होम »  weight loss »  Expert Opinion: अपने वेट को लेकर परेशान हैं, तो आपको जरूर जान लेनी चाहिए ये 3 बातें

Expert Opinion: अपने वेट को लेकर परेशान हैं, तो आपको जरूर जान लेनी चाहिए ये 3 बातें

अपने इस वीडियो में रुजुता ने बॉडी वेट के बारे में 3 इंपॉर्टेन्ट फैक्ट्स बताए हैं जिससे वेट लॉस या वेट गेन से जुड़े आपके भ्रम दूर हो जाएंगे.

Expert Opinion: अपने वेट को लेकर परेशान हैं, तो आपको जरूर जान लेनी चाहिए ये 3 बातें

अगर आप अपनी हेल्थ के लिए कॉन्शियस हैं तो यह जानकारी आपके बेहद काम की है.

मशहूर सेलिब्रिटी फिटनेस एक्सपर्ट रुजुता दिवेकर ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर एक बेहद अहम जानकारी शेयर की है. अगर आप अपनी हेल्थ के लिए कॉन्शियस हैं तो यह जानकारी आपके बेहद काम की है. उन्होंने बॉडी वेट के बारे में कुछ अहम फैक्ट्स इंस्टाग्राम पर एक वीडियो के जरिए शेयर की.तो अगर आप अपने बॉडी वेट को लेकर चिंता में हैं या किसी वेट लॉस प्लान को फॉलो कर रहे हैं तो ये जानकारी आपको जरूर कुछ राहत देगी, तो आइए जानते हैं रुजुता ने अपने वीडियो में क्या कुछ कहा. 

ऑयली स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए 5 आसान ट्रिक्स, ऐसे बनाएं ऑयली स्किन केयर रुटीन


A post shared by Rujuta Diwekar (@rujuta.diwekar)

वेट लॉस के बारे में 3 महत्वपूर्ण फैक्ट्स

अपने इस वीडियो में रुजुता ने बॉडी वेट के बारे में 3 इंपॉर्टेन्ट फैक्ट्स बताए हैं जिससे वेट लॉस या वेट गेन से जुड़े आपके कई मिथ दूर हो जाएंगे. रुजुता के मुताबिक किसी व्यक्ति का बॉडी वेट उसके फैटनेस या फिटनेस के बारे में इंडिकेट नहीं करता. व्यक्ति का बॉडी वेट टाइम और उम्र के साथ फ्लक्चुएट करता है यानी बदलता रहता है.

वजन कम करना चाहते हैं और इन 5 अच्छी आदतों को नहीं अपनाया, तो बिल्कुल भी नहीं घटेगा फैट

किसी भी बॉडी वेट के साथ मिल सकती है फिटनेस

आमतौर पर लोगों में यह धारणा होती है कि स्लिम बॉडी के जरिए ही आप अच्छी हेल्थ या फिटनेस हासिल कर सकते हैं. लेकिन रुजुता बताती है कि अच्छी फिटनेस और हेल्थ किसी भी बॉडी वेट के साथ हासिल की जा सकती है. इस वीडियो पर बॉलीवुड की क्वीन माने जाने वाली जानी माना एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी रिएक्शन दिया और उनके इस वीडियो पर हार्ट शेप का इमोजी पोस्ट किया.

आपको बता दें कि रुजुता काफी फेमस सेलेब्रिटी न्यूट्रिशनिष्ट हैं. साथ एक वे हेल्थ ऐंड फिटनेस सेग्मेंट में बहुत पॉपुलर राइटर भी है जिन्होंने कई बेस्टसेलिंग बुक्स लिखी है. साल 2010 में उन्हें एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ गैस्ट्रोन्यूट्रोलॉजी ने सम्मानित किया था.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

लो कार्ब डाइट को फॉलो कर रहे हैं, तो इन 5 सामान्य गलतियों से बचने की कोशिश करें

Health Tip: सुबह खाली पेट जौ की चाय वजन कम करने और बेहतर पाचन के साथ देती है ये 7 कमाल के फायदे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नवजात शिशुओं में होने वाली 6 सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं, हर पेरेंट्स को होनी चाहिए पता

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------