होम » अक्सर पूछे जाने वाले सवाल »  इंग्‍जाइटी होने का क्‍या कारण है?

इंग्‍जाइटी होने का क्‍या कारण है?

Q: मैं हाइपोथायरायडिज्म से पीड़ित हूं और एलट्रॉक्सिन (100 एमसीजी) और टेल्मिसर्टन (80 मिलीग्राम) लेने वाला 46 साल का पुरुष हूं. मुझे इंग्‍जाइटी की समस्या है. क्या मैं इसके लिए Amixide H ले सकता हूं, क्योंकि melzap या alprazolam जैसी कोई अन्य दवाई मुझे सूट नहीं करतीं? इंग्‍जाइटी के कारण, मेरा बीपी हमेशा हाई हो जाता है.

A:एंग्‍जाइटी एक बहुत ही स्वाभाविक भावनात्मक स्थिति है, लेकिन जब यह एक लेवल से ज्‍यादा आगे बढ़ जाती है, जो दिन-प्रतिदिन के कामकाज में दखल देना शुरू कर देती है, तो यह एक समस्या बन जाती है. इंग्‍जाइटी के कई कारण हो सकते हैं, इसके अलावा यह एक घातक लक्षण है. उदाहरण के लिए, कुछ लोग कई स्थितियों में चिंतित हो सकते हैं, या यह विशिष्ट स्थितियों/ स्थानों/ घटनाओं तक सीमित हो सकते हैं, शारीरिक स्वास्थ्य मुद्दे भी इसके कारण हो सकते हैं और यहां तक कि ड्रग्स, शराब, धूम्रपान, कॉफी आदि के उपयोग से भी ये बढ़ सकता है. इस प्रकार, मुझे लगता है कि कार्डियलजी चेकअप से आपको इंग्‍जाइटी की आवृत्ति, साथ ही साथ इससे जुड़े कारकों के बारे में जानने में मदद मिलेगी. मुझे यह भी लगता है कि हाई बीपी के इतिहास और आपकी उम्र को देखते हुए संपूर्ण कार्डियोलॉजिकल जांच से आपको फायदा होगा.

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

वेब स्टोरीज़

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com