बनाएं कीटो डाइट को आसान और कारगर, तेजी से कम होगा वजन!

Weight Loss: सुबह खाली पेट पिएं इस एक चीज की चाय, घटेगी पेट की चर्बी और कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर लेवल!

Drink For Immunity: आसान है इम्यूनिटी बढ़ाना, रात को सोने से पहले पिएं ये ड्रिंक मजबूत होगा इम्यून सिस्टम!

Foods Not Eat At Night: रात में भूलकर भी नहीं करना चाहिए इन चीजों का सेवन, आज से ही हो जाएं सतर्क!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Foods For Increase Testosterone: नेचुरल तरीके से टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के लिए पुरुषों को खाने चाहिए ये 5 फूड्स!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------