होम »  ख़बरें »  कोविड-19 का डर, 8 साल की संक्रमित बेटी के साथ रहने से मां ने किया इनकार

कोविड-19 का डर, 8 साल की संक्रमित बेटी के साथ रहने से मां ने किया इनकार

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) चिकित्सा विज्ञान के साथ-साथ इंसानी रिश्तों की भी कड़ी परीक्षा ले रही है. गोरखपुर (Gorakhpur) में एक महिला ने वायरस की जद में आने के डर से कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई अपनी आठ साल की बच्ची के साथ अस्पताल में ठहरने से इंकार कर दिया.

कोविड-19 का डर, 8 साल की संक्रमित बेटी के साथ रहने से मां ने किया इनकार

मां ने खुद के संक्रमित होने के डर से अपनी बेटी के साथ अस्पताल में रहने से इंकार कर दिया.

कोरोना वायरस (Coronavirus)  महामारी चिकित्सा विज्ञान के साथ-साथ इंसानी रिश्तों की भी कड़ी परीक्षा ले रही है. गोरखपुर (Gorakhpur) में एक महिला ने वायरस की जद में आने के डर से कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई (corona positive) अपनी आठ साल की बच्ची (8 Years Girl) के साथ अस्पताल में ठहरने से इंकार कर दिया. गोरखपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीकांत तिवारी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि गोरखपुर के सूरजकुंड इलाके में शनिवार की शाम आठ साल की एक बच्ची कोरोना वायरस से संक्रमित पाई (8 years old girl corona positive) गई.

उसकी मां ने खुद के संक्रमित होने के डर से अपनी बेटी के साथ अस्पताल में रहने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि आठ साल की बच्ची को बिना किसी तीमारदार के अस्पताल में रखना मुश्किल था लिहाजा एक महिला चिकित्सक की अगुवाई में एक काउंसलिंग टीम उस महिला के घर गई और उससे बातचीत की. तिवारी ने बताया कि टीम के सदस्यों ने उस महिला को कई उदाहरण दिए, जिनमें बस्ती और गोरखपुर के दो मामले प्रमुख रूप से शामिल थे. 

महिला को आश्वासन दिया गया कि हर चौथे दिन उसकी जांच की जाएगी और उसे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जरूरी प्रशिक्षण भी दिया जाएगाा. उन्होंने बताया कि काउंसलिंग के बाद वह महिला अपनी बच्ची के साथ अस्पताल में ठहरने को राजी हो गई. बच्ची का रेलवे अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.



Coronavirus and pregnancy: क्या करें अगर प्रेगनेंसी में हो जाए कोरोना वायरस? Doctor से जानें लक्षण और सावधानियां



हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Best Vegetable And Fruit Juice: स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये 4 जूस, हफ्ते में 3 बार जरूर करें सेवन!

Best Hair Care Tips: गीले बालों के साथ सोने से बढ़ जाता है बालों के टूटने का खतरा, जानें और क्या होते है नुकसान!

Yoga For Asthmatics: अस्थमा रोगियों के लिए कारगर हैं ये 3 योगासन, आज से ही कर दें शुरू, जल्द मिलेगा आराम!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदरक के साथ क्यों करनी चाहिए दिन की शुरुआत? इन 6 फायदों के लिए सुबह करें अदरक का सेवन!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -