होम »  लिविंग हेल्दी »  Milind Sonam ने कोविड नेगेटिव होने के बाद पूरे किए पहले 10 हजार रन, धूप में दौड़न के बाद स्किन पर लगाते हैं ये एक चीज

Milind Sonam ने कोविड नेगेटिव होने के बाद पूरे किए पहले 10 हजार रन, धूप में दौड़न के बाद स्किन पर लगाते हैं ये एक चीज

5 अप्रैल को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के बाद मिलिंद सोमन (Milind Sonam) रिकवरी रोड पर हैं. इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए, फिटनेस उत्साही ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने 10k पोस्ट कोविड रन पूरे किए हैं.

Milind Sonam ने कोविड नेगेटिव होने के बाद पूरे किए पहले 10 हजार रन, धूप में दौड़न के बाद स्किन पर लगाते हैं ये एक चीज

मिलिंद सोमन भी इस साल मार्च में कोविड पॉजिटिव हुए थे.

खास बातें

  1. मिलिंद सोमन भी इस साल मार्च में कोविड पॉजिटिव हुए थे.
  2. उन्होंने इंस्टाग्राम पर सड़क पर दौड़ते हुए एक तस्वीर साझा की.
  3. कोविड नेगेटिव होने के बाद वह हर दिन 5-6 किमी दौड़ रहे हैं.

कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद हर किसी के लिए रिकवरी एक कठिन प्रक्रिया है. मिलिंद सोमन भी इस साल मार्च में कोविड पॉजिटिव हुए थे. अभिनेता पिछले कुछ महीनों में ठीक भी हो रहे थे. हालांकि, आज उन्होंने एक मील का पत्थर हासिल किया क्योंकि वह अपने कोविड के बाद अपने पहले 10 हजार रन के लिए गए. उनकी इस उपलब्धि पर उनकी पत्नी अंकिता कोंवर ने भी प्रतिक्रिया दी. अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर सड़क पर दौड़ते हुए एक तस्वीर साझा की. पोस्ट में, उन्होंने शेयर किया कि 5 अप्रैल को कोविड नेटेगिव रिपोर्ट करने के बाद वह हर दिन 5-6 किमी दौड़ रहे थे. हालांकि, आज, कोविड-19 से उबरने के बाद, वह अपने पहले 10k रन के लिए गए.

सुबह दौड़ने से पहले क्या खाना चाहिए और किन चीजों से करना चाहिए परहेज?

पोस्ट को शेयर करते हुए मिलिंद सोमन ने लिखा, "मेरी पहली 10 हजार पोस्ट Covid! 62 मिनट, आरामदायक, अधिकतम हृदय गति 142 रन के दौरान. 5 अप्रैल को मेरी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के बाद से मैं हर दिन 5-6 किमी दौड़ रहा हूं.


उन्होंने दौड़ने के बारे में कुछ सवालों के जवाब भी साझा किए जो उनके फैंस उनसे पूछ रहे थे. 55 साल के मिलिंद ने अपने रनों के लिए पसंद किए जाने वाले जूते पोस्ट किए. मिलिंद फाइव फिंगर शूज पहनकर रन बनाने के लिए मशहूर हैं. उन्होंने खुलासा किया कि बंद जूते उन्हें असहज करते हैं. “मुझे बंद जूते असहज लगते हैं; मैं अपने प्राकृतिक रूप के साथ नहीं चल सकता, ”उन्होंने लिखा.

9e7lb82g

उन्होंने आगे कहा, "मेरे लिए, नरम/कठोर सतह मायने नहीं रखती, तकनीक मायने रखती है. धीरे से दौड़ो." इसके अतिरिक्त, मिलिंद ने सही ढंग से दौड़ने और नियमित रूप से पैरों को मजबूत करने और घुटनों के लिए अच्छा होने का खुलासा किया. वास्तव में, उन्होंने कहा कि अगर वह दिन में 5-6 किमी दौड़ रहे हैं तो उन्हें किसी विशेष डाइट की जरूरत नहीं है. उन्होंने लिखा, "अगर मैं एक दिन में 50-60 किमी दौड़ रहा हूं तो मुझे और अधिक खाने की जरूरत हो सकती है."

मिलिंद सोमन ने लिखा, “अगर आप शुरू कर रहे हैं / फिर से शुरू कर रहे हैं / बीमार हैं / घायल / अधिक वजन वाले हैं, तो बहुत धीमी गति और कम आरामदायक दूरी से शुरुआत करें. नियमितता सुधार की कुंजी है."

कम उम्र में बाल सफेद होने के ये हैं 10 कारण, जानें बालों को नेचुरल तरीके से काला करने के लिए क्या खाएं

अंत में मिलिंद ने इस बारे में बात की कि चिलचिलाती धूप में दौड़ने के बाद वह अपनी त्वचा की देखभाल कैसे करते हैं. "मैं सनस्क्रीन का उपयोग नहीं करता. दौड़ने के बाद, अगर धूप बहुत तेज हो गई है, तो मैं अपने चेहरे पर थोड़ा सा दही लगाता हूं, और सूखने पर पानी से धो देता हूं. त्वचा अच्छी लगती है, तन अद्भुत दिखता है, ”उन्होंने लिखा.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

थायराइड को प्राकृतिक तरीके से कंट्रोल करने के लिए ये 5 लाइफस्टाइल टिप्स हैं कारगर

घावों को तेजी से भरने में मदद कर सकते हैं ये 8 फूड्स, सेहत के लिए और भी कई तरीकों से फायदेमंद


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फेफड़ों को हील कर हेल्दी और स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए यहां हैं आसान और नेचुरल उपाय

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------