होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Abs Workout: इस फिटनेस रूटीन को आजमाएं और अपने एब्स को टोंड और मजबूत बनाएं

Abs Workout: इस फिटनेस रूटीन को आजमाएं और अपने एब्स को टोंड और मजबूत बनाएं

Fitness Tips: फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने एक इंस्टाग्राम वीडियो में "सुपर इफेक्टिव एब्स वर्कआउट" करके दिखाया.

Abs Workout: इस फिटनेस रूटीन को आजमाएं और अपने एब्स को टोंड और मजबूत बनाएं

एक मजबूत कोर रोजमर्रा की गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है

Abs Workout: मजबूत कोर या स्कल्प्टेड एब्स को पाने का उद्देश्य केवल स्विमवियर में अच्छा दिखना नहीं होना चाहिए. एक मजबूत कोर रोजमर्रा की गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जैसे शॉपिंग बैग ले जाना या सुबह बिस्तर से उठना. हम सभी इस बात से अवगत हैं कि एक कमजोर कोर भी समस्याओं का कारण बन सकता है, उदाहरण के लिए पीठ दर्द. नतीजतन, कोर या एब्स को मजबूत करना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है. फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने फॉलोअर्स को परफेक्ट एब्स पाने के लिए कुछ वर्कआउट दिखाती हैं.

यास्मीन ने पोस्ट को कैप्शन दिया, "किस माई एब्स", और आगे जोड़ा, "छुट्टियों के मौसम के लिए या सिर्फ उस जले के प्यार के लिए इस सुपर प्रभावी एब्स वर्कआउट के साथ तैयार हो जाएं"

Tongue Ulcers Remedies: जीभ के छालों से जल्द छुटकारा पाने के लिए कारगर हैं ये 5 Home Remedies


यास्मीन 4 राउंड का सुझाव देती है, जिसमें प्रत्येक वर्कआउट 45 सेकंड तक चलता है. व्यायाम के बीच 15 सेकंड का आराम होता है. उन्होंने उन लोगों के लिए एक रिवाइज्ड (एम) वर्जन का भी सुझाव दिया, जिन्हें नियमित वर्जन का प्रदर्शन करना मुश्किल लगता है.

यहां बताया गया है कि कसरत कैसे करें:


1. लेग राइज वेरिएशन (20 बार)

एम: अल्टरनेट लेग स्ट्रेट लेग लोअर्स

2. सिटअप विथ सिंगल लेग नी

एम: सिंगल नी इन के साथ क्रंच

3. फोरआर्म साइड प्लैंक क्रंच

एम: फोरआर्म साइड प्लैंक डिप्स

4. एलिवेटेड सीटेड पंचेस

एम: सीटेड पंचेस

5. रिवर्स टेबल टॉप क्रंच

एम: क्रेव लिफ्ट्स

Pneumonia Symptoms: सर्दी जुकाम के बीच नज़र आएं ये 7 लक्षण तो तुरंत लें डॉक्टर की सलाह

एक महीने पहले यास्मीन कराचीवाला ने एक इंस्टाग्राम वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने अपने फैंस को पेट की चर्बी कम करने के लिए HIIT एक्सरसाइज का एक सेट दिखाया था. अभ्यासों ने एब्स को टारगेट किया. कैप्शन में यास्मीन ने लिखा, 'आप में से कई लोगों ने पेट की चर्बी कम करने के बारे में पूछा. ईमानदारी से कहूं तो इसका कोई एक रहस्य नहीं है और न ही कभी होगा क्योंकि हम सभी का मेटाबॉलिज्म/डाइट/आदि अलग-अलग होते हैं." हालांकि, उन्होंने कहा कि वह कुछ एब्स-टारगेट एक्सरसाइज प्रदान करके अपने फैंस को अपना टारगेट प्राप्त करने में मदद कर सकती है.

सर्दियों में पानी के साथ करें गुड़ का सेवन, मजबूत इम्यूनिटी के साथ मिलेंगे ये जबरदस्त फायदे

इससे पहले अगस्त में यास्मीन कराचीवाला ने टोंड एब्स पाने के लिए इंस्टाग्राम पर वीडियो की एक और सीरीज शेयर की थी. उन्होंने इसे "एक जादू 5 मिनट का एब्स वर्कआउट" कहा और कहा कि उन्हें घर पर किया जा सकता है और इसके लिए केवल डम्बल के एक सेट की जरूरत होती है. यास्मीन ने प्रत्येक व्यायाम को एक मिनट के लिए करने और उन्हें दो या तीन राउंड के लिए दोहराने का सुझाव दिया. यहां जानिए कौन से हैं वो वर्कआउट.

तो, चाहे आप एक प्रोफेशनल हों या कोई व्यक्ति जो अभी-अभी फिटनेस यात्रा की शुरुआत कर रहा है, यास्मीन कराचीवाला के ये वर्कआउट आपको एक मजबूत कोर पाने की आपकी खोज में मदद करेंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Health Tips For Women: बढ़ती उम्र में महिलाओं के लिए बहुत जरूरी हैं ये विटामिन और खनिज

Skin Care For Men: साफ और चमकदार स्किन पाने के लिए पुरुषों के लिए कुछ जरूरी स्किन केयर टिप्स


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जितना आपको लगता है उससे कई ज्यादा जरूरी है मेटाबॉलिज्म बढ़ाना, सिर्फ इन 4 बातों का रखें ध्यान

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -