होम »  लिविंग हेल्दी »  क्या केले और नट्स तेजी से वजन बढ़ाते हैं? यहां हेल्थ कोच से जानें क्या है सच

क्या केले और नट्स तेजी से वजन बढ़ाते हैं? यहां हेल्थ कोच से जानें क्या है सच

ल्यूक कॉटिन्हो ने सभी को अपनी कोशिकाओं, शरीर और बायो-इंडिबिजुअली के लिए खाने की सलाह दी. यहां एक और हेल्दी ब्रेकफास्ट है जिसे उन्होंने फैंस को लेने की सलाह दी है.

क्या केले और नट्स तेजी से वजन बढ़ाते हैं? यहां हेल्थ कोच से जानें क्या है सच

केले पोटेशियम और फाइबर से भरे हुए हैं

खास बातें

  1. Choose healthy snacks to beat hunger pangs
  2. Banana with nuts can keep you full for longer
  3. Avoid consuming packed foods and choose whole foods

चिंता न करें, केला और नट्स खाने से आप मोटे नहीं होंगे. इसके बजाय, वे आपकी कोशिकाओं को पोषण देकर आपको स्वस्थ बनाएंगे. बहुत से लोगों को डर होता है कि केला खाने से उनका वजन बढ़ जाएगा. खैर, यह सच नहीं हो सकता है, लाइफस्टाइल और हेल्थ कोच ल्यूक कॉटिन्हो कहते हैं. एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने काजू और बादाम जैसे केले और नट्स के सेवन के लाभों को बताया है, साथ ही उन लोगों के लिए चेतावनी दी जो केवल वजन घटाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं न कि सेलुलर स्वास्थ्य पर. उन्होंने कहा कि वे इसे गलत माना जाता है लेकिन केले और नट्स ने शरीर को बीमारियों से बचाने में मदद की है.

ये 6 फूड कॉम्बनेशन वजन घटाने में तेजी ला सकते हैं, जानें डाइट में शामिल करने का आसान तरीका

उन्होंने उस पोस्ट को कैप्शन दिया जिसमें कुछ केले और कुछ नट्स की तस्वीर थी, “नहीं, यह मुझे मोटा नहीं बनाएगा. यह मेरा पोषण करेगा, अगले 4 घंटे या उससे अधिक समय तक मेरा पेट भरा रहेगा.


ल्यूक कॉटिन्हो ने सभी को अपनी कोशिकाओं, शरीर और बायो-इंडिबिजुअली के लिए खाने की सलाह दी. यहां एक और हेल्दी ब्रेकफास्ट है जिसे उन्होंने फैंस को लेने की सलाह दी है.

कॉटिन्हो ने लोगों से कहा कि वे स्वयं बनें, न कि केवल दूसरों को जो वे सोशल मीडिया पर देखते हैं. "इसे सरल रखें, इसे वास्तविक रखें. "उन्होंने कहा और अपने फैंस से उनकी विशिष्टता का सम्मान करने और "भ्रम से दूर रहने" के लिए कहा.

यहां पोस्ट है:

आंखों की समस्याओं को दूर रखती हैं इस विटामिन वाली ये 5 चीजें, नेचुरली बढ़ेगी आंखों की रोशनी

कॉटिन्हो नियमित रूप से सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के माध्यम से लोगों को खाने पर सलाह देते हैं कि उन्हें क्या खाना चाहिए.

कुछ दिनों पहले, उन्होंने लीवर और आंत को साफ और रीसेट करने के कुछ टिप्स शेयर किए. और उन्होंने इस प्रक्रिया को जितना हमने सोचा था उससे कहीं अधिक सरल बना दिया. इसके बारे में यहां पढ़ें.

Rujuta Diwekar: वेट लॉस जर्नी के दौरान न करें ये तीन गलतियांः रुजुता दिवेकर

पिछले महीने, एक अन्य पोस्ट में उन्होंने अपने फैंस को कोको निब्स के स्वास्थ्य लाभों के बारे में बताया - कुचल कोको बीन्स के छोटे टुकड़े. कॉटिन्हो ने कच्चे कोको निब की एक तस्वीर शेयर की और कहा कि उन्हें कोको पाउडर में भी बदला जा सकता है. उन्होंने कहा कि प्रोडक्ट का आयात किया जा सकता है लेकिन यह भारत में भी बढ़ता है, उन्होंने क्या कहा, जानने के लिए यहां क्लिक करें.

अप्रैल में, लाइफस्टाइल कोच ने शक्तिशाली सूक्ष्म पोषक तत्वों पर अपने विचार साझा किए, जिन्हें ट्रेस खनिजों के रूप में जाना जाता है, जो त्वचा में चमक, बाल, हृदय स्वास्थ्य से जुड़े होते हैं. हमारे शरीर पर सूक्ष्म पोषक तत्वों की कमी के प्रभाव के बारे में उनका क्या कहना है, यह पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

क्या कोई मानसिक बीमारी है पीटर पैन सिंड्रोम? जानें इसके लक्षण, कारण व इससे डील करने का तरीका

अपने थायराइड फंक्शन को इंप्रूव करने के लिए इन 4 बेहतरीन योग आसनों को अपनाएं


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Fitness Tips: 5 पॉपुलर एक्सरसाइज जिन्हें ज्यादातर लोग गलत तरीके से करते हैं, जान लें क्या है सही तरीका

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------