होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Happy New Year 2020: नए साल पर छोड़ें जंग फूड खाना, मिलेंगे ये कमाल स्वास्थ्य लाभ!

Happy New Year 2020: नए साल पर छोड़ें जंग फूड खाना, मिलेंगे ये कमाल स्वास्थ्य लाभ!

Happy New Year 2020: नए साल पर अपने चाहने वालों को शुभकामना संदेश (New year 2020 Wishes), व्हाट्सएप स्टेटस (Whatsapp Status), हैप्पी न्यू ईयर फोटो (Happy New Year Photo), शायरी (Shayri) भेजने का मन आपने अभी से बना लिया होगा! हो सकता है अगर गूगल पर इन सबके बारे में सर्च भी करने लगे हों. लेकिन, क्या आपने नए साल पर अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने के बारे में सोचा.

Happy New Year 2020: नए साल पर छोड़ें जंग फूड खाना, मिलेंगे ये कमाल स्वास्थ्य लाभ!

Happy New Year 2020: नए साल पर ऐसे लें स्वस्थ रहने के लिए संकल्प

खास बातें

  1. नए साल पर जंग फूड को कहें न.
  2. नहीं खाएंगे जंग फूड्स तो होंगे ये फायदे.
  3. नए साल में लें जंग फूड न खाने का संकल्प.

Happy New Year 2020: नए साल पर अपने चाहने वालों को शुभकामना संदेश (New year 2020 Wishes), व्हाट्सएप स्टेटस (Whatsapp Status), हैप्पी न्यू ईयर फोटो (Happy New Year Photo), शायरी (Shayri) भेजने का मन आपने अभी से बना लिया होगा! हो सकता है अगर गूगल पर इन सबके बारे में सर्च भी करने लगे हों. लेकिन, क्या आपने नए साल पर अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने के बारे में सोचा. नहीं न! अब आप सोचेंगे स्वास्थ्य (Health) पर नए साल आने पर ही क्यों ध्यान दें. तो जानिए कि नया साल कई मायनों में खास होता है. कहते हैं एक नई शुरू आतकरने के लिए नया साल काफी अहंम होता है. तो आप क्या कर रहे हैं इस बार! स्वस्थ्य रहने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि जंग फूड्स खाने से बचा जाए. अगर आप नए साल से स्वस्थ रहने का संकल्प ले रहे हैं तो सबसे पहले जंक फूड (Junk Food) खाना छोड़ दें. 1 जनवरी 2020 से आप अपनी जीवनशैली में बदलाव करते हुए सबसे पहले बाहर का खाना छोड़ें ताकि आपको पेट और दूसरी तरह की समस्याएं न हों.

Blood Sugar: सुबह की एक गलती बढ़ा सकती है डाइबिटीज का खतरा, तेजी से बढ़ने लगता है वजन!

जंक फूड आपको कई तरह से बीमार करता है, क्योंकि इससे न सिर्फ मोटापा बढ़ता है बल्कि ट्रांसफैट ज्यादा होने की वजह से आपको दिल की बीमारियां भी हो सकती हैं. हम आपको बता रहे हैं कि आखिर जंक फूड्स खाने से क्या नुकसान होते हैं और इनसे बचा जाए तो हमें क्या स्वास्थ्य लाभ हो सकते है... 



New Year 2020 : नए साल में दवा से पहले अपनाएं ये 10 घरेलू नुस्खे, कई रोगों का हो सकते हैं रामबाण इलाज

क्यों नहीं खाने चाहिए जंग फूड्स



हमेशा से ही देखा गया है जिस चीज से नुकसान होते हैं लोग ज्यादातर उसी के दीवाने हुए जाते हैं. जंग फूड्स खाना भी इन चीजों में से एक है. आइए जानते हैं अगर फास्ट फूड्स को अपनी जिंदगी से बाहर निकाल दिया जाए तो हमारी सेहत पर इसके क्या प्रभाव पड़ेंगे..

अलविदा 2019: कपिल शर्मा से लेकर एकता कपूर तक, बीते साल इन सेलेब्स के घर आए नन्हें मेहमान

qduu42sHappy New Year 2020: नए साल पर छोड़ें जंग फूड खाना

1. दिल को मिलेगा फायदा

फास्ट फूड का सीधा असर आपके वजन पर पड़ता है और वजन बढ़ने से दिल की बीमारियां हो सकती हैं ये तो आपको भी पता होगा. अगर आप भी फास्ट फूड्स के दीवाने हैं तो आज ही गौर करिए और जानिए कि कैसे फास्ट फूड्स आपके दिल कैसे डाल सकता है असर. वजन कम होने से आपका ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है, जिससे दिल अच्छी तरह से काम करता है.

New Year Event & Party: न्‍यू ईयर पार्टी के बाद कैसे करें बॉडी को डिटॉक्‍स, यहां हैं टिप्‍स

2. काले, घने और सुंदर बालों का सपना होगा पूरा

हमारे खाना हमारे बालों पर प्रभाव डालता है. हम जैसा खाना खाते हैं हमारे बालों पर उसी तरह का असर होता है. बालों का झड़ना, रूखे हो जाना या सफेद होना, इन सब समस्याओं की वजह फास्ट फूड हो सकते हैं. विटामिन और मिनरल आपको हेल्दी रखते हैं जबकि जंग फूड्स से हमारा स्वास्थ्य के साथ-साथ बाल भी खराब होने से शुरू हो जाते हैं.

How to Lose Weight Fast: सर्दियों में तेजी से घटाएं वजन! बिना जिम और एक्सरसाइज के मोटापा दूर करेगी यह चीज

thb92ohoHappy New Year 2020: नहीं खाएंगे जंग फूड तो बाल भी रहेंगे हेल्दी

3. नींद में भी मिलेगा फायदा

आप हैरान हो सकते हैं कि जंग फूड्स का असर आपके बालों पर भी होता है लेकिन यह सच है कि जंक फूड खाने से आपकी नींद पर काफी बुरा बुरा असर पड़ता है. ज्यादा मात्रा में जंक फूड्स खाने से आप अपनी नींद से हाथ थो बैठ सकते हैं.

Health Tips: सर्दियों में स्वास्थ्य के लिए रामबाण हैं ये 4 टिप्स! आजमा लिए तो होंगे कई फायदे


4. निखरेगी आपकी स्किन

अच्छी और सुंदर स्किन किसको पसंद नहीं होती है लेकिन अगर आपको पता चले कि आपकी स्किन धीरे-धीरे जंग फूड्स की वजह से डल होती जा रही है. फास्ट फूड शरीर के बाकी हिस्सों के साथ सबसे खराब ज़्यादा असर आपकी त्वचा पर डालता है. त्वचा पर दाग-धब्बे और झुर्रिया आ सकती हैं. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

Winter Health: सर्दियों में धूप सेंकने के हैं कई फायदे, जानें सेंकने का समय और ज्यादा देर धूप में बैठने के नुकसान 

Health Benefits of Running: रोजाना दौड़ने के होते हैं कई शानदार फायदे, बढ़ेगी इम्यूनिटी, घटेगा मोटापा, जानें रनिंग करने का तरीका 

Winter Health: सर्दियों में ठंडा पानी पीने से होती है कब्ज! हार्ट अटैक का भी खतरा

Cheese Health Benefits: क्या ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है पनीर? जानें वजन घटाने से लेकर कई शानदार फायदे

Diabetes Mistakes: डाइबिटीज में खतरनाक हो सकती हैं ये 5 गलतियां, बढ़ा सकती हैं ब्लड शुगर लेवल, ऐसे करें कंट्रोल...


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Headache Causes: सिरदर्द के ये 5 अजीब कारण जानकर हो जाएंगे हैरान! बचाव के लिए जानना जरूरी

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -