होम »  स्किन »  Skin Care Routine: रोजाना सुबह सिर्फ ये 4 काम बनाएंगे आपकी स्किन को ग्लोइंग, आज से ही कर दें रुटीन में शामिल!

Skin Care Routine: रोजाना सुबह सिर्फ ये 4 काम बनाएंगे आपकी स्किन को ग्लोइंग, आज से ही कर दें रुटीन में शामिल!

Skin Care Routine: आप अपने दिन की शुरुआत कैसे करते हैं यह आपकी त्वचा की सेहत को भी प्रभावित करता है. हेल्दी स्किन (Healthy Skin) के लिए आपको अपने स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) के साथ-साथ अपनी डाइट का भी ध्यान रखना चाहिए. अगर आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) पाना चाहते हैं तो हर रोज सुबह ये 4 काम जरूर करें.

Skin Care Routine: रोजाना सुबह सिर्फ ये 4 काम बनाएंगे आपकी स्किन को ग्लोइंग, आज से ही कर दें रुटीन में शामिल!

Skin Care Routine: हर रोज चेहरे को कम से कम 3 बार जरूर धोएं.

खास बातें

  1. एक स्वस्थ आहार आपको चमकती त्वचा पाने में मदद करता है.
  2. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए खूब पानी पिएं.
  3. हेल्दी स्किन के लिए अपने आहार में विटामिन सी को शामिल करें.

Best Skin Care Routine: आप अपनी स्किन को लेकर कितना फिक्रमंद है ये आपकी सुबह के स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) देखकर पता चल जाता है! आपकी त्वचा को निरंतर देखभाल और ध्यान देने की जरूरत होती है. आप जितना अपनी स्किन पर ध्यान देते हैं आपकी स्किन उतनी गही ग्लो करती है. ग्लोइंग स्किन पाने के उपाय (Remedies To Get Glowing Skin) कई हो सकते हैं, लेकिन आप अगर सुबह 4 काम करेंगे तो आपको काफी फायदा मिल सकता है. कई लोग सवाल करते हैं कि ग्लोइंग स्किन पाने के लिए क्या करें? (What To Do To Get Glowing Skin?) या ग्लोइंग स्किन पाने के घरेलू उपाय क्या हो सकते हैं? यहां हम आपको एक ऐसे स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) के बारे में बता रहे हैं जिसे अपनाकर न सिर्फ आप चमकदार स्किन पा सकते हैं बल्कि आपको सॉफ्ट स्किन (Soft Skin) भी मिल सकती है.

दिन और रात के लिए स्किन केयर रुटीन होना बहुत जरूरी है. यहां एक स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) के बारे में बताया गया है जिसको हर सुबह फॉलो करना चाहिए. स्किन की समस्याओं (Skin Problems) को रोकने और चमकती त्वचा पाने के लिए भी इस स्किन केयर रुटीन को फॉलो किया जा सकता है. 

बालों की हर समस्या को जड़ से मिटाने के लिए प्याज का रस है कमाल, इस तरह करें इस्तेमाल!


हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए हर रोज सुबह करें ये 4 काम | Do These 4 Tasks Everyday For Healthy And Glowing Skin

1. चेहरे को अच्छी तरह से साफ, टोन और मॉइस्चराइज करें. क्लीजिंग के लिए हल्के क्लीजर का इस्तेमाल करें. रोजवॉटर की तरह एक बहुत कोमल टोनर खुले छिद्रों को बंद करने और ताजा महसूस करने में मदद कर सकता है. अपनी स्किन के प्रकार के आधार एक मॉइस्चराइजर चुने. सुनिश्चित करें कि आप आंखों के आसपास मॉइस्चराइजर का उपयोग करें.

Osteoporosis: हड्डियों को खोखला कर सकता है ऑस्टियोपोरोसिस, जानें कारण, इलाज और बचाव के उपाय

mdq93pcgSkin Care Routine: अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार क्लीन्जर का प्रयोग करें

2. आंखों के आसपास की त्वचा सहित पूरा स्किन पर सनस्क्रीन लगाना न भूलें. हर रोज सुबह उठकर अपने स्किन केयर रुटीन में सनस्क्रीन को भी शामिल करें. अगर आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो इस नियम को ब्रेक करने से बचें.

3. दिन के दौरान अपने शरीर और स्किन को हाइड्रेट करने के लिए तरल पदार्थों का सेवन करें. यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह त्वचा को डिटॉक्स करने में मदद करता है. ग्रीन टी और नारियल पानी भी काफी प्रभावी हैं.

डायबिटीज में रामबाण से कम नहीं हैं ये 5 चीजें, डाइट में शामिल कर तुरंत कंट्रोल होगा ब्लड शुगर लेवल!

4. एक स्वस्थ ब्रेकफास्ट खाएं. सभी भोजन की तरह, नाश्ता भी संतुलित होना चाहिए. जई की तरह एक हेल्दी कार्बोहाइड्रेट को चमकीले रंग की ताजी सब्जियों (एंटी-ऑक्सीडेंट की स्वस्थ खुराक के लिए) और कुछ नट्स (स्वस्थ वसा प्रदान करने के लिए) के साथ जोड़ा जा सकता है.

सबसे महत्वपूर्ण बात, याद रखें कि कीवर्ड "रूटीन" है. अच्छी आदतों को जीवन शैली का हिस्सा बनाने की जरूरत है और इसे प्रभावी बनाने के लिए लगभग हर दिन इसका पालन करने की कोशिश करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

नवरात्रि में उपवास के दौरान डाइट में जरूर शामिल करें ये एक चीज, मिलेंगे 7 कमाल के फायदे!

Navratri 2020: खाली पेट ये छोटी सी गलतियां बना सकती हैं आपको बीमार, भूलकर भी न खाएं ये 4 चीजें!

प्रेगनेंसी में बढ़ गया है Weight? डिलीवरी के बाद इस एक चीज का सेवन कर घटाएं, सेहत को भी देगी शानदार फायदे

गैस और कब्ज से छुटकारा दिलाने के साथ एसिडिटी को चुटकियों में हवा कर देंगी ये 5 चीजें!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------