होम »  लिविंग हेल्दी »  Natural Remedies For Skin: गर्मियों में ऑयली हो रही है स्किन, तो इस आसान नेचुरल स्किन केयर रुटीन को करें फॉलो!

Natural Remedies For Skin: गर्मियों में ऑयली हो रही है स्किन, तो इस आसान नेचुरल स्किन केयर रुटीन को करें फॉलो!

Home Remedies For Oily Skin: गर्मियों में स्किन काफी ऑयली हो जाती है. इसके लिए हम बार-बार चेहरे को धोते हैं. ऑयली स्किन (Oily Skin) पर पिंपल्स होने का खतरा ज्यादा रहता है. इसस समय आपके पास एक अच्छा मौका है अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग (Healthy And Glowing Skin) बनाने का. रोजाना एक स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) को फॉलो कर आप अपनी ऑयली स्किन से छुटकारा (Get Rid Of Oily Skin) पा सकते हैं.

Natural Remedies For Skin: गर्मियों में ऑयली हो रही है स्किन, तो इस आसान नेचुरल स्किन केयर रुटीन को करें फॉलो!

Best Skin Care Remedies: ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए इस स्किन केयर रुटीन को करें फॉलो

खास बातें

  1. गर्मियों में ऑयली स्किन से हैं परेशान तो करें ये उपाय.
  2. इस स्किन केयर रुटीन को फॉलो कर पाएं दमकती त्वचा.
  3. तीन स्टेप में जानें ऑयली स्किन से कैसे पाएं छुटकारा.

Home Remedies For Skin Care: गर्मियों में स्किन काफी ऑयली हो जाती है. इसके लिए हम बार-बार चेहरे को धोते हैं. ऑयली स्किन (Oily Skin) पर पिंपल्स होने का खतरा ज्यादा रहता है. इसस समय कोरोनावायरस के लिए कारण लोगों घरों से बाहर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में आपके पास एक अच्छा मौका है अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग (Healthy And Glowing Skin) बनाने का. रोजाना एक स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) को फॉलो कर आप अपनी ऑयली स्किन से छुटकारा (Get Rid Of Oily Skin) पा सकते हैं. अगर आप भी गर्मियों में ऑयली स्किन से परेशान हैं तो आपके लिए हम आसान स्किन केयर रुटीन (Easy Skin Care Routine) लेकर आए जिसको फॉलो कर न सिर्फ आपको ऑयली स्किन से छुटकारा मिल सकता है बल्कि ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) पाने में मदद मिल सकती है.

ये साबुत अनाज टाइप 2 डायबिटीज के लिए हैं असरदार, ब्लड शुगर लेवल को रख सकते हैं कंट्रोल!

कई लोग ऑयली स्किन के लिए घरेलू उपाय (Home Remedies For Oily Skin) करते हैं. घरेलू तरीकों से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है, लेकिन जो उपाय हम यहां आपको बताने जा रहे हैं उसका रोजाना फॉलो कर आपको कमाल के रिजल्ट मिल सकते हैं. कई लोगों के पास स्किन को ग्लोइंग बनाने के इतने अच्छे प्रोडक्ट नहीं होंगे ऐसे लोगों के लिए यह बताए गई कुछ आसान चीजें काफी फायदेमंद हो सकती हैं. इस कारगर स्किन केयर रुटीन (Effecitve Skin Care Routine) को आप हर हफ्ते फॉलो कर सकते हैं, जिससे आपको ऑयली स्किन से छुटकारा मिल सकता है.


ऑयली स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए फॉलो करें ये रुटीन | Follow This Routine To Make Oily Skin Glowing

1. क्लीनिंग

सबसे पहले स्किन की सफाई के लिए अपने चेहरे पर दही लगाएं. इसे 2 मिनट तक अच्छी तरह से मसाज करें और फिर इसे 10 मिनट तक रहने दें. इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं. इस बात का ध्यान रखें कि चेहरे को धोते समय आप स्किन पर साबुन न लगाएं.

गर्मियों में गड़बड़ा सकता है ब्लड प्रेशर, इन चीजों से करें परहेज, ये तीन फूड्स हाई बीपी को रखेंगे कंट्रोल!

o7utorggBest Skin Care Remedies: स्किन की सफाई के लिए लगाएं दही का पैक और ठंडे पानी से धोएं 

2. स्क्रबिंग

अब शहद, दही और कॉफी पाउडर का एक बड़ा चमचा लें. एक साथ मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं. स्किन को टोन करने और पोषण देने के लिए उसे मृत स्किन को बाहर निकालने के लिए इस नुस्खे को अपनाएं. अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी स्किन पर मुंहासे या फुंसी हैं, तो स्क्रबिंग से बचना चाहिए क्योंकि यह त्वचा को और नुकसान पहुंचा सकता है. इन तीनों चीजों को मिलाएं और स्किन पर लगाकर थोड़ी देर स्क्रब करें. 5 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें.

अब नहीं करेंगे कब्ज की शिकायत, कब्ज से छुटकारा पाने में कारगर है ये घरेलू उपाय!

3. फेस पैक

ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच शहद, बेसन टमाटर का जूस और दही लें. एक साथ मिलाएं और स्किन पर लगाएं. जब तक यह सूखता नहीं है तब तक इसके स्किन पर लगे रहने दें. सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धोएं, अपने चेहरे को थपथपाएं और अपने मॉइस्चराइज़र को लगाएं. आप और कोई भी घर पर बना फेस मास्क अपना सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Ayurvedic Immunity Booster: तुलसी का काढ़ा इम्यूनिटी बढ़ाने में है कमाल, गले की खराश को करेगा दूर, दिन में एक टाइम पिएं!

Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शरीर में आयरन की जरूरत तो पूरा करने के लिए कमाल हैं ये टॉप 7 फूड्स, रोजाना खाने से होगा फायदा!

Bलौकी का जूस पीने से मिलते हैं ये 4 शानदार फायदे, वेट लॉस ड्रिंक के लिए भी है मशहूर!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

टॉप ख़बरें

Home Remedies For Acne: मुंहासों और स्किन पर दाग-धब्बों के लिए हल्दी है रामबाण इलाज, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------