होम » अक्सर पूछे जाने वाले सवाल »  मेरी प्रेगनेंट पत्‍नी पीले डिस्‍चार्ज से परेशान है?क्‍या मेरी पत्‍नी में प्रोटीन की कमी है.

मेरी प्रेगनेंट पत्‍नी पीले डिस्‍चार्ज से परेशान है?क्‍या मेरी पत्‍नी में प्रोटीन की कमी है.

Q: मेरी 29 साल की पत्नी 11 हफ्ते की प्रेगनेंट है. वह पीले चिपचिपे डिस्‍चार्ज से परेशान है, जिसमें बदबू भी आ रही है. हमने डॉक्टर से सलाह ली, जिन्‍होंने सीफटम 500 को दिन में दो बार, फ्लेज़िल 200 दिन को में दो बार और अज़िथ्रल 500 दिन में एक बार 5 दिनों तक लेने का सुझाया दिया. लेकिन अब दोबारा उसको यही परेशानी हो गई है. लेकिन बदबू पहले से कम है अब. यूरिन कल्‍चर रिपोर्ट नॉर्मल है. वह पीले डिस्‍चार्ज से क्‍यों परेशान है? क्‍या मेरी पत्‍नी में प्रोटीन की कमी है. अब वह सप्ताह में दो बार Beparin 25000 IU (1 ml प्रति दिन) और Ovidac 5000 IU ले रही है. हालिया स्कैन रिपोर्ट में पता चला है कि गर्भाशय अच्छी तरह से गर्भकालीन सेक में है. लाइव इमब्रायो और योक सेक देखी गई है. भ्रूण में धड़कन मौजूद है. क्रमिक रक्तस्राव का कोई प्रमाण नहीं है. कृपया मार्गदर्शन करें.

A:हो सकता है कि आपकी पत्‍नी बैक्टिरियल इंफेक्‍शन या ट्राइकोमोनियनता जो मिक्‍स्‍ड इंफेक्‍शन से पीड़ित हो. आपकी पत्‍नी को हाई वजाइनल या सर्विकल स्‍वाब के कारण सूजन हो. इसके अलावा अगर यह बार-बार हो रहा है तो उसे डायबिटीज भी हो सकता है. एसोसिएटेड यूरिन इंफेक्‍शन का पता भी लगाने के लिए यूरिन टेस्‍ट एंड कल्‍चर कराने की जरूरत होगी और उसके अनुसार ट्रीटमेंट कराना होगा.

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------